Uttarakhand

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, 31 लाख की स्मैक के साथ बरेली के दो तस्करों को किया गिरफ्तार।

Published

on

 देहरादून – विकासनगर में पुलिस ने 104 ग्राम स्मैक के साथ यूपी के बरेली के दो ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया। बरामद चरस की बाजारी कीमत करीब 31 लाख रुपये आंकी जा रही है। आरोपियों से बैटरी युक्त इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। आरोपियों की पहचान फुरकान निवासी निकट राजा पब्लिक स्कूल फरकपुर थाना फरीदपुर बरेली और मोहम्मद फरमान निवासी ग्राम नौगांव थाना फरीदपुर बरेली के रूप में हुई।

खुलासा करते हुए एसपी देहात लोकजीत सिंह ने बताया कि लोक सभा चुनाव को देखते हुए सभी थाना चौकी प्रभारियों को चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे। इसे देखते हुए सेलाकुई पुलिस ने थाना प्रभारी शैंकी कुमार के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस कर्मियों को दो संदिग्ध युवक दिखाई दिए। जिस पर पुलिस कर्मियों ने दोनों को पूछताछ के लिए रुकने का इशारा किया। जिस पर दोनों भागने लगे।

पुलिस कर्मियों ने पीछा कर दोनों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से स्मैक बरामद हुई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दोनों बरेली के रहने वाले हैं। जल्दी पैसा कमाने के लालच में वे अलग-अलग स्थानों पर मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं। वे औद्योगिक क्षेत्र और शिक्षण संस्थानों के आस-पास स्मैक बेचा करते थे। जहां मादक पदार्थों के मुंह मांगे दाम मिल जाते हैं। वे बरेली से सस्ते दामों पर स्मैक खरीदकर उसे फुटकर में ऊंचे दाम पर बेचकर अच्छा मुनाफा कमाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version