Connect with us

Delhi

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Published

on

देहरादून – तीर्थयात्रियों को लेकर चारधाम यात्रा पर जाने वाले वाहनों की बीच रास्ते में रोककर जांच नही की जाएगी। वाहन चालकों को ग्रीन कार्ड और ट्रिप कार्ड जारी होने के साथ ही वाहन के शीशे पर स्टीकर लगाए जाएंगे। इससे यात्रा वाहनों की पहचान करना आसान होगा। इसके लिए देहरादून के अलावा हरिद्वार, ऋषिकेश, विकासनगर और रुड़की में काउंटर खोलने के साथ ही तमाम व्यवस्था दुरुस्त की जा रही हैं।

चारधाम यात्रा के नोडल अधिकारी व परिवहन विभाग के आरटीओ (प्रशासन) सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि ऋषिकेश, हरिद्वार में ग्रीन कार्ड बनाने के साथ तमाम कागजी औपचारिकता पूरी करने के बाद वाहन संचालक तीर्थयात्रियों को लेकर सीधे यात्रा पर जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर जाने वाले वाहनों को जगह-जगह जांच के नाम पर रोके जाने से न सिर्फ तीर्थ यात्रियों को दिक्कतें होती हैं, बल्कि समय भी खराब होता है। वाहनों के समय पर हरिद्वार, ऋषिकेश नहीं लौटने पर इन दोनों जगहों पर तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ जमा हो जाती है। जिसके चलते तमाम मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। इन्हीं समस्याओं को देखते हुए उक्त व्यवस्था की गई है।

आरटीओ शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों मंडलायुक्त की अध्यक्षता में चारधाम यात्रा तैयारियों को लेकर हुई बैठक में यह भी मुद्दा उठाया गया है कि यदि कहीं पर भी किसी कारणवश जाम लगने की स्थिति बनती है और ज्यादा समय लगता है। ऐसे में तीर्थयात्रियों से भरी बसों को प्राथमिकता के आधार पर पहले रवाना किया जाए।

आरटीओ (प्रशासन) शर्मा ने बताया कि चारधाम यात्रा पर जाने वाली बसों के लिए हर यात्रा के लिए अलग रंग के स्टीकर जारी किए जाएंगे। इन्हीं के जरिये इस बात की जानकारी मिलेगी कि संबंधित बस कितनी बार चारधाम यात्रा पर जा चुकी है। यदि किसी भी चालक ने वाहन के स्टीकर को निकालने के साथ ही गड़बड़झाला करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

चारधाम यात्रा शुरू होने में अभी दो माह का वक्त है। लेकिन, सरकार, शासन के साथ ही चारधाम यात्रा से जुड़े सभी विभागों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। चारधाम यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों को आने जाने में किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो, इसके लिए परिवहन विभाग के नोडल अधिकारी/ आरटीओ (प्रशासन) सुनील कुमार शर्मा ने हल्द्वानी संभाग से 400 और पौड़ी से 200 वाहनों की मदद मांगी है। इतना ही नहीं यात्रा सीजन के दौरान वाहनों की कमी न हो इसके लिए उत्तराखंड परिवहन निगम से भी 70 बसें उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है। आरटीओ शर्मा का कहना है कि चारधाम यात्रा के लिए उनके पास फिलहाल 1065 वाहन हैं।

चारधाम यात्रा के दौरान बसों का संकट न हो, इसके लिए परिवहन महासंघ ने 150 नई गाड़ियां खरीदने के साथ इनके पंजीकरण का प्रस्ताव दिया है। आरटीओ सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि महासंघ की ओर से 150 नई गाड़ियां खरीदने के साथ ही उन्हें चारधाम यात्रा के दौरान संचालित करने का आश्वासन दिया गया है।

आरटीओ (प्रशासन) सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि इतनी गाड़ियों की व्यवस्था करने के बावजूद यदि तीर्थयात्रियों की संख्या बहुत अधिक बढ़ने के साथ ही और अधिक गाड़ियों की जरूरत पड़ती है तो पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश, नई दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों से अतिरिक्त बसें मंगाई जाएंगी। जिसके लिए इन राज्यों के अधिकारियों को पत्र लिखा जा रहा है।

Advertisement

ग्रीन कार्ड और ट्रिप कार्ड के लिए पंजीकरण आसानी से किया जा सके। इसके लिए आरटीओ देहरादून, ऋषिकेश, विकासनगर, हरिद्वार में एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही हैं। जहां पंजीकरण से लेकर चारधाम यात्रा से जुड़ी तमाम जानकारियां मिल सकेंगी।

Continue Reading
3 Comments

3 Comments

  1. e-commerce

    March 27, 2024 at 7:50 pm

    You’re truly a just right webmaster. This web site loading speed is
    incredible. It kind of feels that you’re doing any distinctive trick.
    In addition, the contents are masterwork. you have done a great job on this subject!
    Similar here: <a href="[Link deleted]online and also here:
    <a href="[Link deleted]zakupy

  2. Link Building

    April 3, 2024 at 1:19 pm

    Good day! Do you know if they make any plugins to help with
    Search Engine Optimization? I’m trying to get my
    website to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very good success.
    If you know of any please share. Cheers! I saw similar blog here: <a href="[Link deleted]AA List

  3. Stephenhutty

    April 7, 2024 at 8:10 pm

    Привет, дорогой читатель!
    Купить Диплом В Магнитогорске
    К тому же купить Диплом В Магнитогорске отметить, что сегодня техникумы и колледжи не предоставляют таких практических занятий, как бы нам этого хотелось.[Link deleted]Процесс изготовления составляет 2 дня, а от клиента требуется минимум информации. Разве вы или кто-то другой мечтали просидеть в вузе 6 лет, лишь прослушивая лекции. А в графе Поступил в пишется название высшего учебного заведения на год поступления. Какая бы специальность вам не приглянулась, оригинал документа с проводкой будет технически идентичным тому, которые выдаются в профессиональных вузах Москвы.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Delhi

दिल्ली में हुई ताबतोड़ फायरिंग, एक एएसआई की मौत…आरोपी ने भी बाद में खुद को मारी गोली।

Published

on

नई दिल्ली – देश की राजधानी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में मंगलवार सुबह एक सिरफिरे ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। गोली लगने से दिल्ली पुलिस के एक एएसआई दिनेश शर्मा की मौत हो गई, वहीं अमित नाम का एक शख्स घायल हो गया। आरोपी ने बाद में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। अभी इस पूरे मामले की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। पुलिस छानबीन में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार, घटना को अंजाम देकर आरोपी ने ऑटो से भागने की कोशिश की। चालक के विरोध करने पर आरोपी ने उसपर गोली चला दी। चालक ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। उसके बाद आरोपी ने ऑटो में खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। आरोपी की पहचान नंदनगरी झुग्गी निवासी मुकेश के रूप में हुई है। पुलिस हत्या और हत्या का प्रयास का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

 

Continue Reading

Delhi

दिल्ली हाईकोर्ट में पीएम मोदी के खिलाफ डाली याचिका, छह साल का प्रतिबंध लगाने की मांग…जानिए क्या है मामला।

Published

on

नई दिल्ली – सिख और हिंदू देवी देवताओं तथा पूजास्थलों के नाम पर वोट मांगने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका वकील आनंद एस जोंधले ने दायर की है।

याचिका में जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत प्रधानमंत्री मोदी को छह साल के लिए चुनाव से अयोग्य घोषित करने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की है। साथ ही धार्मिक देवी देवताओं और पूजास्थलों के नाम पर वोट मांगने से रोकने का आदेश देने को कहा गया है। याचिकाकर्ता ने पीएम मोदी के 9 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में दिए भाषण का हवाला दिया है। जोंधले ने कहा कि भाषण के दौरान पीएम मोदी ने मतदाताओं से हिंदू देवी-देवताओं और हिंदू पूजा स्थलों के साथ-साथ सिख देवताओं और सिख पूजा स्थलों के नाम पर भाजपा को वोट देने की अपील की।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने कहा कि उन्होंने राम मंदिर का निर्माण किया है। यह भी कहा कि उन्होंने करतारपुर साहिब कॉरिडोर विकसित किया और गुरुद्वारों में परोसे जाने वाले लंगरों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री से जीएसटी हटा दिया। वह अफगानिस्तान से गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां वापस लाए थे। जोंधले का तर्क है कि प्रधानमंत्री ने न केवल हिंदू और सिख देवताओं और उनके पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगे, बल्कि विपक्षी राजनीतिक दलों को मुसलमानों का पक्षधर बताते हुए उनके खिलाफ टिप्पणियां भी कीं।

 

 

 

Advertisement
Continue Reading

Delhi

भाजपा ने आज लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र किया जारी, जानिए संकल्प पत्र के पिटारे में क्या ?

Published

on

नई दिल्ली – भाजपा ने आज सुबह लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा का घोषणापत्र जारी किया गया। बता दें, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 27 वरिष्ठ नेताओं की एक समिति ने घोषणापत्र तैयार किया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस समिति की संयोजक हैं।

पीएम मोदी ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा, ‘भाजपा ने घोषणा पत्र की सुचिता को फिर स्थापित किया है। ये संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभ – युवाशक्ति, नारीशक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है। हमारा फोकस नौकरी पर है।’

आइए जानते हैं भाजपा के घोषणापत्र की बड़ी बातें- 

  1. मुफ्त राशन की योजना आने वाले पांच साल तक जारी रहेगी।
  2. हर महीने मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएंगे
  3. पर्यावरण अनुकूल शहरों का विकास करेंगे
  4. तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का वादा।
  5. महिला SHG को सर्विस क्षेत्र से जोड़ेंगे।
  6. कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल का निर्माण करेंगे।
  7. पेपर लीक नियंत्रण के लिए कानून लागू करेंगे
  8. 70 साल से ज्यादा के सभी बुजुर्गों को आयुष्मान योजना में लाने का वादा।
  9. सब्जी उत्पादन और स्टोरेज के लिए नए क्लस्टर बनाएंगे।
  10. 80 करोड़ परिवारों को पांच और साल मुफ्त राशन स्कीम का फायदा।
  11. आयुष्मान योजना के दायरे में ट्रांसजेडर भी होंगे।
  12. हर घर नल से जल योजना का विस्तार।
  13. सरकार की उज्ज्वला योजना जारी रहेगी।
  14. राष्ट्रीय न्यूनतम वेतन की समीक्षा।
  15. एमएसपी में बढ़ोतरी जारी रहेगी।
  16. हर गरीब को पक्का घर देने की योजना जारी रहेगी।
  17. स्वनिधि योजना का गांवों तक विस्तार होगा।
  18. सभी को स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा।
  19. सीमापार घुसपैठ पर नकेल।
  20. मछुआरों के लिए बीमा योजना।
  21. समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू की जाएगी।
  22. वंदे भारत ट्रेनों का विस्तार होगा। इसके तहत वंदे भारत के तीन मॉडल- वंदे भारत स्लीपर, वंदे भारत चेयरकार और वंदे भारत मेट्रो, दौड़ेंगे।
  23. मुद्रा योजना के तहत 20 लाख रुपये के लोन दिए जाएंगे।
  24. पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे।

 

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand5 hours ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में हिन्दू नव वर्ष महोत्सव में किया प्रतिभाग।

Uttarakhand11 hours ago

कांग्रेस नेता रेनु गंगवार व सुरेश गंगवार सहित हरक सिंह रावत की पुत्रवधू भाजपा में हुई शामिल।

Uttarakhand1 day ago

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 55.89 प्रतिशत मतदान।

Uttarakhand1 day ago

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को महावीर जयंती की दी शुभकामनाएं।

Uttarakhand1 day ago

प्रदेश में वनाग्नी के रोकथाम के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ले रहे उच्च स्तरीय बैठक।

Uttarakhand1 day ago

हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में देर रात झोपड़ियों में लगी आग, सो रहे थे सभी परिवार…फिर मची चीख-पुकार।

Uttarakhand2 days ago

2019 की अपेक्षा इस बार मतदान बहिष्कार में हुई बढ़ोतरी, पिछले चुनाव में 10 स्थानों पर तो इस बार 25 के पार पहुंचा आकड़ा।

Uttarakhand2 days ago

श्री केदारनाथ धाम में वेदपाठी का कार्य संभाल रहे मृत्युंजय हीरमेठ का ह्रदय गति रुकने से हुआ आकस्मिक निधन, क्षेत्र में शौक की लहर।

Uttarakhand2 days ago

उत्तराखंड में 55.89 प्रतिशत पड़े वोट, लगातार दूसरी बार गिरा मतदान…उम्मीदवारों की बढ़ी बेचैनी।

Uttarakhand2 days ago

5 बजे तक उत्तराखंड में 53.56 प्रतिशत हुआ मतदान, नैनीताल लोकसभा में 59.36 प्रतिशत।

Uttarakhand2 days ago

रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधिकारी की कार खाई में गिरी, वोट डालने जा रहे थे हल्द्वानी।

Uttarakhand2 days ago

जिला निर्वाचन अधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मतदान केंद्र का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश।

Uttarakhand2 days ago

युवाओ में मतदान को लेकर दिखा उत्साह, बुजुर्गों को भी डोली से पहुँचाया मतदान केंद्र…देखिये तस्वीर।

Uttarakhand2 days ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा के विभिन्न बूथों पर जाकर मतदान का लिया जायजा, कार्यकर्ताओं से भेंट कर बढाया हौसला।

Uttarakhand2 days ago

युवक ने वोट डालने का बनाया वीडियों फिर किया वायरल, पुलिस ने उठाया।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Delhi1 year ago

अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश की पहली हेली एंबुलेंस होगी शुरू

Uttarakhand4 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Uttarakhand3 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand4 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand4 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़5 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand5 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand6 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand3 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand4 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand4 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़5 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand5 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand6 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand5 hours ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में हिन्दू नव वर्ष महोत्सव में किया प्रतिभाग।

Uttarakhand11 hours ago

कांग्रेस नेता रेनु गंगवार व सुरेश गंगवार सहित हरक सिंह रावत की पुत्रवधू भाजपा में हुई शामिल।

Uttarakhand1 day ago

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 55.89 प्रतिशत मतदान।

Uttarakhand1 day ago

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को महावीर जयंती की दी शुभकामनाएं।

Uttarakhand1 day ago

प्रदेश में वनाग्नी के रोकथाम के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ले रहे उच्च स्तरीय बैठक।

Uttarakhand1 day ago

हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में देर रात झोपड़ियों में लगी आग, सो रहे थे सभी परिवार…फिर मची चीख-पुकार।

Uttarakhand2 days ago

2019 की अपेक्षा इस बार मतदान बहिष्कार में हुई बढ़ोतरी, पिछले चुनाव में 10 स्थानों पर तो इस बार 25 के पार पहुंचा आकड़ा।

Uttarakhand2 days ago

श्री केदारनाथ धाम में वेदपाठी का कार्य संभाल रहे मृत्युंजय हीरमेठ का ह्रदय गति रुकने से हुआ आकस्मिक निधन, क्षेत्र में शौक की लहर।

Uttarakhand2 days ago

उत्तराखंड में 55.89 प्रतिशत पड़े वोट, लगातार दूसरी बार गिरा मतदान…उम्मीदवारों की बढ़ी बेचैनी।

Uttarakhand2 days ago

5 बजे तक उत्तराखंड में 53.56 प्रतिशत हुआ मतदान, नैनीताल लोकसभा में 59.36 प्रतिशत।

Uttarakhand2 days ago

रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधिकारी की कार खाई में गिरी, वोट डालने जा रहे थे हल्द्वानी।

Uttarakhand2 days ago

जिला निर्वाचन अधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मतदान केंद्र का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश।

Uttarakhand2 days ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा के विभिन्न बूथों पर जाकर मतदान का लिया जायजा, कार्यकर्ताओं से भेंट कर बढाया हौसला।

Uttarakhand2 days ago

युवक ने वोट डालने का बनाया वीडियों फिर किया वायरल, पुलिस ने उठाया।

Uttarakhand2 days ago

उत्तराखंड की पांचों सीट पर 3:00 बजे तक 45.62 प्रतिशत हुआ मतदान।

Uttarakhand3 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand4 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand4 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़5 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand5 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand6 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending