Uttarakhand

कड़ाकोट पट्टी के कोथरा गांव में एक मकान में लगी भीषण आग, घटना के वक्त परिवार सो रहा था पडोसी के घर..बची जान।

Published

on

चमोली – प्रखंड के सुदूर उत्तरी कड़ाकोट पट्टी के कोथरा गांव में बुधवार को एक मकान में आग लग गई। इस दौरान चार कमरों में भीषण आग फैलने से यहां रखा सामान जलकर खाक हो गया। घटना के दौरान परिवार पड़ोसी के मकान में सो रहा था जिससे उनकी जान बच गई।

कोथरा में योगम्बर सिंह के मकान में अचानक आग लग गई। लोग मकान में रह रहे परिवार को बचाने के लिए आग बुझाने के प्रयास में जुट गए, लेकिन जब परिवार को सकुशल देखा पड़ोसी के यहां देखा तो लोगों ने राहत की सांस ली।

घटना की रात को मकान मालिक योगम्बर सिंह पास के गांव सुनभी गया था। जिस वजह से उनकी पत्नी मंजू देवी अपने दो बच्चों के साथ पड़ोसी के घर सोने चली गई थी। इसी वजह से उनकी जान बच गई। गांव वालों ने आग पर काबू पाने की भरसक कोशिश की लेकिन तब तक सबकुछ राख हो चुका था।

ग्रामीण खीमसिंह पंवार ने दूरभाष पर बताया कि वे मंगलवार रात्रि को पास के गांव में किसी आयोजन में शामिल होंने गए थे और मकान मालिक योगंबर सिंह भी उनके साथ थे। बताया कि उनकी धर्मपत्नी मंजू देवी और दो बच्चे रात को अपने पड़ोसी के घर में सोने चले गए।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल राजस्व पुलिस को दी। राजस्व उपनिरीक्षक रीता बिष्ट ने बताया कि वे मौके पर जाने के लिए रवाना हो गई हैं। ग्राम प्रधान वंदना नेगी ने इस आगजनी की घटना से बेघर हुए परिवार को तत्काल फौरी तौर पर मदद दिए जाने की मांग प्रशासन से की है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version