Connect with us

Breaking News

बद्रीनाथ पहुॅच सीएम धामी ने मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण।

Published

on

चमोली/बद्रीनाथ – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को बद्रीनाथ पहुॅचकर मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि निर्माण कार्यो को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूरा किया जाए।

इस दौरान सीएम ने रिवरफ्रंट डेवलपमेंट, एराइवल प्लाजा, झीलों का सौन्दर्यीकरण, अस्पताल का विस्तारीकरण, लूप रोड व बीआरओ वाईपास निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया और निर्माण कार्यो की प्रगति पर संतुष्टि व्यक्त की। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मुख्यमंत्री को मास्टर प्लान के तहत प्रथम चरण में संचालित कार्यो की प्रगति से अवगत कराया।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के चारों धामों में हर साल श्रद्वालुओं की संख्या बढ रही है। तीर्थयात्रियों की यात्रा सुगम हो, इसके लिए सरकार संकल्पबद्ध है। कहा कि प्रधानमंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत बद्रीनाथ धाम में भी तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए ढांचागत विकास कार्य किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के सहयोग से बद्रीनाथ धाम में विकास कार्य किए जाएंगे।

मास्टर प्लान के तहत स्ट्रीट स्कैपिंग, क्यू मैनेजमेंट, मंदिर एवं घाट सौंदर्यीकरण, तालाबों का सौंदर्यीकरण, बद्रीश वन, पार्किंग फैसिलिटी, सड़क एवं रिवर फ्रंट डेवलपमेंट आदि निर्माण कार्य चरणबद्ध ढंग से किए जाएंगे और बदरीनाथ मंदिर के चारों ओर श्रद्धालुओं के आवागमन की सुविधाओं को बेहतर बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ धाम की तर्ज पर बद्रीनाथ धाम को भी विकसित करने हेतु मास्टर प्लान के तहत चरणबद्ध ढंग से बुनियादी ढांचे का विकास किया जा रहा है। जिसमें पहले चरण का कार्य चल रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बद्रीनाथ मंदिर पहुंचकर भगवान बद्रीनाथ की विशेष पूजा अर्चना करते हुए देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना भी की। बद्रीनाथ धाम में तीर्थयात्रियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Accident

सीएम धामी ने सिलक्क्यार रेस्क्यू ऑपरेशन का फिर एक बार किया निरीक्षण; काम मे आएगी तेजी, मजदूरों से भी करेंगे बात।

Published

on

By

उत्तरकाशी – प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक बार फिर उत्तरकाशी पहुंच गए हैं मुख्यमंत्री टनल में फसें तमाम मजदूरो को रेस्क्यू करने को लेकर हर प्रक्रिया की क्लोज मॉनिटरिंग कर रहें हैं। ऐसे मे मुख्यमंत्री ने आज अधिकारियो से सुबह से मजदूरों को बचाने के लिए की गई ड्रिलिंग समेत तमाम प्रयासों के बारे मे जानकारी ली वही अधिकारियो को पूरा जोर लगाने के भी निर्देश दिए ताकि जल्द से जल्द तमाम मजदूरों को बाहर निकाला जा सकें आपको बता दें सीएम धामी आज मातली मे ही रात्रि विश्राम करेंगे साथ ही मजदूरो से भी बात करेंगे सीएम ने मातली मे ही अपना मिनी सचिवालय भी बनाया हैं जहाँ वे सरकारी काम काज भी निस्तारित कर रहें हैं।

आपको बता दें सीएम धामी इससे पहले तीन दिन लगातार उत्तरकाशी मे ही थे और हर प्रयास की मॉनिटरिंग कर रहे थे ऐसे मे पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को पूरा कर सीएम धामी फिर उत्तरकाशी पहुंच गए हैं।

सीएम धामी लगातार मजदूरों से बात करते हैं वही उनके परिजनों को भी पूरा विश्वास देने का काम करते हैं ऐसे मे एक बार फिर सीएम के पहुंचने से काम मे और तेजी आने की उम्मीद हैं..ऐसा पहली बार हैं कि किसी सीएम ने इस तरह से केम्प कर राहत बचाव का जायजा लिया हो।

Continue Reading

Breaking News

पीएम मोदी ने सिल्क्यारा टनल में फसें मजदूरों को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी को दिए यह जरुरी दिशा-निर्देश।

Published

on

By

उत्तरकाशी – सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिकों के स्वास्थ्य को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद संवेदनशील हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजाना सिलकयारा टनल में फंसे 41 श्रमिकों एवं उनके परिजनों के बारे में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को फोन कर अपडेट ले रहे हैं।

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बातचीत में प्रधानमंत्री ने बचाव कार्य में उत्पन्न होने वाली बाधा और रुकावट के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें अवगत कराया कि न्यू ऑस्ट्रियन टनल मेथड से इस सुरंग का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस्पात से बनी वस्तुओं के ऑगर मशीन के सामने आने पर कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है। ऐसे में ऑगर मशीन को रोककर और फिर उसे बाहर निकालकर सभी अवरोधों को श्रमिकों द्वारा दूर किया जा रहा है, जिसके कारण इस प्रक्रिया में समय लग रहा है।

मुख्यमंत्री को इस दौरान प्रधानमंत्री ने विशेष निर्देश दिए कि जब श्रमिक टनल से बाहर निकलेंगे तो उनके स्वास्थ्य परीक्षण और चिकित्सकीय देखभाल पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान सुरंग के अंदर फँसे श्रमिकों की स्थिति और उनको दी जाने वाली खाद्य और दैनिक दिनचर्या की वस्तुओं के बारे में जानकारी लेने के साथ ही राहत और बचाव कार्य में लगे श्रमिकों की स्थिति और उनके लिए किए जा रहे सुरक्षा के उपाय के बारे में पूछा और निर्देश दिए कि इसमें किसी तरह की कोई कमी न रहे। उन्होंने बचाव कार्य की प्रगति और किए जा रहे कार्यों के साथ ही विभिन्न एजेंसियों के बीच समन्वय और यदि किसी अन्य सहयोग की ज़रूरत है तो उस पर जानकारी ली। साथ ही श्रमिकों के परिजनो के बारे में जानकारी भी ली।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री को जानकारी दी कि सिलक्यारा सुरंग में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जमीनी स्तर पर मॉनिटरिंग करने के साथ ही उनके द्वारा मातली उत्तरकाशी में ही अस्थायी मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय स्थापित किया है ताकि बेहतर ढंग से पूरे ऑपेरशन की मॉनिटरिंग हो सके।

मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि 6 इंच व्यास के पाइप लाइन मलवे के सफलता पूर्वक बिछाए जाने के बाद वैकल्पिक लाइफ लाइन बनाई गई है। जिसके माध्यम से टनल में फंसे श्रमिकों तक ताजा पका भोजन, फल, ड्राई फ्रूट्स, दूध, जूस के साथ ही डिसपोजेबल प्लेट्स, ब्रश, तौलिया, छोटे कपड़े, टूथ पेस्ट, साबुन, आदि दैनिक आवश्कता की सामग्री बोतलों में पैक कर भेजी जा रही है। जिससे श्रमिकों के भोजन एवं पोषण की समस्या को लेकर अब कोई चिंता नहीं है। इसी पाइप लाइन के जरिए एसडीआरएफ द्वारा स्थापित कम्युनिकेशन सेटअप के माध्यम से श्रमिकों से नियमित संवाद किया जा रहा है। इसी माध्यम से श्रमिकों और उनके परिवार जनों को भी बातचीत कराई जा रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने स्वयं भी इसी माध्यम से श्रमिकों का हाल-चाल जाना है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि श्रमिको एवं उनके परिजनों का मनोबल बनाए रखने पर भी ध्यान दिया जा रहा है। सिलक्यारा में स्थापित अस्थाई अस्पताल में तैनात डॉक्टर्स के द्वारा श्रमिकों के स्वास्थ के निरंतर निगरानी की जा रही है। एम्बुलेंस से लेकर नजदीकी अस्पताल में 41 विशेष बेड श्रमिकों हेतु तैयार किये गए हैं। मनोचिकित्साको के द्वारा भी नियमित रूप से टनल में फंसे श्रमिकों की काउंसलिंग की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राहत और बचाव कार्यों में लगे राहत एवं बचाव कार्य में जुटे श्रमिकों पूरे पूरे मनोयोग एवं अथक परिश्रम से जुटे हुए हैं। इन श्रमिकों की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। रेस्क्यू स्थल पर प्री कॉस्ट आरसीसी बॉक्स कल्वर्ट और ह्यूम पाइप के जरिए सुरक्षा कैनोपी और एस्केप टनल बनाई गई है। इससे किसी भी आपात स्थिति में सुरंग के भीतर रेस्क्यू में जुटे लोगो को सुरक्षित निकासी सुनिश्चित हो सकेगी। सुरक्षा से जुड़ी अन्य विशेष हिदयतो पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन में केंद्र एजेंसीयों के साथ बेहतर समन्वय बनाने हेतु सचिव डॉ. नीरज खैरवाल को सिलक्यारा में ही तैनात किया गया है। उत्तरकाशी जिला प्रशासन और राज्य का आपदा प्रबंधन तंत्र प्रतिबद्धता के साथ जुड़ा हुआ है।। उन्होंने बताया कि श्रमिकों के परिजनों का भी ध्यान रख रही है। परिजनों के आवास, भोजन, कपड़े, एवं परिवहन की व्यवस्था की गई है। परिजनों के समन्वय और उनकी सुविधाओं के जिला एवं राज्य स्तर पर अलग से अधिकारियों की तैनाती की गई है।

Continue Reading

Accident

सिल्क्यारा टनल हादसा: धुएं की महक से मजदूरों में बढ़ा उत्साह, पीएम मोदी ने लिया अपडेट। 

Published

on

By

उत्तरकाशी – सिल्क्यारा टनल में13 दिनों से फसें 41 मजदूरों में उत्साह बढ़ गया है जबसे मजदूरों ने सुरंग के अंदर गैस कटर से उठने वाले धुएं की महक महसूस की है।

सुरंग से बाहर आए कर्मचारियों ने बताया कि भीतर गैस कटर से उठे धुएं की महक मजदूरों तक पहुंची हैं। उन्होंने वॉकी-टॉकी पर भीतर से ये जानकारी दी है। इससे 13 दिन से सुरंग में कैद मजदूरों का उत्साह बढ़ गया है।

सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर पीएम मोदी लगातार अपडेट ले रहे हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार उनसे संपर्क कर अपडेट ले रहे हैं। आज भी पीएम मोदी ने उनसे रेस्क्यू ऑपरेशन की स्थिति के बारे में जानकारी ली। साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

बंगलूरू की स्क्वाड्रोन इंफ्रा के छह टनलिंग-माइनिंग विशेषज्ञ इंजीनियर की टीम ने सुरंग में पहुंचकर आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस से भीतर के हालात बताए, जिससे अभियान को अंजाम तक पहुंचाने में काफी मदद मिली। बीआरओ के डीडीजी ब्रिगेडियर विशाल वर्मा ने मलबे के भीतर ड्रिल में आ रही दुश्वारियों के बीच बंगलूरू की स्क्वाड्रोन इंफ्रा एंड माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की मदद ली।

Continue Reading
Advertisement
Dehradun5 hours ago

श्रमिकों का रेस्क्यू करने के बाद आज सीएम अवास पर मनाया ईगास पर्व का जश्न, श्रमिकों के परिजनों ने किया धामी का आभार व्यक्त।

Dehradun7 hours ago

सीएम आवास पर आज बड़ी धूमधाम से मनाया गया ईगास पर्व, मुख्यमंत्री धामी ने सभी श्रमिकों का माल्यार्पण व शॉल ओढ़ाकर किया स्वागत।

Dehradun8 hours ago

1996 आईपीएस अधिकारी अभिनव कुमार बनाए गए उत्तराखंड के प्रभारी डीजीपी आदेश हुआ जारी।

Dehradun9 hours ago

कार्यकाल समाप्त होने से पहले डीजीपी अशोक कुमार मीडिया से हुए मुखातिब, पुलिस सर्विस में 34 साल का अनुभव किया साझा।

Dehradun10 hours ago

36 करोड की लागत से बनाया जायेंगा आरटीओ कार्यालय और ड्राइविंग स्कूल, विभाग को भेजी डीपीआर।

Haldwani11 hours ago

कल हल्द्वानी में ईजा बैंणी महोत्सव का शुभारंभ; सीएम धामी करेंगे शिरकत, 713 करोड़ की देगें सौगात।

Dehradun12 hours ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी: आवास पर श्रमिकों के साथ आज मानेगी दिवाली, रैट माइनिंग टीम को भी 50-50 हजार की घोषणा।

Dehradun12 hours ago

भारतीय वायु सेना के चिनूक विमान से सभी श्रमिक को लाया गया एम्स ऋषिकेश, किया भर्ती।

Politics13 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी श्रमिकों को दिए एक-एक लाख रुपये के चेक, खिले चेहरे किया धन्यवाद।  

