Connect with us

Uttarakhand

सीएम धामी ने 5 दिवसीय राज्य युवा महोत्सव किया शुभारंभ, कहा युवा रोजगार पाने के साथ-साथ बन रहे देने योग्य।

Published

on

देहरादून – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बहुउद्देशीय क्रीडा हॉल परेड़ ग्राउण्ड में 5 दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य के विकास खंड कार्यालयों में युवाओं के कौशल विकास हेतु विवेकानंद यूथ कौशल विकास सेल बनाये जाने तथा युवक मंगल दल/महिला मंगल दल के प्रभावी उपयोग हेतु यथा आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराएं जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष युवा महोत्सव की थीम Youth As Job Creators रखी गई है, जो राज्य के युवाओं पर सटीक भी बैठती है, क्योंकि हमारे युवा अब रोजगार पाने के साथ-साथ रोजगार देने वाले भी बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि देवभूमि के युवा न केवल प्रतिभा सम्पन्न एवम् सामर्थ्यवान हैं बल्कि मेहनती भी हैं। इस राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में भाग लेने के लिये ब्लॉक स्तर से भी युवा प्रतिभाओं को अवसर मिले हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को विशेष लाभ हुआ है। इससे ग्रासरूट लेवल पर हमारे प्रदेश की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के युवाओं को रोजगार के साथ स्वरोजगार के भी अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराना हमारा उद्देश्य है। जिसके लिए हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही हम राज्य में Sport Culture को भी प्रोत्साहित कर रहे हैं इसके लिए जहां एक ओर नई खेल नीति लाई गई है वहीं नौकरियों मे खेल कोटा भी पुनः प्रारंभ किया गया है।इसके अलावा वर्तमान में ’’मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना’’ के अंतर्गत 08 से 14 वर्ष के उभरते खिलाड़ियों को 1500 रूपये प्रतिमाह की खेल छात्रवृत्ति दी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक राज्य में 3900 से अधिक उभरते खिलाड़ियों को खेल छात्रवृत्ति दी गई है। प्रदेश सरकार खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सीधे सरकारी नौकरी भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में होने वाले आगामी 38वें राष्ट्रीय खेल, उत्तराखंड की खेल प्रतिभाओं के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे। 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए विभिन्न अवस्थापना सुविधाओं के विकास पर कार्य आरम्भ कर दिया गया है। इसके तहत राष्ट्रीय खेल सचिवालय का गठन किया गया है, जिससे इन खेलों का संचालन बेहतर रूप से हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने राज्य के युवाओं को विश्वास दिलाया कि उनके साथ किसी भी स्तर पर अन्याय नहीं होने दिया जायेगा। हमारी सरकार ने भर्तियों में घोटाले करने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर ये दिखा भी दिया है, राज्य में पहली बार इतने बड़े स्तर पर कार्यवाही की गई। आज राज्य में लोक सेवा आयोग द्वारा पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती प्रक्रिया संपन्न कराई जा रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश और राज्य का भविष्य हमारे युवाओं की शक्ति पर निर्भर है, युवा ही भारत की असली ताकत हैं। भारत एक युवा देश है आज दुनिया भारत को आशा और विश्वास की दृष्टि से देखती है। भारत का जन और मन तो युवा है ही अपने सामर्थ्य और सपनों, अपने चिंतन, अपनी चेतना से भी युवा है। भारत की प्राचीनता में भी नवीनता है। युवाओं में अगर श्रम का सामर्थ्य है तो भविष्य की स्पष्टता भी है इसलिए भारत आज जो कहता है, दुनिया उसे आने वाले कल की आवाज मानती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के पास दो असीम ताकत हैं, एक डेमोग्राफी और दूसरी डेमोक्रेसी, जिस देश के पास जितनी युवा शक्ति होती है, उसकी क्षमताओं को उतना ही व्यापक माना जाता है, भारत के पास ये दोनों ताकत है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में आज न्यू इंडिया का मंत्र है ’’मुकाबला करो और जीतो’’ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है, जिसकी मजबूत नींव आप सभी युवा हैं हम सभी युवाओं की आकाक्षांओं, सपनों और चुनौतियों को भली भांति समझते हैं।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने युवाओं को स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती के अवसर पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वामी जी ने मनुष्य को अनन्त शक्ति, ऊर्जा तथा असीम क्षमताओं से युक्त बताया है। जीवन में सफलता के लिये उनके सिद्धान्त हम सब के लिये प्रेरणादायी है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अपने युवाओं के चहुमुंखी विकास और उन्नति के लिए पूर्ण रूपेण प्रतिबद्ध है क्योंकि हमें अपने युवाओं और उनकी प्रतिभा पर पूरा भरोसा है। राज्य के युवा भी प्रदेश की प्रगति और समृद्धि के लिए सरकार के साथ पूर्ण निष्ठा व समर्पण के साथ अपना योगदान देंगे तथा देवभूमि उत्तराखण्ड को देश का ’’सर्वश्रेष्ठ राज्य’’ बनाने के हमारे ’’विकल्प रहित संकल्प’’ को पूर्ण करने के लक्ष्य में हमारे भागीदार बनेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम में सफल होने वाले कलाकार महाराष्ट्र में इसी माह शुरू होने वाले राष्ट्रीय युवा महोत्सव में उत्तराखण्ड का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि हमारे ये सभी प्रतिभाशाली कलाकार महाराष्ट्र में देवभूमि उत्तराखण्ड की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे और प्रदेश का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेंगे। उन्होंने युवा महोत्सव कार्यक्रम स्थल पर फोटो गैलरी एवं विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण कर युवा महोत्सव के प्रतिभागी संस्कृति कर्मियों का भी उत्साह वर्धन किया।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि युवा माहोत्सव के अवसर पर परेड मैदान के खेल परिसर में स्टार्ट-अप, युवा समूहों, स्वयं सहायता समूहों, हैंडीक्राफ्ट, टेक्सटाइल एवं एग्रोप्रोड्क्ट आदि के स्टॉल लगाए गये हैं। साथ ही स्थानीय परंपरागत एवं फ्यूज़न फूड पर आधारित फूड फेस्टिवल के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा लोक गायकों की प्रस्तुति के साथ अलग-अलग दिवसों पर यूथ एज जॉब क्रिएटर्स विषय पर विभिन्न विशेषज्ञों द्वारा युवाओं के साथ परिचर्चा की जाएगी।

खेल मंत्री ने बताया कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती पर देहरादून में राष्ट्रीय युवा दिवस का शुभारंभ मुख्यमंत्री ही करेंगे। इस दिन उनके हाथों विवेकानंद यूथ अवार्ड का भी वितरण किया जाएगा। इसके अलावा 12 से 16 जनवरी तक नासिक महाराष्ट्र में होने वाले राष्ट्रीय युवा महोत्सव में युवा महोत्सव के विजेता उत्तराखंड की ओर से प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मार्गदर्शन में इस राज्य स्तरीय आयोजन में युवाओं को उचित प्लेटफार्म मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 5 से 9 जनवरी तक देहरादून के परेड मैदान में 5 दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में आयोजित कैरियर काउंसलिंग शैशन में प्रतिभाग कर युवाओं को सही नौकरी चयन करने में भी मदद मिलेगी। रोजगार मेले में युवाओं को योग्यता के अनुसार संबंधित क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। महोत्सव में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आये महिला मंगल दल एवं युवक मंगल दल भी प्रतिभाग करेंगे, जो प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रदेश की संस्कृति, लोकगीत, वाद्य यंत्र की प्रस्तुतियां करेंगे।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में युवाओं के हित में अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिये हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में 2025 तक उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए हम सभी प्रयास कर रहे हैं।

 

Advertisement
Continue Reading
1 Comment

1 Comment

  1. Knrhdstuth

    January 6, 2024 at 2:27 am

    <a href="[Link deleted]tadalafil

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttarakhand

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पहुंची उत्तराखंड, राज्यपाल ने किया स्वागत।

Published

on

देहरादून – राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के उत्तराखण्ड आगमन पर मंगलवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट में राज्यपाल लेफ़्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया।

Continue Reading

Uttarakhand

राष्ट्रपति दौरे को लेकर चल रही फुल फ्लीट रिहर्सल के दौरान एक कार तीन गाडि़यों से टकराई, मची चीख-पुकार।

Published

on

देहरादून – राष्ट्रपति दौरे को लेकर चल रही फुल फ्लीट रिहर्सल के दौरान एक कार तीन गाडि़यों से टकरा गई। हालांकि हादसे में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई। सोमवार शाम को न्यू कैंट रोड पर ये हादसा हुआ। इंस्पेक्टर डालनवाला राकेश गुसाईं ने बताया कि दुर्घटना में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को देहरादून आ रही हैं। उनके दौरे से पहले सोमवार शाम को पुलिस ने फुल फ्लीट रिहर्सल किया। फ्लीट ऋषिकेश से राजभवन की ओर जा रही थी। दिलाराम चौक से न्यू कैंट रोड पर जाते वक्त फ्लीट में शामिल पुलिस की गाड़ी का एक्सल टूटने टायर निकल गया। एक्सल टूटने के बाद टायर निकल गया। इससे बेकाबू हुई कार सड़क की गलत दिशा में पहुंच गई और सामने से आ रही तीन कारों से टकरा गई।

Continue Reading

Uttarakhand

दून में आज हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा, मंदिरों में की गई भव्य सजावट।

Published

on

देहरादून- दून में हनुमान जन्मोत्सव पर आज भव्य कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसे लेकर मंदिरों में भव्य सजावट की गई। शहर में कई स्थानों पर शोभायात्रा निकाली जाएगी तो मंदिरों में सुंदरकांड के पाठ के साथ ही अन्य धार्मिक आयोजन होंगे। शहर में कई जगह भंडारे भी लगेंगे।

मंगलवार को राजधानी दून में हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। झाझरा के श्रीबालाजी धाम में सवा 11 मन का लड्डू बनाकर भोग लगाया जाएगा। इसके साथ ही यहां हनुमानजी को सोने का चोला चढ़ाया जाएगा। दून के श्रीपृथ्वीनाथ महादेव मंदिर में हनुमानजी की पूजा की जाएगी।

इसके अलावा मंदिर में विराजमान पंचमुखी सिंदुरिया हनुमानजी को चांदी का चोला चढ़ाया जाएगा। यहां हनुमान जी को 51 किलो तिरंगा लड्डू का भोग लगाया जाएगा। प्रेमनगर के श्रीसनातन धर्म मंदिर में हनुमान जी को नया चोला पहनाया जाएगा। इसके बाद बेसन और बूंदी के लड्डू का भोग लगाया जाएगा।

ग्राम धोलास स्थित श्रीधोलेश्वर महादेव मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर सुंदरकांड का पाठ किया गया। यहां आचार्य डॉ. बिपिन जोशी के सानिध्य में पंडित कमल जोशी ने पूजा कराई। इससे पहले मंदिर में स्थापित दक्षिणमुखी श्रीहनुमान जी को सिंदूर का चोला अर्पित किया और नए वस्त्र-आभूषण धारण कराए गए। शिवसेना की ओर से नेहरू ग्राम में शोभायात्रा निकाली गई। इसमें शिवसैनिकों ने जयश्रीराम के जयकारे लगाए।

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand1 day ago

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पहुंची उत्तराखंड, राज्यपाल ने किया स्वागत।

Uttarakhand1 day ago

राष्ट्रपति दौरे को लेकर चल रही फुल फ्लीट रिहर्सल के दौरान एक कार तीन गाडि़यों से टकराई, मची चीख-पुकार।

Uttarakhand1 day ago

दून में आज हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा, मंदिरों में की गई भव्य सजावट।

Uttarakhand2 days ago

पुलिस महानिदेशक ने उत्तराखण्ड पुलिस विभाग के बजट के सम्बन्ध में की गोष्टी।

Uttarakhand2 days ago

7 दिनों में चार धाम यात्रा के लिए 12 लाख से अधिक लोगों ने कराया पंजीकरण, टूट रहा रिकॉर्ड।

Uttarakhand2 days ago

युवक ने पुलिस चौकी में निगला जहर, प्रेमिका से हुआ था झगड़ा।

Uttarakhand2 days ago

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी पहुंची केदारनाथ, पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा।

Uttarakhand2 days ago

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट इस तारीख को होगा जारी, जानिए पूरी डिटेल।

Uttarakhand3 days ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में हिन्दू नव वर्ष महोत्सव में किया प्रतिभाग।

Uttarakhand3 days ago

कांग्रेस नेता रेनु गंगवार व सुरेश गंगवार सहित हरक सिंह रावत की पुत्रवधू भाजपा में हुई शामिल।

Uttarakhand4 days ago

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 55.89 प्रतिशत मतदान।

Uttarakhand4 days ago

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को महावीर जयंती की दी शुभकामनाएं।

Uttarakhand4 days ago

प्रदेश में वनाग्नी के रोकथाम के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ले रहे उच्च स्तरीय बैठक।

Uttarakhand4 days ago

हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में देर रात झोपड़ियों में लगी आग, सो रहे थे सभी परिवार…फिर मची चीख-पुकार।

Uttarakhand4 days ago

2019 की अपेक्षा इस बार मतदान बहिष्कार में हुई बढ़ोतरी, पिछले चुनाव में 10 स्थानों पर तो इस बार 25 के पार पहुंचा आकड़ा।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Uttarakhand5 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

Delhi1 year ago

अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश की पहली हेली एंबुलेंस होगी शुरू

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Uttarakhand3 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand4 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand5 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़5 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand5 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand6 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand3 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand4 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand5 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़5 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand5 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand6 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand1 day ago

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पहुंची उत्तराखंड, राज्यपाल ने किया स्वागत।

Uttarakhand1 day ago

राष्ट्रपति दौरे को लेकर चल रही फुल फ्लीट रिहर्सल के दौरान एक कार तीन गाडि़यों से टकराई, मची चीख-पुकार।

Uttarakhand1 day ago

दून में आज हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा, मंदिरों में की गई भव्य सजावट।

Uttarakhand2 days ago

पुलिस महानिदेशक ने उत्तराखण्ड पुलिस विभाग के बजट के सम्बन्ध में की गोष्टी।

Uttarakhand2 days ago

7 दिनों में चार धाम यात्रा के लिए 12 लाख से अधिक लोगों ने कराया पंजीकरण, टूट रहा रिकॉर्ड।

Uttarakhand2 days ago

युवक ने पुलिस चौकी में निगला जहर, प्रेमिका से हुआ था झगड़ा।

Uttarakhand2 days ago

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी पहुंची केदारनाथ, पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा।

Uttarakhand2 days ago

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट इस तारीख को होगा जारी, जानिए पूरी डिटेल।

Uttarakhand3 days ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में हिन्दू नव वर्ष महोत्सव में किया प्रतिभाग।

Uttarakhand3 days ago

कांग्रेस नेता रेनु गंगवार व सुरेश गंगवार सहित हरक सिंह रावत की पुत्रवधू भाजपा में हुई शामिल।

Uttarakhand4 days ago

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 55.89 प्रतिशत मतदान।

Uttarakhand4 days ago

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को महावीर जयंती की दी शुभकामनाएं।

Uttarakhand4 days ago

प्रदेश में वनाग्नी के रोकथाम के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ले रहे उच्च स्तरीय बैठक।

Uttarakhand4 days ago

हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में देर रात झोपड़ियों में लगी आग, सो रहे थे सभी परिवार…फिर मची चीख-पुकार।

Uttarakhand4 days ago

2019 की अपेक्षा इस बार मतदान बहिष्कार में हुई बढ़ोतरी, पिछले चुनाव में 10 स्थानों पर तो इस बार 25 के पार पहुंचा आकड़ा।

Uttarakhand3 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand4 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand5 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़5 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand5 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand6 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending