Connect with us

Job Alert

महिलाओं के लिए अच्छी खबर, उत्तर प्रदेश पुलिस में जल्द निकलेंगी बंपर भर्तियाँ।

Published

on

लखनऊ – उत्तर प्रदेश पुलिस में अगले साल नारी शक्ति में जबरदस्त इजाफा होने वाला है। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही जिन 50,224 सिपाहियों की सीधी भर्ती करने जा रहा है, इसमें करीब 12 हजार महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा पीएसी की तीन महिला वाहिनियों में से एक में भर्ती की अनुमति भी शासन ने प्रदान कर दी है।

इसके लिए अलग से 761 महिलाओं को भर्ती किया जाएगा। अगले दो माह के भीतर नागरिक पुलिस, पीएसी, अग्निशमन सेवाएं, उप्र विशेष सुरक्षा बल में भर्तियों के अलावा कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर समेत करीब 80 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

पीएसी के अलावा बाकी शाखाओं में नियमों के मुताबिक 20 प्रतिशत महिलाओं की भर्ती होनी है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में प्रदेश पुलिस में महिला कर्मियों की संख्या करीब 10 हजार थी, जो बीते सात वर्षों में बढ़कर 40 हजार हो चुकी है। जल्द होने वाली भर्तियों के बाद यह संख्या 50 हजार से अधिक हो जाएगी।

आपको बता दें कि उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड नागरिक पुलिस में 60,244 सिपाहियों की सीधी भर्ती की प्रक्रिया को शुरू करने के लिए एक सप्ताह के भीतर विज्ञप्ति जारी करने जा रहा है। अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। इसमें करीब 25 लाख अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन करने की संभावना जताई जा रही है।

बीते करीब तीन वर्षों से सिपाहियों की भर्ती की कवायद बार-बार टल रही थी। बीते छह माह के दौरान उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने नागरिक पुलिस में सिपाहियों की सीधी भर्ती के लिए परीक्षा कराने वाली कार्यदायी संस्था के चयन से लेकर अभ्यर्थियों के वन टाइम रजिस्ट्रेशन की सुविधा से जुड़ी कार्रवाई भी पूरी कर ली है।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए मिलेगा 15 दिन का समय

सिपाही भर्ती की विज्ञप्ति जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए करीब 15 दिन का समय दिया जाएगा। उसके बाद आवेदनों का परीक्षण होगा, जिसके बाद लिखित परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी। बता दें कि पहले ये भर्तियों 52,699 पदों पर होनी थी, लेकिन डीजीपी मुख्यालय द्वारा भेजे गए कुछ अन्य प्रस्तावों को शामिल करने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 60,244 हो गई है।

Advertisement

1906 अन्य पदों पर भी होगी भर्ती

इसके अलावा दिसंबर के अंत तक तीन अन्य संवर्गों में भी भर्तियों की विज्ञप्ति जारी करने की तैयारी है। इनमें प्रदेश पुलिस में गोपनीय, लेखा, लिपिक संवर्ग के 921 पदों के साथ कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के 930 और कंप्यूटर प्रोग्रामर के 55 पदों पर भी भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे।

पीएसी में भर्तियों जनवरी माह में
इसी तरह पीएसी में दस हजार से अधिक पदों पर सिपाहियों की भर्ती की प्रक्रिया जनवरी माह में हाेगी। बता दें कि मुख्यमंत्री ने रविवार को पीएसी के स्थापना दिवस के अवसर पर 10,584 पदों पर भर्ती करने की घोषणा की थी। भर्ती बोर्ड ने इसकी भी तैयारी तकरीबन पूरी कर ली है।

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुपालन में एक सप्ताह के भीतर सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। विज्ञप्ति जारी कर अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। साथ ही कुछ अन्य संवर्गों में भी भर्ती की जाएगी।

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Job Alert

BSF ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार यहा करें आवेदन। 

Published

on

BSF भर्ती 2024  –  सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पैरामेडिकल स्टाफ, एसएमटी वर्कशॉप, पशु चिकित्सा स्टाफ और लाइब्रेरियन जैसी श्रेणियों में ग्रुप बी और ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-  rectt.bsf.gov.in के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।  आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 जून, 2024 है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 144 रिक्त पदों को भरना है।

रिक्ति विवरण 

  1. असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर एएसआई (फिजियोथेरेपिस्ट)- 47
  2. सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) प्रयोगशाला- 38
  3. इंस्पेक्टर लाइब्रेरियन- 2
  4. सब-इंस्पेक्टर एसआई स्टाफ नर्स- 14
  5. सब इंस्पेक्टर एसआई वाहन मैकेनिक- 03
  6. कांस्टेबल टेक्निकल (ओटीआरपी, एसकेटी, फिटर, कारपेंटर, ऑटो इलेक्ट, वेह मैक, बीएसटीएस)- 34
  7. हेड कांस्टेबल (पशु चिकित्सा)- 04
  8. कांस्टेबल केनेलमैन- 02

पात्रता मानदंड

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर एएसआई (फिजियोथेरेपिस्ट) 
योग्यता: असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर एएसआई के लिए उम्मीदवारों के पास साइंस स्ट्रीम में डिग्री/डिप्लोमा के साथ 12वीं पास होना चाहिए। आवेदकों की आयु  20 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

. इंस्पेक्टर लाइब्रेरियन

पात्रता: 2 साल के अनुभव के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लाइब्रेरी साइंस या लाइब्रेरी और सूचना विज्ञान में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
आयु सीमा: इंस्पेक्टर लाइब्रेरियन के पदों लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष या उससे कम होनी चाहिए।

2.सब-इंस्पेक्टर एसआई स्टाफ नर्स 

पात्रता: इसके लिए उम्मीदवारों के पास 10+2 (इंटरमीडिएट परीक्षा) के साथ जनरल नर्सिंग में डिग्री/डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए।
आयु सीमा:  सब-इंस्पेक्टर एसआई स्टाफ नर्स  के पदों लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Advertisement

3.सब इंस्पेक्टर एसआई वाहन मैकेनिक

पात्रता: सब इंस्पेक्टर एसआई वाहन मैकेनिक के लिए उम्मीदवारों के पास ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 3 साल की डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए।
आयु सीमा: सब इंस्पेक्टर एसआई वाहन मैकेनिक के पदों लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष या उससे कम होनी चाहिए।

4.कांस्टेबल टेक्निकल (ओटीआरपी, एसकेटी, फिटर, कारपेंटर, ऑटो इलेक्ट, वेह मैक, बीएसटीएस)

योग्यता: कांस्टेबल टेक्निकल के लिए उम्मीदवारों के पास आईटीआई प्रमाणपत्र के साथ 10वीं पास और संबंधित ट्रेड में 3 साल का अनुभव होना चाहिए।
आयु सीमा: कांस्टेबल टेक्निकल के पदों लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

5.हेड कांस्टेबल (पशु चिकित्सा) 
पात्रता: इसके लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास 10+2 (इंटरमीडिएट परीक्षा) ,1 साल के पशु चिकित्सा स्टॉक सहायक पाठ्यक्रम के साथ 1 साल के अनुभव होना चाहिए। आवेदकों की आयु 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए।

कांस्टेबल केनेलमैन

योग्यता: कांस्टेबल केनेलमैन के लिए आवेदन कर रहें उम्मीदवारों के पास 10वीं पास के साथ 2 साल का अनुभव होना चाहिए। आवेदकों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन?

Advertisement
  1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- rectt.bsf.gov.in पर जाएं।
  2. “उम्मीदवार लॉगिन” अनुभाग पर जाएं और “नया पंजीकरण” टैब पर क्लिक करें।
  3. ओटीपी जनरेट करने के लिए उम्मीदवारों को अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भरना होगा।
  4. अब, आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें।
  5. इसके बाद पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र जमा करें।
  6. आगे की आवश्यकता के लिए पंजीकरण फॉर्म का एक प्रिंटआउट ले लें।

 

Continue Reading

Job Alert

इंडियन नेवी अग्निवीर एसएसआर-एमआर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी, पढ़े विवरण। 

Published

on

भारतीय नौसेना ने नेवी अग्निवीर एसएसआर और एमआर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवार 13 मई, 2024 से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई, 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (join Indiannavy.gov.in.) के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

उम्मीदवार को भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

परीक्षा पैटर्न
प्रश्न पत्र कंप्यूटर आधारित होगा जिसमें कुल 100 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न 01 अंक का होगा। प्रश्न पत्र में चार खंड शामिल होंगे यानी अंग्रेजी, विज्ञान, गणित और सामान्य जागरूकता। परीक्षा की अवधि एक घंटा होगी। प्रत्येक अनुभाग में और कुल मिलाकर उत्तीर्ण अंक भारतीय नौसेना द्वारा निर्धारित किए जाएंगे। प्रत्येक अनुभाग में और कुल मिलाकर उत्तीर्ण अंक भारतीय नौसेना द्वारा निर्धारित किए जाएंगे।

आयु सीमा 
इन पदों के लिए केवल वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। जिसका जन्म 01 नवम्बर 2003 से 30 अप्रैल 2007 ( दोनों तिथियों को मिलाकर) के बीच में हुआ हो।
आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को 550 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा और न ही किसी अन्य परीक्षा या चयन के लिए शुल्क आरक्षित रखा जाएगा।
Indian Navy Agniveer Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन?

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- (join Indiannavy.gov.in.) पर जाएं।

मुखपृष्ठ पर “रजिस्टर” टैब पर क्लिक करें।

वैध आधार नंबर और मोबाइल नंबर के साथ सफलतापूर्वक पंजीकरण करें।

वैध क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें।

Advertisement

आवश्यक दस्तावेज निर्धारित प्रारूप में अपलोड करें।

अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

अंत में आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट ले लें।

Continue Reading

Job Alert

आरपीएफ के 4600+ पदों पर भर्ती के लिए कल नोटिस हुआ जारी, आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू। 

Published

on

रेलवे भर्ती – रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने रविवार को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) में उप-निरीक्षक (SI) और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आवेदन प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली है। इच्छुक उम्मीदवार भर्ती शुरू होने पर आधिकारिक वेबसाइट Indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

सब-इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के लिए आरपीएफ भर्ती 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया कल, 15 अप्रैल, 2024 से शुरू होगी। उम्मीदवार 14 मई, 2024 तक आवेदन कर सकेंगे।

यह भर्ती अभियान संगठन में कुल 4,660 रिक्त सीटें भरेगा। इनमें 4,208 रिक्तियां कांस्टेबल पद के लिए है, जबकि 453 रिक्तियां एसआई पद के लिए हैं। चयनित होने पर उम्मीदवारों को निम्नानुसार वेतन मिलेगा:

सब-इंस्पेक्टर – 35,400 रुपये

कांस्टेबल – 21,700 रुपये

 

सब-इंस्पेक्टर पद – उम्मीदवारों के पास भारत के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी आवश्यक है।

Advertisement

कांस्टेबल पद – उम्मीदवारों को भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की परीक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है।

सब-इंस्पेक्टर पद – सब-इंस्पेक्टर के लिए आयु पात्रता मानदंड 20 से 28 वर्ष के बीच है।

कांस्टेबल पद – कांस्टेबल के लिए आयु पात्रता 18 से 28 वर्ष तक है।

 

एससी, एसटी, पूर्व सैनिक, महिला, अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईबीसी) से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है। सीबीटी में उपस्थित होने पर लागू बैंक शुल्क काटने के बाद शुल्क वापस कर दिया जाएगा। बाकी सभी उम्मीदवारो के लिए 500 रुपये शुल्क में से, 400 रुपये की राशि सीबीटी में उपस्थित होने पर लागू बैंक शुल्क में कटौती के बाद वापस कर दी जाएगी।

 

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand2 hours ago

नैनीताल में लंगूर ने एक महिला पर्यटक को किया लहू-लुहान, सिर में आए छह टांके।

Uttarakhand2 hours ago

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को नगर निगम की ओर से भेजे 2.68 करोड़ के वसूली नोटिस पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक।

Uttarakhand3 hours ago

नैनीताल में राज्यपाल गुरमीत सिंह ने गुरुद्वारे में टेका मत्था, पत्नी के साथ मां नयना देवी मंदिर में की पूजा अर्चना, सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना।

Uttarakhand3 hours ago

केदारनाथ परिसर में पुलिस की सख्ती: रील्स बनाने और नशा कर हुड़दंग मचाने वाले 143 लोगों पर की चालानी कार्रवाई।

Uttarakhand4 hours ago

14 वर्ष में केदारनाथ धाम में 10 हेलिकॉप्टर दुर्घटनाएं…हादसों में 30 लोग गवा चुके अपनी जान।

Uttarakhand4 hours ago

नाना के घर छुट्टी बिताने आई कक्षा नौवीं की छात्रा, परिजनों ने पढ़ाई के लिए डांटा..लापता हो गयी लड़की।

Uttar Pradesh4 hours ago

लखनऊ में बड़ी वारदात: पूर्व आईएएस अधिकारी देवेंद्रनाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की लूट के बाद कर दी हत्या, घटना से मचा हडकंप।

Uttarakhand5 hours ago

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में पानी की किल्लत, लोगों ने अधिशासी अभियंता घेराव कर किया प्रदर्शन।

Uttarakhand6 hours ago

गर्मी की छुट्टियों में अयोध्या से उत्तराखंड घूमने आए जायसवाल परिवार का वाहन खाई में गिरा, एक की मौत 11 घायल। 

Uttarakhand6 hours ago

एम्स ऋषिकेश में नर्सिंग स्टाफ ने दो और डॉक्टरों के निलंबन की मांग, कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी।

Uttarakhand6 hours ago

विधि-विधान के साथ हेमकुंड साहिब के कपाट आज श्रद्धालुओं के लिए खुले, सबद कीर्तन और अखंड पाठ का हुआ आयोजन।

Uttarakhand21 hours ago

कपाट खुलने के शुरूआती 15 दिनों में गंगोत्री एवं यमुनोत्री धाम पहुंचे 3 लाख 63 हजार 537 तीर्थयात्री, यात्रा सुचारू व सुव्यस्थित रूप से जारी।

Uttarakhand21 hours ago

चारधाम यात्रा के लिए जून माह तक ऑनलाइन पंजीकरण फुल, आकड़ा पहुंचा 31.55 लाख पार।

Uttarakhand23 hours ago

नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से चारधाम यात्रा की समीक्षा, यात्रा में लापरवाही पाए जाने पर होगी सख्त कार्रवाई – सीएम पुष्कर सिंह धामी।

Uttarakhand1 day ago

पर्यटकों से भरी कार सौ मीटर गहरी खाई में गिरी, यात्रियों की मची चीख-पुकार, बच्चों, महिलाओं सहित 12 लोग गंभीर रूप से घायल।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttarakhand6 months ago

सिल्क्यारा टनल हादसा: सीएम धामी ने की प्रेसवार्ता दी रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी। 

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Delhi1 year ago

अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश की पहली हेली एंबुलेंस होगी शुरू

Uttarakhand4 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़6 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand6 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand7 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand4 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़6 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand6 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand7 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand2 hours ago

नैनीताल में लंगूर ने एक महिला पर्यटक को किया लहू-लुहान, सिर में आए छह टांके।

Uttarakhand2 hours ago

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को नगर निगम की ओर से भेजे 2.68 करोड़ के वसूली नोटिस पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक।

Uttarakhand3 hours ago

नैनीताल में राज्यपाल गुरमीत सिंह ने गुरुद्वारे में टेका मत्था, पत्नी के साथ मां नयना देवी मंदिर में की पूजा अर्चना, सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना।

Uttarakhand3 hours ago

केदारनाथ परिसर में पुलिस की सख्ती: रील्स बनाने और नशा कर हुड़दंग मचाने वाले 143 लोगों पर की चालानी कार्रवाई।

Uttarakhand4 hours ago

14 वर्ष में केदारनाथ धाम में 10 हेलिकॉप्टर दुर्घटनाएं…हादसों में 30 लोग गवा चुके अपनी जान।

Uttarakhand4 hours ago

नाना के घर छुट्टी बिताने आई कक्षा नौवीं की छात्रा, परिजनों ने पढ़ाई के लिए डांटा..लापता हो गयी लड़की।

Uttar Pradesh4 hours ago

लखनऊ में बड़ी वारदात: पूर्व आईएएस अधिकारी देवेंद्रनाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की लूट के बाद कर दी हत्या, घटना से मचा हडकंप।

Uttarakhand5 hours ago

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में पानी की किल्लत, लोगों ने अधिशासी अभियंता घेराव कर किया प्रदर्शन।

Uttarakhand6 hours ago

गर्मी की छुट्टियों में अयोध्या से उत्तराखंड घूमने आए जायसवाल परिवार का वाहन खाई में गिरा, एक की मौत 11 घायल। 

Uttarakhand6 hours ago

एम्स ऋषिकेश में नर्सिंग स्टाफ ने दो और डॉक्टरों के निलंबन की मांग, कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी।

Uttarakhand6 hours ago

विधि-विधान के साथ हेमकुंड साहिब के कपाट आज श्रद्धालुओं के लिए खुले, सबद कीर्तन और अखंड पाठ का हुआ आयोजन।

Uttarakhand21 hours ago

कपाट खुलने के शुरूआती 15 दिनों में गंगोत्री एवं यमुनोत्री धाम पहुंचे 3 लाख 63 हजार 537 तीर्थयात्री, यात्रा सुचारू व सुव्यस्थित रूप से जारी।

Uttarakhand21 hours ago

चारधाम यात्रा के लिए जून माह तक ऑनलाइन पंजीकरण फुल, आकड़ा पहुंचा 31.55 लाख पार।

Uttarakhand23 hours ago

नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से चारधाम यात्रा की समीक्षा, यात्रा में लापरवाही पाए जाने पर होगी सख्त कार्रवाई – सीएम पुष्कर सिंह धामी।

Uttarakhand1 day ago

पर्यटकों से भरी कार सौ मीटर गहरी खाई में गिरी, यात्रियों की मची चीख-पुकार, बच्चों, महिलाओं सहित 12 लोग गंभीर रूप से घायल।

Uttarakhand4 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़6 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand6 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand7 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending