Connect with us

Chhattisgarh

इस साल नही दिखेगा भारत में ग्रहण, 72 साल बाद बना योग, नही होगे मंदिर के कपाट बंद।

Published

on

Grahan 2024 – इस साल भारत में एक भी ग्रहण दिखाई नहीं देगा। ऐसा 72 साल बाद हो रहा है। इस साल दो चंद्र गहण और दो सूर्य ग्रहण लग रहे हैं लेकिन इसका प्रभाव भारत में आंशिक मात्र भी नहीं पड़ेगा। सूतक का प्रभाव नहीं पड़ने से इस साल मंदिरों के पट बंद नहीं होंगे। यह भारत के लिए सुखद है।

मान्यता है कि ग्रहण जिस भी देश में दिखाई देता है, वहां प्राकृतिक और विषम प्रभाव पड़ते हैं। ज्योतिषविद विमल जैन, दैवज्ञ कृष्ण शास्त्री व अमित मिश्र ने बताया कि भौगोलिक गणना के अनुसार इस साल हमारे देश में कोई भी ग्रहण दृश्यमान नहीं है। इसलिए इसका धार्मिक महत्व नहीं होगा। देश में सूतक काल भी मान्य नहीं होगा। सन 1952 के बाद ऐसी स्थिति आई है। उन्होंने बताया कि इस साल लगने वाले ग्रहण का प्रभाव उत्तरी अमेरिका और दक्षिणी अमेरिका, अफ्रीका, अर्जेंटीना, दक्षिण चिली, मध्य एशियाई देशों, हिंद महासागर, अर्कटिक और अटलांटिक महासागर पर पड़ेगा। ये ग्रहण मार्च, अप्रैल और अक्तूबर में लगेंगे।

कब-कब लगेगा ग्रहण

पहला सूर्यग्रहण आठ अप्रैल को रात 9:12 बजे लगेगा और रात 1:25 बजे तक रहेगा। इसकी अवधि 4:25 घंटे रहेगी। दो अक्तूबर को दूसरा सूर्य ग्रहण लगेगा। जो रात 9:13 बजे से रात 3:17 बजे तक रहेगा। इसकी अवधि 6:04 घंटे की होगी। वहीं, पहला चंद्रग्रहण 25 मार्च को सुबह 10:23 बजे से दोपहर 3:02 बजे तक लगेगा। इसकी अवधि 4:36 घंटे रहेगी। 18 सितंबर को चंद्र ग्रहण सुबह 6:12 बजे से 10:17 बजे तक रहेगा। इसकी अवधि 4:04 घंटे रहेगी।

प्रशांत महासागर में सूर्यग्रहण ज्यादा दृश्यमान

ज्योतिषविद विमल जैन के मुताबिक सूर्य ग्रहण एक वलयाकार ग्रहण होगा। सूर्यग्रहण तब लगता है जब पृथ्वी और सूर्य के बीच चंद्रमा हो, लेकिन इसकी दूरी धरती से दूर होती है। धरती से दूर होने के कारण चंद्रमा छोटा दिखता है। सूर्यग्रहण ज्यादा दृश्यमान प्रशांत महासागर में होगा। वहीं, चंद्र ग्रहण में चंद्रमा केवल पृथ्वी की छाया के बाहरी किनारों से होकर गुजरता है। इसलिए ग्रहण काफी कमजोर होगा। चंद्रमा गहरी छाया में प्रवेश नहीं करेगा। इसलिए यूरोप, उत्तर-पूर्व एशिया सहित कुछ महासागरों में दिखाई देगा।

Advertisement
Continue Reading
2 Comments

2 Comments

  1. Lilianna Villanueva

    January 11, 2024 at 7:47 pm

    Lilianna Villanueva

  2. Jose Page

    January 18, 2024 at 6:04 am

    Jose Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Chhattisgarh

पीएम मोदी के देवभूमि आने के बाद से चारधाम और मानसखंड में बढ़ रही आवाजाही,सीएम धामी बोले 45 से 50 फीसद ज्यादा तीर्थयात्री पहुंच रहे चारधाम।

Published

on

चंडीगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री धामी ने किया प्रतिभाग

पंजीकरण, मौसम और व्यवस्था देखकर आएं चारधाम दर्शन को: मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवभूमि आने के बाद से चारधाम और मानसखंड में बढ़ रही आवाजाही

इस साल 45 से 50 फीसद ज्यादा तीर्थयात्री पहुंच रहे चारधाम

राज्य की कनेक्टिविटी के लिए हवाई सेवाओं के विस्तार की बनाई जा रही योजनाएं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चारधाम में दर्शन को इस बार रिकॉर्ड तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं। पिछले वर्षों की तुलना में अब तक 45 से 50 प्रतिशत तीर्थयात्री ज्यादा पहुंच रहे हैं। हर तीर्थयात्री का सरकार स्वागत कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि समान नागरिक संहिता की गंगोत्री देवभूमि से पूरे देश में बहेगी।


चंडीगढ़ में भाजपा उत्तराखंड प्रकोष्ठ द्वारा लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी संजय टण्डन के पक्ष में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चार धामों में सरकार ने पूरी व्यवस्थाएं की हैं, लेकिन बिना पंजीकरण, होटल बुकिंग न होने और मौसम की जानकारी समेत अन्य तैयारी के अभाव में आने वाले तीर्थयात्रियों को कुछ परेशानी उठानी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर जरूर आएं। लेकिन पंजीकरण, मौसम, भीड़ का आंकलन, होटल, गाड़ी बुकिंग और अतिरिक्त दिनों जैसी महत्वपूर्ण तैयारी का ख्याल रखें, ताकि खुद भी और दूसरों को भी परेशानी न उठानी पड़े।


मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देहरादून और पंतनगर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की कवायद चल रही है। पिथौरागढ़ में हवाई सेवा शुरू हो गई है। अब गौचर, चिन्यालीसौड़ में भी हवाई सेवा की शुरुआत की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलों को हेलिकॉप्टर सेवा से जोड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम के अलावा मानसखंड, आदिकैलाश, पूर्णागिरि जैसे धामों में भी तीर्थयात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड यूसीसी कानून लाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। अब देवभूमि से यूसीसी की गंगा का लाभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर को मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति अपना रही है। यूसीसी के खिलाफ कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ लाने की बात कह रही है। कांग्रेस इतनी गिर गई कि सम्पत्ति में भी कर लगाकर लोगों की कमाई छीनकर वोटों की राजनीति कर वर्ग विशेष को बांटना चाहती है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि कर्नाटक और आंध्रप्रदेश जैसी साजिश मुस्लिम वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए पूरे देश में करना चाहती है। इसमें आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस के साथ है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप और कांग्रेस की इस साजिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा। सत्ता के लालच में भ्रष्टाचारियों द्वारा ठग गठबंधन बनाया जा रहा है। भानुमति का कुनबा जोड़कर देश को बर्बाद करने की साजिश रची जा रही है। इनका मकसद सिर्फ परिवार और भ्रष्टाचारियों को बचाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और आप पंजाब में एक दूसरे को गाली दे रहे हैं, वहीं चंडीगढ़ में गठबंधन कर समर्थन के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। देश की जनता इनके मकसद को जान चुकी है। इसका जवाब जनता एक जून को देगी। मुख्यमंत्री धामी ने अपील की कि पहले चंडीगढ़ का विकास सांसद किरण खेर ने किया, अब उनके कामों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी संजय टण्डन को मिली है।

