Delhi

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तिरंगा यात्रा का किया आगाज।

Published

on

उधम सिंह नगर/खटीमा – उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बृहस्पतिवार को नई दिल्ली से प्रस्थान कर खटीमा अपने गृह क्षेत्र पहुंचे थे जहां उन्होंने अपने निजी आवास नगला तराई में रात्रि विश्राम किया था। वहीं आज शुक्रवार को जिला चंपावत में माता वाराही मंदिर पर लगने वाले बग्वाल मेले में शरीक होने जाने से पहले खटीमा शहीद स्मारक स्थल पर पहुंचकर शहीदों के संघर्ष, बलिदान और योगदान को याद करते हुए उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनको नमन किया।

तत्पश्चात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं तथा सरस्वती विद्या मंदिर के बच्चों के संग संयुक्त रूप से शहीद स्मारक स्थल से मुख्य चौक होते हुए पीलीभीत रोड राधा स्वामी सत्संग भवन तक तिरंगा यात्रा निकालकर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने तथा देश की एकता और अखंडता को प्रबल बनाने का संदेश दिया। वहीं उत्साहित कार्यकर्ताओं तथा बच्चों ने मुख्यमंत्री धामी के साथ पैदल यात्रा में भारत माता की जय का नारा लगाते हुए आगे बढ़ते रहे।

इस दौरान उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बताया कि जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी उनकी स्मृति में आज हम आजादी का अमृत महोत्सव की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं।

उन्होंने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को नमन किया और कहा कि देश के अंदर आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत लगभग साठ हजार कार्यक्रम संपन्न हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के माध्यम से हमने समृद्ध भारत, समर्थ भारत तथा शक्तिशाली भारत बनाने का संकल्प लिया है, जिसको प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में साकार करने का प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version