ब्रेकिंग न्यूज़

ब्रेकिंग: तो क्या प्रदेश में जल्द बनने जा रहे है नए जिले, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिए ये संकेत।

Published

on

देहरादून –  उत्तराखंड में सरकार नए जिलों के गठन को लेकर भी विचार विमर्श करने जा रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात के संकेत दिए हैं। राज्य में बीते लंबे समय से नए जिलों की मांग उठती रही है, जिसे देखते हुए अब जनप्रतिनिधियों व सामाजिक एक्टिविस्ट से भी सरकार राय मशवरा करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है की नए जिलों के गठन में इंफ्रास्ट्रक्चर समेत क्या-क्या व्यवस्थाएं जुटाने है, इस बात का भी मंचन किया जाएगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा है छोटी प्रशासनिक इकाइयों के गठन को लेकर लंबे अरसे से उत्तराखंड में मांग चलती आ रही है।

उत्तराखंड राज्य में नए जिले बनाए जाने का जिन्न एक बार फिर बोतल से बाहर आ गया है। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने प्रदेश में कुछ नए जिले बनाए जाने की घोषणा की थी। जिसके बाद से अभी तक नए जिले बनाए जाने की चर्चाएं हर कार्यकाल में होती रही हैं। तो वहीं एक बार फिर से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में नए जिले बनाए जाने को और अधिक बल दे दिया है। दरअसल, भाजपा संगठन ने प्रदेश में 5 नए संगठनात्मक जिले की घोषणा कर दी है उसके बाद से ही अब प्रदेश में कुछ नए जिले बनाए जाने की चर्चाएं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बयान के बाद तेज हो गई है।

उत्तराखंड में सरकार नए जिलों के गठन को लेकर भी विचार विमर्श करने जा रही है। दरअसल, हाल ही में भाजपा संगठन ने 5 नए संगठनात्मक जिले बनाए हैं जिसके बाद से ही उत्तराखंड राज्य में 5 नए जिले बनाए जाने की चर्चाओं ने एक बार फिर से तूल पकड़ लिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बात को लेकर भी संकेत दिया है कि प्रदेश में लंबे समय से नए जिले की मांग की जा रही थी क्योंकि राज्य गठन इसी वजह से ही किया गया था। ताकि प्रदेश का विकास हो सके। ऐसे में अगर प्रदेश का सही ढंग से विकास करना है तो जिलों के विस्तार करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में बीते लंबे समय से नए जिलों की मांग उठती रही है। जिसे देखते हुए अब जनप्रतिनिधियों व सामाजिक एक्टिविस्ट से भी सरकार राय मशवरा करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है की नए जिलों के गठन में इंफ्रास्ट्रक्चर समेत क्या-क्या व्यवस्थाएं जुटाने है इस बात का भी मंचन किया जाएगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा है छोटी प्रशासनिक इकाइयों के गठन को लेकर लंबे अरसे से उत्तराखंड में मांग चलती आ रही है। आपको बता दे कि रुड़की, रामनगर, कोटद्वार, काशीपुर और रानीखेत को जिला बनाए जाने पर विचार किया जाएगा।

3 Comments

  1. e-commerce

    March 9, 2024 at 6:48 am

    Wow, superb weblog layout! How long have you
    ever been running a blog for? you make running a blog glance
    easy. The entire look of your site is excellent, let
    alone the content! You can see similar here <a href="[Link deleted]internetowy

  2. najlepszy sklep

    March 17, 2024 at 3:58 pm

    My family members always say that I am killing my
    time here at net, except I know I am getting experience all the time by reading thes good
    articles. I saw similar here: <a href="[Link deleted]online

  3. sklep internetowy

    March 17, 2024 at 4:30 pm

    Your style is unique compared to other people I’ve read stuff from.
    I appreciate you for posting when you’ve got the opportunity, Guess I’ll just book
    mark this web site. I saw similar here: <a href="[Link deleted]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version