Uttarakhand

हल्द्वानी हिंसा: निवर्तमान पार्षद महबूब आलम सहित चार उपद्रवियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Published

on

हल्द्वानी – हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ चल रही है। पुलिस वीडियो, सीसीटीवी फुटेज, फोटो से अन्य उपद्रवियों की तलाश कर रही है।

बनभूलपुरा में उपद्रव के बाद शहर में कर्फ्यू प्रभावी है लेकिन आज से बनभूलपुरा क्षेत्र और उससे सटे इलाकों को छोड़कर बाकि में कर्फ्यू में राहत दें दी है,प्रभावित इलाके  में लगातार फ़ोर्स का फैलग मार्च जारी है।

पुलिस ने आज चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनका मेडिकल कराया है, जानकारी के अनुसार निवर्तमान पार्षद महबूब आलम, जिसान परवेज, अरशद अयूब और जावेद शिद्दकी को गिरफ्तार किया है, पुलिस लगातार अन्यों की तलाश मैं लगी हुई है वहीँ सूत्रों के हवाले से मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के गिरफ्तार होने की सूचना मिल रही है।

बनभूलपुरा में दो कंपनी एसएसबी, दो कंपनी आईटीबीपी और तीन पीएसी की तैनात की गई है वही नगर निगम के आकलन के अनुसार 6 करोड़ की राजकीय संपत्ति का नुकसान हुआ है, डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर के अनुसार उपादरियों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा और इन पर रासुका के तहत कार्रवाई की जा सकती है!क्षेत्र में पुलिस लगातार नज़र बनाये हुए है

वहीँ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड की शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। हम दंगाइयों पर इतनी सख्त कार्रवाई करेंगे कि यह कार्रवाई भविष्य के लिए मिसाल बन जाएगी। उन्होंने कहा कि बनभूलपुरा में जो हमारी सरकारी और निजी संपत्ति का उपद्रवियों ने जो नुकसान किया है उनसे ही नुकसान की एक-एक पाई की वसूली की जाएगी। चाहे कोई कितना बड़ा कोई रसूखदार क्यों न हो कानून उसके साथ सख्ती से काम करेगा।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version