Uttarakhand

सोनप्रयाग में श्रद्धालुओं की लगी भीड़, पुलिस लाइन में खड़ा कर भेज रही आगे।

Published

on

रुद्रप्रयाग –  सोनप्रयाग पहुंच चुके श्रद्धालुओं को पुलिस कतार में खड़ा कर आगे भेज रही है। इस दौरान पुलिस श्रद्धालुओं से उनका हालचाल पूछकर उनका हौसला भी बढ़ा रही है। केदारनाथ धाम जाने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है। ऐसे में पुलिस-प्रशासन के सामने यात्रा प्रबंधन चुनौती बना है।

बदरीनाथ व केदारनाथ यात्रा में बड़ी संख्या में यात्रियों के पहुंचने से यातायात व्यवस्था चरमराने लगी है। ऋषिकेश से चलने वाले वाहनों को पुलिस को मजबूरन रोकना पड़ रहा है। देवप्रयाग में सोमवार रात को दोनों ओर करीब चार घंटे तक वाहन रोके गए।

थाना प्रभारी महिपाल सिंह रावत के बताया कि श्रीनगर व रुद्रप्रयाग आदि स्थानों में बड़ी संख्या में यात्री वाहनों के पहुंचने से बनी जाम की स्थिति के कारण देवप्रयाग व तीन धारा में वाहनों को रोकना पड़ा। यहां करीब चार घंटे तक आवाजाही रोके जाने से दो से तीन किमी तक वाहनों की कतार लग गई। रात करीब 9.30 बजे पुलिस ने वाहनों को गंतव्यों की ओर रवाना किया।

श्रीनगर: एनआईटी व फरासू में शाम चार बजे से रोके गए वाहन

बदरीनाथ व केदारनाथ जाने वाले यात्री वाहनों को मंगलवार को भी एनआईटी श्रीनगर व फरासू में राजमार्ग पर रोका गया। पुलिस द्वारा फरासू में सुबह से ही कुछ समय के लिए वाहनों को रोका जाना शुरू कर दिया गया था। एनआईटी मैदान में शाम चार बजे से वाहनों को रोका गया। डीएम डाॅ. आशीष चौहान ने श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों को भोजन और पानी की व्यवस्था भी की जा रही है।

जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली ने बताया कि सोमवार को एनआईटी, पॉलीटेक्निक सहित अन्य स्थलों पर विश्राम कर रहे लगभग 300 से ज्यादा यात्रियों को भोजन व पानी की व्यवस्था की गई। कोतवाली निरीक्षक होशियार सिंह पंखोली ने कहा कि फरासू में पूरे दिन कुछ-कुछ समय के लिए वाहन रोके जा रहे हैं। एनआईटी में शाम चार बजे से वाहन रोके गए। राजमार्ग पर यातायात सामान्य होने पर वाहन छोड़ दिए जाएंगे।

रुद्रप्रयाग: प्रशासन ने जाम में फंसे यात्रियों को बांटे खाने के पैकेट
गौरीकुंड हाईवे पर विभिन्न पड़ावों पर लगे जाम में फंसे श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन की ओर से 4500 फूड पैकेट व पानी की बोतलें वितरित की गईं। भगवान केदारनाथ के दर्शन के लिए भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे है। जिसके चलते रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर विभिन्न स्थानों पर घंटों जाम लग रहा है।

Advertisement

मंगलवार को रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे स्थित स्यालसौड, काकड़ागाड, दगडिया बैंड, रामपुर, शेरशी, जामू आदि स्थानों पर जाम लगा रहा है। इस दौरान जाम में फंसे श्रद्धालुों को प्रशासन की टीम ने करीब 4500 फूड पैकेट व पानी की बोतलें वितरित की।

उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष घिल्डियाल ने बताया कि चंद्रापुरी में रोड कटिंग के कारण सड़क मार्ग अवरुद्ध हुआ था जिसे खोल दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version