एक जून को भाजपा के पक्ष में एक तरफा मतदान कर संजय टण्डन को जिताकर प्रधानमंत्री मोदी को ताकत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि भाजपा और मोदी लहर में कांग्रेस, आप और सभी विपक्षी पार्टियों को करारी शिकस्त मिलेगी। चारों तरफ मोदी लहर दिख रही है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्थापित हुए नए कीर्तिमान, निर्णय और फैसलों को ऐतिहासिक बताया। कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का दुनिया मे डंका बज रहा है। ऐसे में 1 जून को प्रधानमंत्री को तीसरी बार देश की कमान सौंपने को एक तरफा मतदान करें। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के शहजादे की न्याय यात्रा, झूठ , फरेब की दुकान चलाने पर भी जमकर प्रहार किया। इस मौके पर राज्यमंत्री विनय रोहिला, भूपेंद्र शर्मा, शक्ति देवशाली, देवेंद्र, रविन्द्र मलिक, हीरा देवी नेगी, रामवीर, शांति बहुगुणा, प्रकाश, वीरपाल नेगी, शशांक भट्ट, सुनीता भट्ट, प्रीतम भरतवाण समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Continue Reading

Chhattisgarh

नायब सिंह सैनी को बनाया गया हरियाणा का नया सीएम, सैनी ने पीएम मोदी का जताया आभार…पूर्व सीएम के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा हुई तेज। 

Published

on

चंडीगढ़ – हरियाणा में 9 साल से ज्यादा वक्त से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज इस्तीफा दे दिया हैं। उनकी जगह पर नायब सिंह सैनी को नया सीएम बनाया गया है, जो हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। विधायक दल का नेता बनाए जाने पर नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। नायब सैनी के हरियाणा का सीएम बनने के एलान के बाद पूर्व सीएम मनोहर लाल के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक का कहना है कि हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सैनी जमीन से जुड़े नेता हैं। साथ ही ऐसे समाज से आते हैं, जो मेहनत के दम पर आगे बढ़ा है। यह भाजपा में ही संभव है कि पार्टी एक आम कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री बन सकता है। पाठक मंगलवार को लोकसभा चुनाव के चलते रोहतक आए हुए थे। नायब सैनी को हरियाणा का सीएम बनने के बाद कुरुक्षेत्र में उनके निवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

हरियाणा में पांच साल पुराना भाजपा जजपा गठबंधन टूट गया है। मंगलवार को दिन चढ़ते ही प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां शुरू हुईं जो दोपहर होते होते एक सियासी भूचाल में बदल गई। भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद मनोहर लाल ने पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे दिया था।

Continue Reading

Chhattisgarh

हरियाणा में लोकसभा चुनाव से पहले सियासी भूचाल, भाजपा-जजपा गठबंधन टूट फिर भी संकट इ नही है भाजपा…जाने गणित। 

Published

on

चंडीगढ़ – हरियाणा में लोकसभा चुनाव से पहले सियासी भूचाल आ गया है। मंगलवार (12 मार्च) को पांच साल पुराना भाजपा-जजपा गठबंधन टूट गया है। दोपहर एक बजे नई सरकार का शपथग्रहण होगा। नई सरकार में कुछ नए नाम शामिल होने की चर्चाएं हैं। जजपा से गठजोड़ टूटने के बाद भी भाजपा पर कोई संकट नहीं है।

भाजपा के पास 41 सीटें, कैसे हासिल होगा बहुमत
हरियाणा विधानसभा में 90 सीटें हैं। भाजपा के पास 41 विधायक हैं। जजपा के पास 10 विधायक हैं। वहीं छह निर्दलीय भी भाजपा के साथ हैं। ऐसे में सरकार पर कोई संकट नहीं है। कांग्रेस के 30 और इनेलो और हरियाणा लोकहित पार्टी के एक-एक विधायक के अलावा सात निर्दलीय विधायक हैं। बहुमत का आंकड़ा 46 है। जजपा से गठबंधन टूटने के बाद भाजपा के पास अपने 41, सात निर्दलीयों और एक हलोपा विधायक का समर्थन है। वहीं सूत्रों के अनुसार, जजपा के कुछ विधायक भी भाजपा के साथ आ सकते हैं।

सीट बंटवारा बना गठबंधन टूटने का कारण
गठबंधन टूटने का बड़ा कारण लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारा बना। जजपा ने हरियाणा की 10 सीटों में से 2 की मांग की थी लेकिन भाजपा को ये मंजूर नहीं था। सूत्रों के अनुसार, भाजपा हरियाणा की सभी दसों सीट पर संभावित उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर चुकी है। इसमें हर सीट से तीन से चार उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं। पीएम मोदी को टिकटों पर अंतिम मुहर लगानी है।

तीन से चार चेहरे बदल सकते हैं
सूत्रों ने दावा किया है कि पार्टी तीन से चार सीटों पर उम्मीदवारों के चेहरे बदल सकती है। पार्टी ने यह भी तय किया है कि वह हरियाणा से कम से कम दो महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। अब यह उम्मीदवार कौन होंगी, इस पर भी फैसला अगले तीन दिन में हो जाएगा। बताया जा रहा है कि उम्मीदवार का चयन भाजपा के आंतरिक सर्वे, नमो एप के सर्वे और प्रभारियों के फीड बैक के आधार पर किया जाएगा। जिस तरह से पहली सूची में कुछ उम्मीदवारों पर सवाल खड़े हुए थे, उसके बाद पार्टी साफ छवि के उम्मीदवारों को लेकर कोई समझौता नहीं करने वाली।

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand4 hours ago

राज्यपाल जनरल गुरमीत सिंह ने कार्डियक कैथ लैब का किया लोकार्पण, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत एवं गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी रहे मौजूद।

Uttarakhand5 hours ago

धामी सरकार ने 12 आईएफएस अधिकारियों के किए तबादले, आदेश जारी। 

Uttarakhand6 hours ago

पर्यावरण उत्पाद(जीईपी) का सीएम धामी ने किया शुभारंभ, ऐसा करने वाला दुनिया का बना पहला राज्य।

Uttarakhand7 hours ago

समान नागरिक संहिता की नियमावली तैयार होने के आखरी पड़ाव पर, सीएम धामी 22 जुलाई को करेंगे समीक्षा।

Uttarakhand8 hours ago

कोटद्वार: अशरफ ने अपनी माँ की चाकू से गोद कर डाली हत्या, चश्मदीद छोटी बहु घटना के बाद से बेहोश, आरोपी फरार।

Uttarakhand8 hours ago

उत्तर प्रदेश की तरह उत्तराखंड में भी कांवड़ मार्ग पर दुकानदारों को रेट लिस्ट के साथ लिखना होगा संचालक का नाम, आदेश जारी

Uttarakhand9 hours ago

बड़े भाई ने छोटे भाई की ली जान, स्मैक खरीदने के लिए नही दे रहा था पैसे।

Uttarakhand9 hours ago

किसानों के समय को बचाएगा कृषिराज 1.0 ड्रोन, 10 मिनट के भीतर एक एकड़ के खेत में कर देता है छिड़काव,आईआईएम से होगी फंडिंग।

Uttar Pradesh9 hours ago

कांवड़ मार्गों पर खाने पीने की दुकानों पर मालिक को लिखना होगा अपना नाम, हलाल प्रोडक्ट बेचने पर होगी कार्रवाई।

Uttarakhand11 hours ago

लेह लद्दाख में उत्तराखंड के श्रवण चौहान हुए शहीद, जवान के बलिदान होने पर सीएम धामी ने जताया शोक।

Uttarakhand11 hours ago

उत्तराखंड: प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में ईलाज सस्ता होने के साथ ही एक पर्ची एक शुल्क होगा लागू ,जानिए और क्या मिलेगा लाभ ?

Uttarakhand11 hours ago

 गुलादर ने एक 17 वर्षीय किशोर को बनाया निवाला, क्रिकेट खेलकर लौट रहा था वापस, ग्रामीणों में दहशत।

Uttarakhand23 hours ago

दून पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए प्लान किया तैयार, स्कूलों के टाइमिंग में होगा बदलाव, कल से ट्रायल शुरू।

Uttarakhand1 day ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक हुई संपन्न, अगस्त में होगा विधानसभा सत्र, जानें कैबिनेट के अहम फैसले। 

Uttarakhand1 day ago

उत्तराखंड से बड़ी खबर: रुद्रप्रयाग में गिरा पुल, NHAI कर रहा था पुल का निर्माण।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़4 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh4 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

Uttarakhand8 months ago

सिल्क्यारा टनल हादसा: सीएम धामी ने की प्रेसवार्ता दी रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी। 

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

Uttarakhand8 months ago

देहरादून पहुँचे बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, सीएम धामी ने किया स्वागत।

Madhya Pradesh8 months ago

पूर्व विधायक किन्नर महिला के ग्रुप की ऑटो चालक ने की बीच सड़क पर पिटाई, वीडियो वायरल। 

ब्रेकिंग न्यूज़4 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

Uttarakhand6 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand7 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़8 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand8 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand9 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand6 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand7 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़8 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand8 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand9 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand4 hours ago

राज्यपाल जनरल गुरमीत सिंह ने कार्डियक कैथ लैब का किया लोकार्पण, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत एवं गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी रहे मौजूद।

Uttarakhand5 hours ago

धामी सरकार ने 12 आईएफएस अधिकारियों के किए तबादले, आदेश जारी। 

Uttarakhand6 hours ago

पर्यावरण उत्पाद(जीईपी) का सीएम धामी ने किया शुभारंभ, ऐसा करने वाला दुनिया का बना पहला राज्य।

Uttarakhand7 hours ago

समान नागरिक संहिता की नियमावली तैयार होने के आखरी पड़ाव पर, सीएम धामी 22 जुलाई को करेंगे समीक्षा।

Uttarakhand8 hours ago

कोटद्वार: अशरफ ने अपनी माँ की चाकू से गोद कर डाली हत्या, चश्मदीद छोटी बहु घटना के बाद से बेहोश, आरोपी फरार।

Uttarakhand8 hours ago

उत्तर प्रदेश की तरह उत्तराखंड में भी कांवड़ मार्ग पर दुकानदारों को रेट लिस्ट के साथ लिखना होगा संचालक का नाम, आदेश जारी

Uttarakhand9 hours ago

बड़े भाई ने छोटे भाई की ली जान, स्मैक खरीदने के लिए नही दे रहा था पैसे।

Uttarakhand9 hours ago

किसानों के समय को बचाएगा कृषिराज 1.0 ड्रोन, 10 मिनट के भीतर एक एकड़ के खेत में कर देता है छिड़काव,आईआईएम से होगी फंडिंग।

Uttar Pradesh9 hours ago

कांवड़ मार्गों पर खाने पीने की दुकानों पर मालिक को लिखना होगा अपना नाम, हलाल प्रोडक्ट बेचने पर होगी कार्रवाई।

Uttarakhand11 hours ago

लेह लद्दाख में उत्तराखंड के श्रवण चौहान हुए शहीद, जवान के बलिदान होने पर सीएम धामी ने जताया शोक।

Uttarakhand11 hours ago

उत्तराखंड: प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में ईलाज सस्ता होने के साथ ही एक पर्ची एक शुल्क होगा लागू ,जानिए और क्या मिलेगा लाभ ?

Uttarakhand11 hours ago

 गुलादर ने एक 17 वर्षीय किशोर को बनाया निवाला, क्रिकेट खेलकर लौट रहा था वापस, ग्रामीणों में दहशत।

Uttarakhand23 hours ago

दून पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए प्लान किया तैयार, स्कूलों के टाइमिंग में होगा बदलाव, कल से ट्रायल शुरू।

Uttarakhand1 day ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक हुई संपन्न, अगस्त में होगा विधानसभा सत्र, जानें कैबिनेट के अहम फैसले। 

Uttarakhand1 day ago

उत्तराखंड से बड़ी खबर: रुद्रप्रयाग में गिरा पुल, NHAI कर रहा था पुल का निर्माण।

Uttarakhand6 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand7 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़8 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand8 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand9 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending