ब्रेकिंग न्यूज़

ऑपरेशन मुक्ति अभियान के तहत पुलिस व स्थानीय जनता ने निकली जागरूकता रैली।

Published

on

उधम सिंह नगर/खटीमा – खटीमा में बाल भिक्षा वृत्ति के खिलाफ पुलिस, एनजीओ तथा स्थानीय जनता द्वारा बाजार पुलिस चौकी प्रभारी होशियार सिंह के नेतृत्व में संयुक्त रूप से एक रैली निकालकर लोगों को जागरुक किया गया तथा भिक्षा नहीं शिक्षा दें के नारे लगाए गए।

आपको बता दें कि उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेश के क्रम में पूरे उत्तराखंड में जगह-जगह टीम बनाकर बाल भिक्षावृत्ति के खिलाफ ऑपरेशन मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत भिक्षा नहीं शिक्षा दें, भिक्षा व्यवसाय देश और समाज पर कलंक है, स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है, साथ ही भिक्षावृत्ति में संलिप्त बच्चों तथा उनके माता पिता को चिन्हित किया जा रहा है ताकि बच्चों को निःशुल्क शिक्षा तथा उनके माता-पिता को स्थानीय लोगों की मदद से रोजगार की व्यवस्था की जाए। इसी क्रम में आज खटीमा बाजार चौकी इंचार्ज होशियार सिंह के नेतृत्व में स्थानीय जनता, एनजीओ तथा पुलिस के साथ शहर में संयुक्त रूप से रैली निकालकर भिक्षावृत्ति के खिलाफ लोगों को जागरूक किया गया।

वहीं खटीमा बाजार पुलिस चौकी प्रभारी होशियार सिंह ने बताया कि उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेश के क्रम में भिक्षावृत्ति के खिलाफ पूरे खटीमा में रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया तथा लोगों को बताया गया कि बच्चों को भिक्षा नहीं शिक्षा दें। साथ ही उन्होंने कहा कि भिक्षावृत्ति में संलिप्त बच्चों तथा उनके माता पिता को चिन्हित किया जा रहा है ताकि बच्चों को निःशुल्क शिक्षा और मां-बाप को स्थानीय लोगों की मदद से रोजगार की व्यवस्था की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version