Crime14 hours ago

खालिस्तानी आतंकी अर्शप्रीत उर्फ अर्शडाला के साथी को पुलिस ने हरिद्वार से किया गिरफ्तार, गाँव के व्यक्ति से मांग रहा था रंगदारी।

Dehradun14 hours ago

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चिन्यालीसौड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में श्रमिकों से की मुलाकात, श्रमिकों ने जताई नाराजगी।

Dehradun16 hours ago

सीएम धामी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील ओझा के निधन पर जताया शौक, पीएम मोदी के थे बेहद करीब।

Crime17 hours ago

युवक ने सरेबाजार युवती पर तान दी पिस्तौल, तीन बार दबाया टिगर नही चली गोली, स्थानीय लोगों ने उतरा भूत।

Dehradun1 day ago

केंदीय मंत्री नितिन गडकरी ने बचाव अभियान में शामिल प्रत्येक एजेंसी और व्यक्ति का किया आभार व्यक्त, धामी सरकार की सराहना।

Politics1 day ago

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिल्क्यारा रेस्क्यू की सफलता पर की ख़ुशी जाहिर, कहा यह घड़ी सभी श्रमिक बंधुओं के परिजनों के लिए आनंद की घड़ी।

Breaking News3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

Breaking News3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

Breaking News3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

Breaking News3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Breaking News3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

Breaking News3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Breaking News3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

Breaking News3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

Breaking News3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

Breaking News2 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Breaking News1 year ago

ट्रक चोरी के खुलासे पर डोईवाला ट्रक यूनियन ने पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित।

Breaking News2 years ago

पर्यटकों से भरी टेम्पो ट्रैवलर खाई में गिरी, 10 महिलाएं घायल 2 की हालत नाजुक।

Breaking News2 years ago

मालरोड में बढ़ते अतिक्रमण और अव्यवस्थाओं पर एसडीएम ने जताई नाराजगी, अधिकारी को तत्काल कार्यवाही के दिये निर्देश।

Breaking News1 month ago

Live News

Rudraprayag1 month ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Breaking News9 months ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Breaking News9 months ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Breaking News9 months ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan9 months ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Breaking News9 months ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab9 months ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi10 months ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttrakhand10 months ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh10 months ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Delhi10 months ago

बिग ब्रेकिंग: गणतंत्र दिवस की परेड में कर्तव्य पथ पर पहली बार निकली उत्तराखंड की झांकी ने पहला स्थान हासिल कर रचा इतिहास।

Uttrakhand10 months ago

उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम का मिजाज, मैदानी इलाकों में बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ़बारी।

Uttar Pradesh10 months ago

उत्तराखंड से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम ने 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं होंगे शामिल।

Uttrakhand10 months ago

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश के साथ बर्फ़बारी के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी।

Advertisement
Breaking News1 month ago

Live News

Rudraprayag1 month ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Breaking News9 months ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Breaking News9 months ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Breaking News9 months ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan9 months ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Breaking News9 months ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab9 months ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi10 months ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttrakhand10 months ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh10 months ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Delhi10 months ago

बिग ब्रेकिंग: गणतंत्र दिवस की परेड में कर्तव्य पथ पर पहली बार निकली उत्तराखंड की झांकी ने पहला स्थान हासिल कर रचा इतिहास।

Uttrakhand10 months ago

उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम का मिजाज, मैदानी इलाकों में बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ़बारी।

Uttar Pradesh10 months ago

उत्तराखंड से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम ने 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं होंगे शामिल।

Uttrakhand10 months ago

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश के साथ बर्फ़बारी के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी।

Breaking News1 month ago

Live News

Rudraprayag1 month ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Breaking News9 months ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Breaking News9 months ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Breaking News9 months ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan9 months ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Breaking News9 months ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab9 months ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi10 months ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttrakhand10 months ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh10 months ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Delhi10 months ago

बिग ब्रेकिंग: गणतंत्र दिवस की परेड में कर्तव्य पथ पर पहली बार निकली उत्तराखंड की झांकी ने पहला स्थान हासिल कर रचा इतिहास।

Uttrakhand10 months ago

उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम का मिजाज, मैदानी इलाकों में बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ़बारी।

Uttar Pradesh10 months ago

उत्तराखंड से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम ने 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं होंगे शामिल।

Uttrakhand10 months ago

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश के साथ बर्फ़बारी के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी।

Advertisement

Trending