Connect with us

राजनीति

मुख्यमंत्री धामी ने रांची में भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में जनसभा को किया संबोधित, फिर रोड शो में हुए शामिल

Published

on

झारखंड के रांची में जमकर लगे मोदी-धामी जिंदाबाद के नारे

मुख्यमंत्री धामी ने रांची में भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में जनसभा को किया संबोधित, फिर रोड शो में हुए शामिल

देवभूमि उत्तराखंड में हमने समान नागरिक सहिंता लागू करने के साथ ही लैंड जेहाद पर सख्ती से की है कार्रवाई

रांची – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज भाजपा के रांची संसदीय सीट से लोकसभा प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी रांची में प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित भव्य रोड शो में भी शामिल हुए जहां जनता की भारी भीड़ ने मोदी-धामी जिंदाबाद के नारे लगाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं, ’’धरती आबा’’ भगवान बिरसा मुंडा जी की इस पावन भूमि को दोनों हाथ जोड़कर और शीश नवाकर प्रणाम करता हूं। उन्होंने कहा कि आज मैं, आप सभी के मध्य रांची लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के लिए समर्थन मांगने उपस्थित हुआ हूं और मुझे पूर्ण विश्वास है कि वह भारी मतों से पुनः विजयी बनेंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड अपनी वन संपदा, खनिज संसाधनों और आदिवासी समाज के साहस, वीरता और स्वाभिमान के लिए प्रसिद्ध रहा है। जब भारत में आजादी का आंदोलन प्रारंभ भी नहीं हुआ था, उस समय अंग्रेजों के खिलाफ अगर किसी ने आवाज उठाई थी तो वो हमारे आदिवासी भाइयों ने उठाई थी, लेकिन 70 वर्षों में किसी राजनीतिक दल की सरकार ने इस समाज की सुध नहीं ली। केवल भाजपा ही एकमात्र राजनीतिक दल है जिसने हर वंचित वर्ग के विकास का बीड़ा उठाया है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड और उत्तराखंड दोनों राज्यों में काफी समानताएं हैं, न केवल इनका गठन एक साथ में हुआ है बल्कि दोनों राज्यों की परिस्थितियां भी एक सामान ही रही हैं। राज्य निर्माण से पूर्व भौगोलिक परिस्थितियों के कारण हमारे दुर्गम पहाड़ी क्षेत्रों और आपके घने वन क्षेत्रों तक विकास नहीं पहुँच पाता था, इससे एक बहुत बड़ा वर्ग विकास से वंचित रह जाता था। इस परेशानी को समझते हुए हमारे राज्यों का गठन करने और हमें न्याय दिलाने का काम श्रद्धेय अटल जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में ही संभव हो सका था। वहीं आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी आज आदिवासी समाज का मान, सम्मान और स्वाभिमान बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि आज देश की प्रथम नागरिक महामहिम आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी भारत की प्रथम आदिवासी महिला राष्ट्रपति हैं और ऐसा भी केवल भाजपा की सरकार में ही संभव हो सका है। प्रधानमंत्री जी ने पिछले वर्ष भगवान बिरसा मुंडा जी की जन्मस्थली “उलिहातू” आकर वहां की पावन भूमि को नमन कर उस माटी का तिलक लगाया था। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में भी भगवान बिरसा मुंडा जी की 150वीं जन्म जयंती के उपलक्ष्य में वर्ष 2025 को ’’जनजातीय गौरव वर्ष’’ के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।

आज मोदी के नेतृत्व में ही पहली बार आदिवासी समाज के लोगों को मुख्यधारा में लाने का कार्य किया जा रहा है और आदिवासी समाज सहित वंचित समाज को केंद्र में रखकर योजनाएं बनायीं जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व भर में भारत अपनी एक अलग पहचान बना रहा है। आज हमारी विचारधारा का मजबूत होना, भारत का शक्तिशाली होना और देश का विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर होना, इस बात का सबूत है कि भारत अब मजबूत हाथों में है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रत्येक वर्ग का उत्थान हो रहा है, इसके लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। जन-धन योजना, उज्जवला योजना, किसान समृद्धि योजना, पीएम आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना। ये योजनाएँ सिर्फ कागजी योजनाएँ नहीं हैं बल्कि ये मोदी जी की गारंटियाँ हैं जो सीधे आम लोगों तक पहुंच रही हैं। इन योजनाओं के साथ ही मोदी जी ने देश हित में भी कई कड़े फैसले लिए हैं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया। तीन तलाक कानून लागू किया। नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू किया। श्रीराम मंदिर का निर्माण भी अयोध्या जी में कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी की दृढ़ इच्छा शक्ति से प्रेरणा लेते हुए हमारी उत्तराखंड राज्य सरकार ने भी राज्य के हित में कई ऐतिहासिक और कड़े कानून लागू किए हैं। उत्तराखंड में भी हमने समान नागरिक सहिंता का कानून लागू किया है। लैंड जिहाद पर भी हमने सख्ती से कार्य किया है। मोदी जी ने झारखंड राज्य के विकास के लिए भी कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। आज झारखंड की जनता को मोदी सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ तो मिल ही रहा है साथ ही इंफ्रास्ट्रचर डेवलपमेंट पर भी जोर दिया जा रहा है। कई हाईवे और एलिवेटेड रोड्स का निर्माण किया जा रहा है, बनारस-रांची इकोनॉमिक कॉरिडोर का निर्माण चल रहा है, रांची और जमशेदपुर में मुंबई पुणे जैसे डबल डेकर ब्रिज बनाए जा रहे हैं।

Advertisement

एक ओर तो विकास और जनकल्याण के लक्ष्य को सर्वोपरि रखकर कार्य करने वाली भाजपा है दूसरी ओर भ्रष्टाचारी और परिवारवादी कांग्रेसी घमंडिया गैंग है। ये घोटालेबाजों का घमंडिया गैंग है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमीन घोटाले और मनी लॉन्डरिंग में जेल में है, कांग्रेस के शाही परिवार ने तो 60 सालों तक देश को लूट अपनी तिजोरियां भरने का काम किया है। हाल ही में झारखंड में कांग्रेस सांसद धीरज साहू की तिजोरियों से मिला 353 करोड़ रुपए ने तो देश में आज तक मिले कैश के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। वहीं, आरजेडी का लालू परिवार भी घोटालों में कई रिकॉर्ड तोड़ रहा है चारा घोटाला हो, जमीन के बदले नौकरी घोटाला हो, जमीन घोटाला हो या बेनामी संपत्ति का मामला हो पूरा परिवार ही घोटालों में लिप्त है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रांची लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही कांग्रेस उम्मीदवार का परिवार भी घोटालेबाजी में किसी से कम नहीं रहा है। कांग्रेस सरकार के 1.86 लाख करोड़ के कोयला घोटाले में इनके हाथ भी काले हुए थे और मंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था।आपका लोकसभा क्षेत्र भी कांग्रेस के परिवारवाद का एक उदाहरण बन चुका है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेसी गैंग भ्रम और झूठ फैला कर देश में तुष्टिकरण का जहर घोल सत्ता हथियाना चाहती है। ये आपका अधिकार छीनकर अपने चहेते समुदाय में बांटना चाहते हैं, इनके घोषणापत्र में जिन्ना की मुस्लिम लीग की छाप नजर आती है। कांग्रेसी गैंग हमारे आदिवासी और ओबीसी भाइयों-बहनों का हक भी विशेष समुदाय में बांटने का षड्यंत्र कर रही है। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने वहां मुस्लिम समुदाय को रातों रात ओबीसी बना दिया है, अब ये कर्नाटक मॉडल देश में लागू करने की कोशिश करने वाले हैं। इसलिए हमें इस भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवादी सोच को रोकना है और मोदी सरकार की विकास, जनकल्याण और अंत्योदय की विचारधारा को विजयी बनाना है। उन्होंने कहा कि मेरा रांची लोकसभा क्षेत्र के सभी देवतुल्य मतदाताओं से निवेदन है कि विकसित भारत के लिए, मजबूत नेतृत्व के लिए, भ्रष्टाचार के अंत के लिए और सनातन धर्म के सम्मान के लिए भाजपा को चुनें, कमल को चुनें।

Uttarakhand

लोकसभा चुनाव के बाद कल होगी धामी मंत्रिमंडल की बैठक, एक बजे होगी शुरू।

Published

on

देहरादून – लोकसभा चुनाव के बाद कल शनिवार को धामी मंत्रिमंडल की पहली बैठक होगी। दोपहर एक बजे से कैबिनेट बैठक शुरू होगी। बता दें इससे पहले कल हुई बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में संदिग्ध बाहरी लोगों की पहचान के लिए सघन सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए। कहा, बाहरी राज्यों के लोगों के बारे में यह जान लें कि उनका प्रदेश में भूमि खरीदने का उद्देश्य क्या है और उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला तो नहीं चल रहा है।

सीएम ने ये निर्देश राज्य में संदिग्ध और आपराधिक किस्म के लोगों को प्रदेश में बसने से रोकने के उद्देश्य से दिए। बृहस्पतिवार को उन्होंने अपने आवास पर उच्चाधिकारियों की बैठक बुलाई, जिसमें मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, सचिव गृह और कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे। सीएम ने उनसे सत्यापन अभियान के बारे में जानकारी ली और इसे और अधिक प्रभावी ढंग से चलाने के निर्देश दिए।

 

 

 

Advertisement
Continue Reading

Uttarakhand

विधानसभा अध्यक्ष व क्षेत्रीय विधायक कोटद्वार ने आपदा ग्रसित क्षेत्रों का किया निरीक्षण, सुरक्षा कार्यों को तय समय पर पूरा करने के दिए निर्देश।

Published

on

कोटद्वार – विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खण्डूडी भूषण ने पिछले वर्षा ऋतु के दौरान आपदा से ग्रसित स्थानों पर पहुंचकर आज सुरक्षा एवं निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। गत वर्ष के त्रासदी से सबक लेकर इस वर्ष की तैयारी कई महीने पहले से शुरू कर दी है ऋतु खण्डूडी भूषण ने। मालन और सुखरों नदी पर हो रहे चैनेलाइजिंग कार्य का निरीक्षण कर विभाग को कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया पिछली वर्षा में भारी बारिश होने के कारण कोटद्वार में कई जगह नुकसान हुआ है। लोगों के घर जमीन इत्यादि बह गए थे, जिनकी सुरक्षा हेतु कई जगह सुरक्षा दीवार बनने का कार्य गतिमान है। अभी भी कई जगह कार्य पूर्ण ना होने के कारण वहां पर नदी को चैनलाइज करना बहुत जरूरी है। उन्होंने मालन व सुखरो नदी में पोकलैंड, जेसीबी आदि मशीन की संख्या बढ़ा कर कार्य में तेजी लाने के लिए विभाग को निर्देशित किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने मावाकोट से कण्वाश्रम तक बन रही इंटर लॉकिंग रोड का भी निरीक्षण किया और कार्य की गुणवनता का ध्यान रखते हुए जल्द से जल्द कार्य समाप्त करने के आदेश दिए विधानसभा अध्यक्ष ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को सख़्त निर्देश दिया है कि सुरक्षा कार्य तय समय से पहले ही पूर्ण किए जाए।

Continue Reading

Uttarakhand

सीएम धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट से पूर्व अध्यक्ष वीरेन्द्र पाल भण्डारी ने भेंटकर नाराजगी की व्यक्त, पार्टी प्रत्याशी को अपना पूर्ण समर्थन देने का दिया वचन।

Published

on

चमोली – भाजपा के पोखरी मण्डल के पूर्व अध्यक्ष वीरेन्द्र पाल भण्डारी ने प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट से भेंट कर अपने कुछ विषयों को एवं नाराजगी को उनके समक्ष व्यक्त किया। मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष से मिलने के पश्चात वीरेंद्र पाल भंडारी ने पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता का भाव व्यक्त करते हुए पार्टी प्रत्याशी को अपना पूर्ण समर्थन एवम सहयोग देने का वचन दिया।

बीजेपी अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा वीरेन्द्र पाल भण्डारी के सकारात्मक सुझावों पर अपनी सहमति देने पर उनके निर्णय की सराहना की।

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand6 hours ago

अल्मोड़ा के जंगल में आग का कहर: शिशु और नारी निकेतन को जंगल की आग ने घेर, 17 बच्चों की जान आफत में फंसी, दहशत का माहौल।

Uttarakhand7 hours ago

ऋषिकेश: चलती कार के ऊपर अचानक गिरा भरी भड़कम पेड़, खिड़की का दरवाजा तोड़कर निकले बाहर..टला बड़ा हादसा।

Uttarakhand8 hours ago

योग कार्यक्रम के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे पैतृक गाँव, चहेतों और ग्रामवासियों से की भेंट, स्नेह और आत्मीयता के साथ किया स्वागत।

Uttarakhand9 hours ago

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भगवान शंकर की पवित्र भूमि आदि कैलाश में किया गया योगाभ्यास, योग का दिया संदेश।

Uttarakhand10 hours ago

नशे का सेवन करना सिपाई को पड़ा भारी, ड्यूटी के दौरान नशे में धुत होकर भटक रहा था सड़कों पर।

Uttarakhand10 hours ago

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सूचना विभाग में किया गया योगाभ्यास, योग से निरोग रहने का दिया सन्देश।

Uttarakhand10 hours ago

कैबिनेट मंत्री के प्रेमनगर आश्रम की बनाई फर्जी वेबसाइट, कमरे बुकिंग करने के नाम पर श्रद्धालुओं से ठगे ऑनलाइन लाखो रुपये।

Uttarakhand11 hours ago

गंगोत्री: झाला पुल के पास मध्य प्रदेश के यात्रियों की बस अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में चार से पांच यात्री घायल। 

Uttarakhand11 hours ago

लोकसभा चुनाव के बाद कल होगी धामी मंत्रिमंडल की बैठक, एक बजे होगी शुरू।

Uttarakhand12 hours ago

जल संरक्षण के लिए आधुनिक और कारगर तकनीक का किया जाए इस्तेमाल – अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन।

Uttarakhand13 hours ago

पेपर लीक मामले में कार्रवाई नहीं होने से कांग्रेस में आक्रोश, दून में NSUI ने फूंका सरकार का पुतला।

Uttarakhand13 hours ago

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान के मंच की ओर से योग महोत्सव कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

Uttarakhand14 hours ago

अन्तराष्ट्रीय योग दिवस: “करें योग, रहें निरोग।“ ’’स्वयं एव समाज के लिए योग’’ थीम पर हुआ योग कार्यक्रम का आयोजन।

Uttarakhand14 hours ago

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: नैनीताल राजभवन में किया योगाभ्यास, राज्यपाल गुरमीत सिंह बोले इस वर्ष की थीम ‘‘स्वयं और समाज के लिए योग’’ है।

Uttarakhand14 hours ago

उत्तराखंड: अब प्राइवेट अस्पताल में जन्मे बच्चों के जन्म प्रमाणपत्र बनाने के लिए अस्पताल को ही पोर्टल में करना होगा आवेदन।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttarakhand7 months ago

सिल्क्यारा टनल हादसा: सीएम धामी ने की प्रेसवार्ता दी रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी। 

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

Uttarakhand7 months ago

देहरादून पहुँचे बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, सीएम धामी ने किया स्वागत।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Uttarakhand5 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand8 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand5 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand8 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand1 week ago

परगना श्री कैंची धाम नाम से जानी जाएगी कोश्याकुटोली तहसील सीएम धामी ने की थी घोषणा, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी।

Uttarakhand1 week ago

राज्यसरकार ने बदला जोशीमठ तहसील का नाम, सीएम धामी ने की घोषणा।

Uttarakhand1 week ago

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ लेने पर चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण को सीएम धामी ने दी अनंत शुभकामनाएं। 

Uttarakhand1 week ago

यातायात पुलिस महानिरीक्षक मुख्तार मोहसिन ने यातायात व्यवस्था एवं सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में की समीक्षा बैठक। 

Uttarakhand1 week ago

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पत्रकारवार्ता कर जनता का जताया आभार, कही ये बाते….

Uttarakhand1 week ago

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगामी विधानसभा उपचुनाव में राजनीतिक दलों से मांगा सहयोग, दलों के साथ की बैठक।

Uttarakhand1 week ago

चारधाम यात्रा में ग्रीन कार्ड बनने का बना रिकॉर्ड, करीब डेढ़ माह में परिवहन विभाग 28,132 ग्रीन कार्ड किए जारी।

Uttarakhand1 week ago

देहरादून, मसूरी और ऋषिकेश में भी करीब पांच फीसदी बढे मतदाता, ओबीसी आरक्षण का इंतजार।

Uttarakhand1 week ago

पौड़ी: जंगल में लगी आग की चिंगारी से वैडिंग प्वाइंट में लगी आग, सारा सामान जलकर राख।

Uttarakhand1 week ago

मोबाइल और लैपटॉप की बैटरी अब देगी चार गुना बैकअप, इस विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने निकाला इसका हल।

Uttarakhand1 week ago

चारधाम यात्रा प्रबंधन प्राधिकरण बनाने के लिए जुलाई तक आएगी रिपोर्ट, एसीएस को सौंपा जिम्मा।

Uttarakhand1 week ago

रामनगर से चारधाम यात्रा शुरू करने की तलाशी जा रही संभावना, सर्वे का काम के साथ रिपोर्ट तैयार।

Uttarakhand1 week ago

देहरादून से कुल्लू के लिए 18 जून से सीधी उड़ेगी फ्लाइट, ये है शेड्यूल।

Uttarakhand1 week ago

गंगोत्री हाईवे पर यात्रियों की बस गंगनानी के पास 20 मीटर गहरी खाई में गिरी, हादसे में तीन महिलाओं की मौत।

Uttarakhand1 week ago

हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया बनमीत नरूला को फिर भेजा स्पेशल ईडी की कस्टडी रिमांड पर, कई मामलों में होगी पूछताछ।

Uttarakhand5 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand8 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending