Connect with us

Uttarakhand

डीजीपी अशोक कुमार विदाई समारोह में हुए भावुक, उत्तराखंड पुलिस के तमाम आला अधिकारी रहे मौजूद।

Published

on

देहरादून – देहरादून पुलिस लाइन में आज डीजीपी अशोक कुमार के कार्यकाल समाप्ति के अवसर पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया जहां इस दौरान उत्तराखंड पुलिस के तमाम आला अधिकारी विदाई समारोह के इस भव्य कार्यक्रम में मौजूद रहे..!!बता दें कि आज पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के कार्यकाल का आख़री दिन  था यहां अपने भाषण के दौरान अनुभव साझा करते वक्त वह भावुक नजर आए वहीँ अब नये डीजीपी के तौर पर अभिनव कुमार पदभार ग्रहण कर पुलिस महानिदेशक की कमान संभालेंगे।


इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए अभिनव कुमार ने अपनी प्राथमिकतायें भी बताई जिसमे उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों के लिए हाउसिंग योजना को धरातल पर उतारना उनकी प्राथमिकता रहेगी,साथ ही पुलिस कर्मियों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके इसके लिए भी वह प्रयासरत रहेंगे,अभिनव कुमार ने बताया कि प्रदेश में बढ़ते ड्रग्स के चलन, बिगड़ती कानून व्यवस्था और ट्रैफिक पर उनका विशेष ध्यान रहेगा, वहीँ बढ़ता साइबर क्राइम पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर उभर रहा है जिसकी रोकथाम के लिए पुलिस के हर एक वर्ग को ट्रेनिंग देने का काम भी किया।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttarakhand

पौड़ी के बैजरों क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से हुआ भारी नुक़सान, लोगो के खेत पानी के तेज बहाव से बरबाद..स्टेट हाईवे 32 की 30 मीटर सडक भी हुई वास आउट।

Published

on

पौड़ी  – पौड़ी जिले के बैजरों क्षेत्र में भारी बारिश के कारण के भारी नुकसान हुआ है यहां तेज बारिश से लोगो के खेत पानी के तेज बहाव से बरबाद हो गये हालांकि बारिश के कारण जनहानि नही हुई है लेकिन भारी बारिश के कारण स्टेट हाईवे 32 भी बारिश के कारण 30 मीटर सडक वास आउट हो गई।

बारिश से बैजरों क्षेत्र के कुणजोली, गुडयलखील, फरसवाडी और सुखई गांव में तेज बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के लिये पौड़ी से स्वास्थ विभाग, तहसील प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग की टीम के साथ अन्य टीम मौके के लिये रवाना हो गई हैं बारिश के कारण प्रभावित ग्रामीणों को ठहरने के लिये उचित व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जा रही है वहीं फूड पैकिट और राहत सामग्री भी प्रभावित गांव तक पहुंचाई जा रही है, डीएम ने बताया कि मौके पर पहुंचकर टीम नुकसान का आकलन करेगी और हर संभव मद्द ग्रामीणो को पहुंचायेगी।

जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राथमिक तौर पर प्रभावित बताए जा रहे सुखई व फरसाडी गांवों में आवश्यकता अनुसार प्राथमिक विद्यालयों या पंचायत घरों में ठहरने की व्यवस्था, फूड पैकेट, पेयजल व्यवस्था तथा डॉक्टर की एक टीम को रवाना करने के निर्देश दिए हैं। स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने तहसील बीरोंखाल में तत्काल एक ऑपरेशनल कंट्रोल रूम इस्टैबलिश करने के निर्देश दिए हैं। जिला मुख्यालय से आपदा रेस्क्यू वाहन ड्रैगन लाइट व रिमोट एरिया लाइट, रेस्क्यू उपकरण, फ़ूड पैकेट, पानी की बॉटल्स सहित रवाना किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा लिए गए क्विक एक्शन के चलते अवरुद्ध मोटर मार्ग से मलवा हटाए जाने की करवाई की जा रही है। रा0उ0नि0 क्षेत्र बंगारस्यू के राजस्व ग्राम सुकई में अतिवृष्टि से 20 घरो में पानी घुस गया है और कुछ गौशाला में भी पानी का भरान हुआ है। जान-माल के क्षति की अभी तक कोई सूचना नहीं है।

Continue Reading

Uttarakhand

एसपी रुद्रप्रयाग ने प्रेस वार्ता कर फर्जी पंजीकरण के नाम पर चल रहे काले कारोबार का किया भण्डाफोड़।

Published

on

एसपी रुद्रप्रयाग ने प्रेस वार्ता कर फर्जी पंजीकरण के नाम पर चल रहे काले कारोबार का किया भण्डाफोड़

रुद्रप्रयाग पुलिस की चेकिंग के दौरान फर्जी एवं कूटरचित पंजीकरण लेकर चल रहे यात्रियों की शिकायत पर एक ही दिन में कोतवाली रुद्रप्रयाग पर दर्ज किये गये 09 मुकदमे

फर्जी या कूटरचित पंजीकरण लेकर चलने वाले हो जायें सावधान, मुकदमा दर्ज कर पुलिस करेगी आवश्यक वैधानिक कार्यवाही

रुद्रप्रयाग – जनपद रुद्रप्रयाग में प्रचलित श्री केदारनाथ धाम यात्रा में अत्यधिक संख्या में श्रद्धालु एवं यात्री वाहन आ रहे हैं। केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से लेकर आतिथि तक यानि मात्र 12 दिवसों में ही साढ़े तीन लाख से अधिक यात्री केदारनाथ धाम पहुंच चुके हैं। जबकि केदारनाथ धाम सहित यात्रा पड़ावों पर रुकने की एक निश्चित क्षमता है और जनपद में स्थित पार्किंगों की भी एक निश्चित क्षमता है। सबसे बड़ी बात कि सीतापुर व सोनप्रयाग स्थित पार्किंगों में किसी वाहन की एन्ट्री हो जाने के उपरान्त वाहन तीन दिन तक पार्किंग में ही रहता है। पार्किंग की एक निश्चित क्षमता होने तथा इससे निकासी काफी कम होने व बाहर से अत्यधिक संख्या में वाहनों के आने से यात्रा मार्ग पर अत्यधिक दबाव बढ़ रहा है।

इस सम्बन्ध में स्थानीय प्रशासन व पुलिस के स्तर से समय-समय पर जानकारी साझा करते हुए आने वाले श्रद्धालुओं से अपना पंजीकरण के उपरान्त ही यात्रा पर आने की अपील की जा रही है। पुलिस के स्तर से बिना पंजीकरण अथवा बाद की तिथि के पंजीकरण वाले यात्रियों व वाहनों की चेकिंग निरन्तर की जा रही है। पुलिस के स्तर से की जा रही चेकिंग की मॉनीटरिंग स्वयं पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग के स्तर से भी की जा रही है।

आज चेकिंग ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस बल ने सख्ती के साथ चेकिंग की कार्यवाही की गयी। पुलिस बल के स्तर से जवाड़ी पर पहुंचे वाहनों में आये यात्रियों के पंजीकरण को पर्यटन विभाग की टीम के स्तर से नियुक्त स्कैन करने वाले कार्मिकों द्वारा चेक करने पर पाया तो यात्रियों द्वारा दिखाये जा रहे पंजीकरण एवं पंजीकरण में अंकित तिथि में काफी अन्तर आ रहा है, जिससे स्पष्ट है कि बाद की तिथि के पंजीकरणों में कूट रचना करते हुए आजकल की तिथि हेतु उपयोग में लाया जा रहा है। पुलिस के स्तर से मौके पर सम्बन्धित यात्रियों एवं ट्रैवल्स एजेन्सी से पूछताछ करने पर इनके द्वारा गोल-मोल जवाब दिये जाने पर ऐसे प्रकरणों में नियमानुसार आवश्यक विधिक कार्यवाही हेतु नजदीकी कोतवाली रुद्रप्रयाग भिजवाया गया है। जहां पर कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस के स्तर से ऐसे कुल 09 प्रकरणों में अभियोग पंजीकृत किया गया है। थाने पर आवश्यक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि देश के अलग-अलग हिस्सों से श्री केदारनाथ धाम यात्रा पर आये यात्रियों को सम्बन्धित टूर ऑपरेटर, हरिद्वार क्षेत्र में मिले व्यक्तियों इत्यादि द्वारा धोखे में रखकर कूटरचित पंजीकरण दिये गये हैं, जिसका इनको आज पुलिस की चेकिंग में पता चला है।

शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का संक्षिप्त विवरणः-

Advertisement

1 भिमाराव गंगाराम शिंदे पुत्र गंगाराम निवासी ग्राम कोशलज थाना भाराम जिला हिजोली महाराष्ट्र को हरिद्वार निवासी राजेश नाम के व्यक्ति ने रजिस्ट्रेशन उपलब्ध कराये गये। इस व्यक्ति ने शिकायतकर्ता से दो बसों में लाये यात्रियों के रजिस्ट्रेशन कराने के एवज में तीन लाख पचास हजार रुपये की धनराशि भी ली गयी थी। इन रजिस्ट्रेशन के फर्जी होने की सूचना इनको आज चेकिंग के दौरान पता चली।

2 धीरज कुमार पुत्र राम प्रकाश निवासी मीरानपुर, कटरा, शाहजहांपुर ने बताया कि हरिद्वार में किसी व्यक्ति ने उनसे प्रति व्यक्ति 500 रुपये लेकर पंजीकरण उपलब्ध कराये गये थे, परन्तु ये पंजीकरण फर्जी है, इसकी जानकारी इनको आज पुलिस चेकिंग में पता चली।

3 अमर सिंह पुत्र श्री मोहन सिंह निवासी एमडी मिशन के पास पीके पुरम थाना क्षेत्र जिला कोटा, राजस्थान ने बताया कि हरिद्वार में सोनू बब्बर टूर एण्ड ट्रेवल्स के द्वारा इनसे प्रति व्यक्ति 2500 रुपये लेकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया गया, इनको इसके फर्जी होने की जानकारी आज पता चली।

4 बृजेश कुमार पुत्र श्री राम किशन राणा निवासी दीवान मौहल्ला, खाण्डेवाला जिला पटना, बिहार ने शिकायत की है कि सौरभ नामक व्यक्ति ने उनका फर्जी रजिस्ट्रेशन तैयार किया गया।

5 पटेल भास्कर भाई निवासी सादली शिजारे बड़ोदरा, गुजरात ने शिकायत की है कि हरिद्वार में एक व्यक्ति ने इनके रजिस्ट्रेशन किये जो कि फर्जी हैं इसकी जानकारी आज पता चली।

6 विजय जायसवाल पुत्र श्री ओम प्रकाश जायसवाल निवासी वार्ड नम्बर 3, जवाहरनगर, गोलाबाजार जनपद कुशीनगर ने शिकायत की है कि हरिद्वार में अक्षय नाम के व्यक्ति जिसने स्वयं को टूर एण्ड ट्रैवल्स संचालक बताया और रजिस्ट्रेशन बनाने के उनसे 35600 रुपये की धनराशि ली गयी।

7 आशीष कुमार सिंह पुत्र श्री राधे श्याम सिंह निवासी विद्यावतीपुर, मंगलपुर, थाना लोहता, वाराणसी ने शिकायत की है कि हरिद्वार में एक व्यक्ति ने उनसे 13000 रुपये लेकर रजिस्ट्रेशन दिलाया गया, अपनी शिकायत में इन्होने ठगी करने वाले व्यक्ति का मोबाइल नम्बर और पैसे ट्रांसफर करने में प्रयुक्त यूपीआई उपलब्ध कराया है।

8 सजैराओ भगवान हणुमर पुत्र भगवान पंवार निवासी नियर मार्केट यार्ड पलूस जिला सांगली महाराष्ट्र ने शिकायत की कि हरिद्वार निवासी जोगेन्द्र सिंह व दिल्ली निवासी राकेश ने इनके तीन साथियों से रजिस्ट्रेशन के 25000 रुपये लिये गये व आज चेकिंग में रजिस्ट्रेशन का फर्जी होना पाया गया है।

Advertisement

9 लम्बाकुला किरन कुमार पुत्र लम्बाकुला वस्वाराज श्री निवास कॉलोनी, शादनगर, मंडल गुरूनगर,, जिला महबूब नगर तेलंगाना ने शिकायत की है कि ऋषिकेश व हैदराबाद निवासी व्यक्तियों ने मिलकर इनके कुल 13 व्यक्तियों के 17000 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से हैदराबाद से ऋषिकेश तक लाने का पैकेज एवं उसमें रजिस्ट्रेशन का भी पैसा लिया गया है। जब आज यहां पहुंचे हैं तो उनको रजिस्ट्रेशन के फर्जी होने व उनके साथ ठगी होने की जानकार पता चली है।

पुलिस के स्तर से ठगी करने, जालसाजी व दस्तावेज का उपयोग धोखाधड़ी करने के प्रयोजन, जाली दस्तावेज का असली में उपयोग करने सम्बन्धी धाराओं मे पंजीकृत हुए इन सभी 9 अभियोगों में विवेचनात्मक कार्यवाही प्रचलित कर दी गयी है।

जनपद पुलिस केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं का हार्दिक स्वागत करती है व जनपद में आने वाले श्रद्धालुओं व यात्रियों से अपील है कि वे अपना पंजीकरण करने के उपरान्त ही श्री केदारनाथ धाम की यात्रा पर आयें व पुलिस प्रशासन द्वारा बनायी जा रही व्यवस्थाओं में सहयोग करें। साथ ही इस बात के लिए भी चेतावनी जारी करती है कि यदि किसी भी यात्री अथवा टूर ऑपरेटर या ट्रैवल्स ऐजेन्सी के स्तर से कूटरचित पंजीकरण लाया जाना पाया जाता है तो सम्बन्धितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कठोरतम कार्यवाही की जायेगी। इसलिए यात्रा पर ही आयें न कि ऐसा कृत्य करें कि यात्रा तो नहीं कर पाये परन्तु मुकदमा झेलना पड़ जाये।

Continue Reading

Uttarakhand

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुद्ध पूर्णिमा की सभी प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं।

Published

on

देहरादून – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर जारी अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा बुद्ध का अहिंसा, करुणा और मैत्री का संदेश सम्पूर्ण मानवता के लिए अमूल्य निधि है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा बुद्ध की शिक्षा हम सभी को जीवन में धर्म का आचरण करने, नैतिक मूल्यों और अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित करती है। महात्मा बुद्ध ने विश्व कल्याण के लिए मैत्री भावना तथा बिना किसी भेदभाव के संगठित रहने पर बल दिया। मानव मात्र के लिए उनके संदेश सदैव ही प्रासंगिक बने रहेंगे।

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand9 hours ago

पौड़ी के बैजरों क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से हुआ भारी नुक़सान, लोगो के खेत पानी के तेज बहाव से बरबाद..स्टेट हाईवे 32 की 30 मीटर सडक भी हुई वास आउट।

Uttarakhand10 hours ago

एसपी रुद्रप्रयाग ने प्रेस वार्ता कर फर्जी पंजीकरण के नाम पर चल रहे काले कारोबार का किया भण्डाफोड़।

Uttarakhand10 hours ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुद्ध पूर्णिमा की सभी प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं।

Uttarakhand10 hours ago

राज्यपाल जनरल गुरमीत सिंह से उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश जस्टिस ऋतु बाहरी ने की शिष्टाचार भेंट, सीएम धामी रहे मौजूद।

Uttarakhand10 hours ago

सीएम धामी ने राज्यपाल गुरमीत सिंह से की मुलाकात, चारधाम यात्रा के सम्बन्ध में की वार्ता।

Uttarakhand11 hours ago

केदारनाथ के रावल भीमाशंकर लिंग का अचानक बिगाड़ा स्वास्थ्य, हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर किया रेफर।

Uttarakhand11 hours ago

धामी सरकार प्रदेश की गरीब बेटियों के विवाह में करेगी सहयोग, सीएम धामी ने योजना को शुरू करने के दिए थे निर्देश।

Uttarakhand13 hours ago

पुलिस ने भजन राम की मौत का किया खुलासा, बकरी का पैसा नहीं चुकाने पर तालाब में डुबोकर था मारा।

Uttarakhand13 hours ago

पंज प्यारों की अगवाई में हेमकुंड के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था राज्यपाल गुरमीत सिंह ने किया रवाना, 25 मई को खुलेंगे कपाट।

Uttarakhand14 hours ago

श्री केदारनाथ धाम की यात्रा पर आ रहे है तो जनपद के अन्य तीर्थ स्थलों के भी करें दर्शन।

क्राइम14 hours ago

एलिमिनेटर मैच से पहले विराट कोहली को मिली धमकी, आरसीबी ने प्रैक्टिस मैच और प्रेस कॉन्फ्रेंस की रद्द…चार गिरफ्तार

Uttarakhand14 hours ago

चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड तोड़ पहुँच रहे तीर्थयात्री, अब तक आठ लाख से ज्यादा श्रद्वालु कर चुके है दर्शन…सरकारी मशीनरी के छूट रहे पसीने।

Uttarakhand14 hours ago

सोनप्रयाग में श्रद्धालुओं की लगी भीड़, पुलिस लाइन में खड़ा कर भेज रही आगे।

Uttarakhand17 hours ago

कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने सभी जिलाधिकारियों को 15 साल पुराने अतिक्रमण को चिन्हित करने के दिए निर्देश, मांगी रिपोर्ट।

Uttarakhand17 hours ago

बदरीनाथ यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं का कर्णप्रयाग पुलिस कर रही स्वागत, उत्तराखंड के अनेकों मंदिर और मठों के बारे में दे रही जानकारी।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttarakhand6 months ago

सिल्क्यारा टनल हादसा: सीएम धामी ने की प्रेसवार्ता दी रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी। 

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Delhi1 year ago

अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश की पहली हेली एंबुलेंस होगी शुरू

Uttarakhand4 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand5 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़6 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand6 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand7 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand4 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand5 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़6 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand6 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand7 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand9 hours ago

पौड़ी के बैजरों क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से हुआ भारी नुक़सान, लोगो के खेत पानी के तेज बहाव से बरबाद..स्टेट हाईवे 32 की 30 मीटर सडक भी हुई वास आउट।

Uttarakhand10 hours ago

एसपी रुद्रप्रयाग ने प्रेस वार्ता कर फर्जी पंजीकरण के नाम पर चल रहे काले कारोबार का किया भण्डाफोड़।

Uttarakhand10 hours ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुद्ध पूर्णिमा की सभी प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं।

Uttarakhand10 hours ago

राज्यपाल जनरल गुरमीत सिंह से उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश जस्टिस ऋतु बाहरी ने की शिष्टाचार भेंट, सीएम धामी रहे मौजूद।

Uttarakhand10 hours ago

सीएम धामी ने राज्यपाल गुरमीत सिंह से की मुलाकात, चारधाम यात्रा के सम्बन्ध में की वार्ता।

Uttarakhand11 hours ago

केदारनाथ के रावल भीमाशंकर लिंग का अचानक बिगाड़ा स्वास्थ्य, हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर किया रेफर।

Uttarakhand11 hours ago

धामी सरकार प्रदेश की गरीब बेटियों के विवाह में करेगी सहयोग, सीएम धामी ने योजना को शुरू करने के दिए थे निर्देश।

Uttarakhand13 hours ago

पुलिस ने भजन राम की मौत का किया खुलासा, बकरी का पैसा नहीं चुकाने पर तालाब में डुबोकर था मारा।

Uttarakhand13 hours ago

पंज प्यारों की अगवाई में हेमकुंड के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था राज्यपाल गुरमीत सिंह ने किया रवाना, 25 मई को खुलेंगे कपाट।

Uttarakhand14 hours ago

श्री केदारनाथ धाम की यात्रा पर आ रहे है तो जनपद के अन्य तीर्थ स्थलों के भी करें दर्शन।

क्राइम14 hours ago

एलिमिनेटर मैच से पहले विराट कोहली को मिली धमकी, आरसीबी ने प्रैक्टिस मैच और प्रेस कॉन्फ्रेंस की रद्द…चार गिरफ्तार

Uttarakhand14 hours ago

चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड तोड़ पहुँच रहे तीर्थयात्री, अब तक आठ लाख से ज्यादा श्रद्वालु कर चुके है दर्शन…सरकारी मशीनरी के छूट रहे पसीने।

Uttarakhand14 hours ago

सोनप्रयाग में श्रद्धालुओं की लगी भीड़, पुलिस लाइन में खड़ा कर भेज रही आगे।

Uttarakhand17 hours ago

कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने सभी जिलाधिकारियों को 15 साल पुराने अतिक्रमण को चिन्हित करने के दिए निर्देश, मांगी रिपोर्ट।

Uttarakhand17 hours ago

बदरीनाथ यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं का कर्णप्रयाग पुलिस कर रही स्वागत, उत्तराखंड के अनेकों मंदिर और मठों के बारे में दे रही जानकारी।

Uttarakhand4 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand5 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़6 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand6 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand7 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending