Connect with us

Uttarakhand

मर्दाना ताकत बढ़ाने की 8 आयुर्वेदिक औषधि, जानें नाम और प्रयोग का तरीका…

Published

on

मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि – अगर आप भी मर्दाना ताकत बढ़ाने की औषधि तलाश कर रहे हैं तो आप सही जगह आये हैं. आजकल के लाइफस्टाइल में और नियमित खान- पान, रहन- सहन में बदलाव और कुछ गलत आदतों की वजह से युवा वर्ग के लोगों में अक्सर मर्दाना ताकत कमजोर हो जाती है. कुछ लोग मर्दाना कमजोरी की वजह से अपनी बीवी या गर्लफ्रेंड को खुश नहीं कर पाते हैं या शादी करने से कतराते हैं तो अब आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई बार कुछ अंदरूनी या बाहरी कारणों से मर्दाना शक्ति में कमी आ जाती है.

इस पोस्ट में हम आपको मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि के लिए कुछ घरेलु चीजें के बारे में बताने वाले हैं जिसके सेवन से आप अपनी खोयी हुई मर्दाना ताकत वापस पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…

1 चना

अगर आप का धातु पतला हो या कम बनता है तो चना आपके लिए मददगार साबित हो सकता है. इसके लिए एक चीनी मिट्टी के बर्तन में रात को चने भिगोकर रख दे. फिर सुबह इन चनों को अच्छी तरह चबा- चबा कर खाएं. चना आपको उतना ही खाना है जितना आप आसानी से पचा सकते हैं. उसके बाद जिस चीनी मिट्टी के बर्तन में आपने चने को भिगोए थे उस पानी को ऊपर से पी ले. इस तरह नियमित करने से मर्दाना शक्ति में इजाफा होगा.

2 लहसुन

मर्दाना शक्ति को शक्तिशाली बनाने के लिए लहसुन भी आपके लिए मददगार साबित होगा. इसके लिए रोजाना सुबह खाली पेट दो लहसुन की कलियां चबाकर और थोड़ा सा पानी पिए आप इसे रात को सोने से पहले भी प्रयोग कर सकते हैं. ‘ मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि ‘

3 आंवला

Advertisement

आंवला पेट के पाचन शक्ति के लिए ही नहीं बल्कि आप की मर्दाना शक्ति को बढ़ाने में भी बेहद फायदेमंद है. इसके लिए आंवले को सुखाकर पीसकर पाउडर बना लें. अब इस पाउडर में बराबर मात्रा में मिश्री का पाउडर मिलाएं और इसे सुरक्षित रख लें. रात को सोने से पहले एक चम्मच चूर्ण का पानी के साथ प्रतिदिन सेवन करें इसके नियमित सेवन से मर्दाना ताकत में बढ़ोतरी होगी.

4 केला

केले का नियमित सेवन करना मर्दाना ताकत बढ़ाने का एक अच्छा उपाय है. इसके लिए प्रतिदिन सुबह केला खाकर दूध पिए. ‘ मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि ‘

5 अजवाइन

घर के किचन में उपयोग होने वाली अजवाइन की पत्तियां पुरुष के लिए बहुत फायदेमंद चीज होती है. स्वप्नदोष की समस्या होने पर अजवाइन की पत्तियों का रस और शहद मिलाकर चाटने से यह समस्या दूर हो जाती है. अगर अजवाइन की पति या ना मिले तो अजवाइन का पाउडर आधा चम्मच शहद के साथ सुबह खाली पेट सेवन करने से स्वप्नदोष की समस्या जड़ से खत्म हो जाती है.

6 प्याज

रोजाना किचन में भोजन को साथ बनाने वाला प्याज मर्दाना शक्ति बढ़ाने का बेहतर उपाय है. इसके लिए सफेद प्याज का रस शहद और अदरक का रस अच्छी तरह मिला लें. अब इस मिश्रण को लगातार एक महीने तक सुबह खाली पेट लेने से नपुंसकता दूर होकर मर्दाना शक्ति की प्राप्ति होती है. नियमित रूप से कच्चे प्याज का सेवन स्वप्नदोष की समस्या दूर करता है अगर प्रतिदिन सलाद के रूप में प्याज का इस्तेमाल किया जाए तो पुरुषों को बहुत लाभ प्राप्त होता है. ‘ मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि ‘

7 बादाम 

Advertisement

बादाम तो सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. जिसका सेवन हर कोई कर सकता है. लेकिन अगर नियमित रूप से बादाम का सेवन प्रतिदिन किया जाए तो मर्दाना शक्ति को शक्तिशाली बनाने में बहुत मददगार है.

8 तालमखाना

तालमखाना ज्यादातर धान के खेतों में पाया जाता है. जिसके सेवन करने से धातु के पतले पर शीघ्रपतन, स्वप्नदोष, शुक्राणुओं की कमी को दूर करने में मददगार होता है. इसके लिए तालमखाना के बीज को पीसकर पाउडर बना लें. इस पाउडर को 3 ग्राम की मात्रा में दूध के साथ सेवन करने से बहुत जल्दी लाभ होता है.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttarakhand

 प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को बड़ी राहत, स्टांप ड्यूटी, रजिस्ट्रेशन फीस में सरकार ने दी राहत।

Published

on

देहरादून – प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। एक ओर जहां उन्हें अब कम पैसा देना होगा तो दूसरी ओर स्टांप ड्यूटी, रजिस्ट्रेशन फीस में भी राहत होगी। सरकार ने विकासकर्ता के लिए 50 हजार रुपये के वीजीएफ फंड का भी प्रावधान किया है।

कैबिनेट में उत्तराखंड आवास नीति संशोधन नियमावली पर मुहर लग गई। पीएम आवास योजना के लिए वर्ष 2016-17 में एक आवास की लागत छह लाख रुपये तय की गई थी। इसमें से केंद्रांश 1.5 लाख रुपये, राज्यांश एक लाख रुपये था, जिसे सरकारें वहन करतीं थीं। बाकी 3.50 लाख रुपये लाभार्थी को वहन करने होते थे। सोमवार को हुई कैबिनेट में आवास नीति संशोधन नियमावली से इसमें बड़ी राहत दी गई।

लाभार्थी को तीन लाख रुपये ही देने होंगे
अब आवास की लागत 6.50 लाख रुपये मानी गई है। राज्य सरकार इसमें एक के बजाए 1.50 लाख रुपये देगी। केंद्रांश 1.5 रहेगा। कुल मिलाकर तीन लाख रुपये दोनों सरकार देंगी। 50 हजार रुपये विकासकर्ता को व्यवहार्य अंतर निधि (वीजीएफ) फंड के तहत राज्य सरकार देगी। कुल मिलाकर लाभार्थी को तीन लाख रुपये ही देने होंगे।

इसके अलावा, पहले लाभार्थी को 30 हजार की स्टांप ड्यूटी देनी पड़ती थी, जिसे 2016-17 में घटाकर 5000 रुपये किया गया था। सोमवार को आई नीति में इसे घटाकर 1000 रुपये कर दिया गया है। लाभार्थी अभी तक 12 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देता था, जिसे घटाकर 500 रुपये कर दिया गया है। इसी प्रकार, बैंक से लोन कराने की सूरत में लगने वाली करीब 1700 रुपये की स्टांप ड्यूटी को भी सरकार ने माफ कर दिया है।

Continue Reading

Uttarakhand

मौसम विभाग ने इन जिलों में जताई हल्की बारिश की संभावना, मैदान में बढ़ेगी गर्मी।

Published

on

देहरादून – भले ही मार्च की शुरुआत में उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी होने से ठंड ने तीन-चार दिन परेशान किया, लेकिन इस महीने के बाकी दिनों में मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों में पारा सामान्य से ऊपर जाने के आसार हैं। साथ ही तापमान बढ़ने से बीते सालों के मुकाबले गर्मी भी इस बार ज्यादा सताने की संभावना है।

पांच मार्च के बाद से प्रदेश भर का मौसम साफ रहेगा। इसके चलते अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और गर्मी बढ़ेगी। हालांकि मार्च के शुरुआती दिनों में बदले मौसम का असर प्रदेश भर में सोमवार को भी देखने को मिला। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है, जलवायु परिवर्तन और मौसम के बदले चक्र का सीधा असर तापमान पर पड़ रहा है।

इधर, दिन भर धूप खिलने के बावजूद भी अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई। दून का अधिकतम तापमान तीन डिग्री की कमी के साथ 22 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि सबसे अधिक कमी नई टिहरी के तापमान आई। यहां का अधिकतम तापमान आठ डिग्री की कमी के साथ 11 डिग्री रहा। पंतनगर का भी तीन डिग्री कमी के साथ 24 और मुक्तेश्वर का छह डिग्री की कमी के साथ 10 डिग्री रहा।

आज भी ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी के आसार

प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में आज मंगलवार को भी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। जबकि 32 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने के आसार हैं। वहीं, आने वाले दिनों में प्रदेश भर का मौसम साफ रहेगा। आठ मार्च तक विभाग की ओर से उत्तराखंड का मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान किया है।

Advertisement
Continue Reading

Uttarakhand

धामी सरकार ने छात्रों को दी सौगात…छात्रवृति में की वृद्धि।

Published

on

देहरादून – समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत भारत सरकार द्वारा संचालित अनुसूचित जाति दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना की नवीन गाईड लाईन के अनुसार अनुसूचित जाति के छात्रों हेतु नवीन छात्रवृत्ति (डेस्कॉलर एवं हास्टॅलर) दर परिवर्तित किये जाने के उद्देश्य से शासनादेश संख्या-1711/XVII-2/16-18(OBC)/ 2016, दिनांक 11 जनवरी, 2017 में उल्लिखित दरों में क्रमशः ग्रुप-ए (स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर के व्यावसायिक पाठ्यक्रम)

हॉस्टलर हेतु रू0 13,500/- तथा डे-स्कॉलर हेतु रू0 7,000/- तथा ग्रुप-बी (डिग्री, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट के लिए अन्य व्यावसायिक पाठय्क्रम) में हॉस्टलर हेतु रू0 9,500/- तथा डे-स्कॉलर हेतु रू0 6,500/- तथा ग्रुप-सी (अन्य समस्त स्नातक और स्नातकोत्तर पाठयक्रम जो ग्रुप-। एवं ग्रुप-॥ के अन्तर्गत शामिल नहीं है

में हॉस्टलर हेतु रू0 6,000/- तथा डेस्कॉलर हेतु रू० 3,000/- एवं ग्रुप-डी (सभी पोस्ट-मैट्रिकुलेशन (दसवीं कक्षा के बाद) गैर-डिग्री पाठ्यक्रम) में हॉस्टलर हेतु रू० 4,000/- तथा डे-स्कॉलर हेतु रू0 2,500/- की दर से वृद्धि किये जाने का निर्णय लिया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand6 mins ago

 प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को बड़ी राहत, स्टांप ड्यूटी, रजिस्ट्रेशन फीस में सरकार ने दी राहत।

Uttarakhand17 mins ago

मौसम विभाग ने इन जिलों में जताई हल्की बारिश की संभावना, मैदान में बढ़ेगी गर्मी।

Uttarakhand21 hours ago

धामी सरकार ने छात्रों को दी सौगात…छात्रवृति में की वृद्धि।

Uttarakhand21 hours ago

सूरज पंवार ने युवा एथलेटिक्स के लिए किया क्वालीफाई, पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में राज्य का करेंगे प्रतिनिधित्व।

Uttarakhand22 hours ago

धामी मंत्रिमंडल की बैठक हुई समाप्त…8 फैसलों पर कैबिनेट ने लगाई मुहर।

Uttar Pradesh22 hours ago

होटल में पकड़ा गया था प्रेमी जोड़ा, परिजनों ने कराई दोनों की शादी; अब युवक साथ रहने से रहा इंकार।

Uttarakhand22 hours ago

आचार संहिता लागू होने से पहले इन 40 हजार कर्मचारियों को मिलेगा 4% महंगाई भत्ता, आदेश होगा जारी।

Uttarakhand22 hours ago

बाल आयोग की अध्यक्ष पहुंची स्कूल; शिक्षकों से कर रही पूछताछ, छात्राओं से अभद्रता का है मामला।

Uttarakhand23 hours ago

प्रदेश के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों की सीधे सरकारी नौकरी की जल्दी होगी मुराद पूरी, अंतिम चरण में प्रक्रिया।

Uttarakhand23 hours ago

आपके जीवन को खूबसूरत बनाने वाली महिलाओं को इन तोहफों के साथ महसूस कराएं खास, ऐसे मनाए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस।

Uttarakhand23 hours ago

महाशिवरात्रि पर बिना नमक के व्रत रखने का सोच रहे हैं तो बनाये ये फलहारी पकवान।

Uttarakhand23 hours ago

बुढ़ापे को दूर भागने के लिए करे इन योगासनों का अभ्यास…मिलेगे बेहतर परिणाम।

Uttarakhand24 hours ago

चंडीगढ़ से आ रही रोडवेज बस अनियंत्रित होकर देवप्रयाग बछेलीखाल के समीप हाईवे पर पलटी, राहत-बचाव कार्य शुरू।

Uttarakhand1 day ago

जानकी जयंती आज…जाने माता सीता की पूजा का शुभ मुहूर्त और महत्व। 

Uttarakhand1 day ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज करेगे लक्सर का दौरा, जनसभा को करेगे संबोधित।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Delhi1 year ago

अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश की पहली हेली एंबुलेंस होगी शुरू

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Uttarakhand1 month ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand3 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand3 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़3 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand3 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand4 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand1 month ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand3 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand3 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़3 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand3 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand4 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand21 hours ago

धामी सरकार ने छात्रों को दी सौगात…छात्रवृति में की वृद्धि।

Uttarakhand21 hours ago

सूरज पंवार ने युवा एथलेटिक्स के लिए किया क्वालीफाई, पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में राज्य का करेंगे प्रतिनिधित्व।

Uttarakhand22 hours ago

धामी मंत्रिमंडल की बैठक हुई समाप्त…8 फैसलों पर कैबिनेट ने लगाई मुहर।

Uttar Pradesh22 hours ago

होटल में पकड़ा गया था प्रेमी जोड़ा, परिजनों ने कराई दोनों की शादी; अब युवक साथ रहने से रहा इंकार।

Uttarakhand22 hours ago

आचार संहिता लागू होने से पहले इन 40 हजार कर्मचारियों को मिलेगा 4% महंगाई भत्ता, आदेश होगा जारी।

Uttarakhand22 hours ago

बाल आयोग की अध्यक्ष पहुंची स्कूल; शिक्षकों से कर रही पूछताछ, छात्राओं से अभद्रता का है मामला।

Uttarakhand23 hours ago

प्रदेश के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों की सीधे सरकारी नौकरी की जल्दी होगी मुराद पूरी, अंतिम चरण में प्रक्रिया।

Uttarakhand23 hours ago

आपके जीवन को खूबसूरत बनाने वाली महिलाओं को इन तोहफों के साथ महसूस कराएं खास, ऐसे मनाए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस।

Uttarakhand23 hours ago

महाशिवरात्रि पर बिना नमक के व्रत रखने का सोच रहे हैं तो बनाये ये फलहारी पकवान।

Uttarakhand23 hours ago

बुढ़ापे को दूर भागने के लिए करे इन योगासनों का अभ्यास…मिलेगे बेहतर परिणाम।

Uttarakhand24 hours ago

चंडीगढ़ से आ रही रोडवेज बस अनियंत्रित होकर देवप्रयाग बछेलीखाल के समीप हाईवे पर पलटी, राहत-बचाव कार्य शुरू।

Uttarakhand1 day ago

जानकी जयंती आज…जाने माता सीता की पूजा का शुभ मुहूर्त और महत्व। 

Uttarakhand1 day ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज करेगे लक्सर का दौरा, जनसभा को करेगे संबोधित।

Uttarakhand1 day ago

समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव को बनाएगी उत्तराखंड का प्रभारी, जल्दी होगी घोषणा।

Uttarakhand1 day ago

प्रदेश के 2,500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में आज भी हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना।

Uttarakhand1 month ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand3 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand3 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़3 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand3 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand4 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending