Connect with us

Uttarakhand

सीएम धामी ने धनतेरस, दीपावली, गोवर्धन पूजा एवं भैयादूज की प्रदेशवासियों दी शुभकामनाएँ, पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प बढ़ावा देने की अपील।

Published

on

देहरादून – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने धनतेरस, दीपावली, गोवर्धन पूजा और भैयादूज के अवसर पर प्रदेशवासियों की सुख-शांति और समृद्धि की कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि धनतेरस पर आरोग्यता के देव भगवान धन्वंतरी की पूजा का भी महत्व है। भगवान धन्वंतरी हम सबके जीवन में सुख-समृद्धि एवं आरोग्यता प्रदान करें इसकी उन्होंने कामना की है।

मुख्यमंत्री ने सुख, समृद्धि और संपन्नता के प्रतीक दीपावली के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुये कहा कि माँ लक्ष्मी और भगवान श्री गणेश जी के आशीर्वाद से सभी के जीवन में सुख समृद्धि, शांति एवं आरोग्य का संचार हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपावली का यह पर्व एक साधारण पर्व नहीं, बल्कि राष्ट्रीय अस्मिता और गौरव का पर्व है। इसमें हमें एक संपूर्ण राष्ट्र के गौरव तथा गौरवशाली अतीत के दर्शन होते हैं। प्रकाश का यह पर्व हम सब के जीवन में धन, वैभव, यश, एश्वर्य और सम्पन्नता लेकर आये इसकी भी मुख्यमंत्री ने कामना की है।

उन्होंने कहा कि दीपावली का पर्व मर्यादा, सत्य एवं सद्भावना का भी संदेश देता है। दीपों का यह त्योहार भगवान राम के 14 वर्ष के वनवास के पश्चात वापस अयोध्या आने से भी जुड़ा है। दीपावली का पर्व बुराई पर अच्छाई और अंधकार पर प्रकाश की विजय का प्रतीक है। दीपावली का यह पर्व हम सबके जीवन को प्रकाशमय करे इसकी भी उन्होंने कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दीपावली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को आत्मसात करते हुए स्थानीय उत्पादों के प्रचार एवं प्रसार को हम सभी अधिक से अधिक बढ़ावा देकर आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की पूर्ति में भी अपना योगदान दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि गोवर्धन पूजन समाज एवं देश की आर्थिक-सांस्कृतिक संसाधनों के संरक्षण का प्रतीक है। भैयादूज के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों, विशेष रूप से महिलाओं को बधाई व शुभकामनाएँ देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पर्व भाई-बहनों के प्रेम के साथ ही मातृ शक्ति के सम्मान, परिवार एवं समाज में उनके महत्व को भी प्रदर्शित करता है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttarakhand

भगवान बदरीनाथ का चतुर्भुज स्वरूप काली शिला धीरे-धीरे बदल रही अपना स्वरूप, उभर रही आकृतियां, अंत में यही होंगे दर्शन

Published

on

चमोली – उत्तराखंड के पंच बदरी में से एक भविष्य बदरी में भगवान बदरीनाथ का चतुर्भुज स्वरूप काली शिला पर धीरे-धीरे आकार लेने लगा है। इस शिला पर पहले फूलों की माला तक नहीं टिकती थी, लेकिन अब धीरे-धीरे शिला पर माला व शृंगार सामग्री भी अटकने लगी है। शिला के इर्दगिर्द अन्य आकृतियां भी उभर रही हैं।


समुद्र तल से 2744 मीटर की ऊंचाई पर देवदार और सुराई के घने जंगल के बीच भविष्य बदरी का प्राचीन मंदिर स्थित है। नंदादेवी पर्वत शृंखला की तलहटी में स्थित भविष्य बदरी मंदिर के कपाट भी बदरीनाथ धाम के साथ ही श्रद्धालुओं के लिए खोेल दिए जाते हैं।

तपोवन के संदीप नौटियाल ने बताया कि मंदिर में पहले एक शिला आकृति थी, जो धीरे-धीरे अपना स्वरूप बदल रही है। उन्होंने बताया कि वह पिछले 20 साल से भविष्य बदरी के दर्शन कर रहे हैं और लगातार शिला के स्वरूप में परिवर्तन देख रहे हैं।

Uttarakhand Bhavishya Badri Chaturbhuj of Lord Badrinath started emerging on blackrock Know Interesting Facts

मंदिर के पुजारी लक्ष्मण सिंह रावत बताते हैं कि प्रतिवर्ष मंदिर की शिला अपना स्वरूप बदल रही है। शिला पर बदरीनाथ के चतुर्भुज रूप के साथ ही अन्य आकृतियां उभर रही हैं। पहले शिला पर तुलसी माला नहीं अटकती थी, लेकिन अब माला के साथ ही शृंगार सामग्री भी अटकने लगी है। बदरीनाथ धाम की तरह ही यहां भी अभिषेक पूजा के साथ ही अन्य नित्य पूजाएं संपन्न होती हैं। चारधाम यात्रा पर पहुंच रहे अधिकांश श्रद्धालु भविष्य बदरी मंदिर के दर्शनों को भी पहुंच रहे हैं। इस वर्ष अभी तक करीब 15,000 श्रद्धालु मंदिर के दर्शन कर चुके हैं।
Uttarakhand Bhavishya Badri Chaturbhuj of Lord Badrinath started emerging on blackrock Know Interesting Facts

बदरीनाथ धाम में भगवान विष्णु योग मुद्रा में विराजमान हैं, जबकि भविष्य बदरी में चतुर्भुज स्वरूप उभर रहा है। बदरीनाथ की तरह ही भविष्य बदरी में भी शिला पर प्रतिदिन अभिषेक के बाद तिल के तेल का लेपन किया जाता है। इसके बाद तुलसी माला, दुपट्टा, फूल माला और जनेऊ का शृंगार किया जाता है। तपोवन के पंडित संदीप नौटियाल का कहना है कि भविष्य बदरी मंदिर का प्रचार-प्रसार अभी कम होने के चलते श्रद्धालुओं की संख्या भी कम ही रहती है। उन्होंने चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से भविष्य बदरी के दर्शनों को पहुंचने की अपील की है।

Uttarakhand Bhavishya Badri Chaturbhuj of Lord Badrinath started emerging on blackrock Know Interesting Facts

बदरीनाथ धाम के पूर्व धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने बताया कि केदारखंड के स्कंद पुराण में लिखा है कि कलियुग के अंत में बदरीनाथ धाम का रास्ता बंद हो जाएगा, तब भविष्य बदरी में बदरीनाथ के दर्शन होंगे। वे कहते हैं कि पुराणों में यह भी लिखा है कि जोशीमठ में जब तक नृसिंह भगवान विराजमान हैं, तब तक बदरीनाथ के दर्शन होंगे। लोक मान्यता है कि बदरीनाथ धाम के मार्ग में स्थित जय-विजय पर्वत आपस में मिलकर एक हो जाएंगे, जिसके बाद बदरीनाथ क्षेत्र अगम्य (रास्ता बंद) हो जाएगा।

Uttarakhand Bhavishya Badri Chaturbhuj of Lord Badrinath started emerging on blackrock Know Interesting Facts

जोशीमठ से मलारी हाईवे पर 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तपोवन बाजार से भविष्य बदरी के लिए सड़क मार्ग निकलता है। रिंगी और सुभाई गांव से होते हुए 13 किलोमीटर तक वाहन से और करीब एक किमी पैदल दूरी तय कर भविष्य बदरी मंदिर पहुंचा जाता है। यहां ठहरने और खाने की कोई व्यवस्था नहीं है। तपोवन और जोशीमठ में रात्रि प्रवास व खाने की पर्याप्त सुविधा है।Uttarakhand Bhavishya Badri Chaturbhuj of Lord Badrinath started emerging on blackrock Know Interesting Facts

Continue Reading

Uttarakhand

कैची धाम मेले में यातायात व्यवस्था के लिए 1200 से अधिक पुलिस कर्मियों और अधिकारियों की लगाई ड्यूटी, ये है प्लान।

Published

on

नैनीताल – जिला प्रशासन को कैंची धाम में 14 और 15 जून को पांच लाख लोगों की आने की उम्मीद है। इसे देखते हुए सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के लिए कैंची धाम से हल्द्वानी-नैनीताल तक भारी फोर्स और अधिकारी तैनात किए गए हैं। डीआईजी ने 1200 से अधिक पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को ड्यूटी में लगाया है। कुमाऊं के अलावा पीएचक्यू से भी फोर्स मांगा गया था। जो जिले में पहुंच गयी है। ये पुलिस कर्मी 14 जनू सुबह 11 बजे से 15 जून रात 11:30 बजे तक ड्यूटी में तैनात रहेंगे। दो दिन भारी वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से बंद रहेगा।

डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि भारी वाहनों का आवागमन शुक्रवार से ही बंद कर दिया जाएगा। जो भी वाहन अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर की ओर आएंगे और जाएंगे, वह रामगढ़ मार्ग का इस्तेमाल करेंगे। डायवर्जन और सुरक्षा के लिए कुल 1200 से अधिक अधिकारी व पुलिस कर्मियों को लगाया गया। इसके लिए कुमाऊं के साथ पुलिस हेड क्वाटर से भी मदद मांगी गई है।

उन्होंने बताया, नैनीताल जिले से 2 एडिशनल एसपी, 3 सीओ, 8 इंस्पेक्टर, 46 सब इंस्पेक्टर, 16 महिला सब इंस्पेक्टर, 343 कांस्टेबल, 50 महिला कांस्टेबल और 12 यातायात पुलिस के लोग होंगे। जबकि कुमाऊं रेंज से तीन सीओ, 12 इंस्पेक्टर, 72 सब इंस्पेक्टर, 300 कांस्टेबल, 100 महिला कांस्टेबल और 26 यातायात पुलिस के लोग होंगे। इसके अलावा पीएचक्यू ने दो एडिशनल एसपी, दो सीओ, दो कंपनी और एक प्लाटून पीएसी को मुस्तैद किया गया है। डीआईजी ने बताया कि शुक्रवार से ही भारी वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी जायेगी। सिर्फ आवश्यक सेवाओं के वाहनों को आने-जाने की अनुमति होगी। कहा कि पुलिस कर्मी 14 जून सुबह 11 बजे से अपने-अपने ड्यूटी प्वाइंट में तैनात होंगे और 15 जून रात 11:30 बजे तक वह अपने ड्यूटी प्वाइंट में ड्यूटी देंगे।

 

Continue Reading

Uttarakhand

चार वनकर्मियों की माैत के सीएम धामी ने सख्त, कुमाऊं के दो अधिकारीयों को किया सस्पेंड, तीन पर गिरी गाज…एक अटैच।

Published

on

देहरादून – उत्तराखंड के अल्मोड़ा में जंगल की आग की चपेट में आकर चार वनकर्मियों की माैत के मामले में सीएम धामी ने सख्त रुख अपनाया है। कुमाऊं के तीन अधिकारियों पर गाज गिरी है। चीफ कंजरवेटर नार्थ और डीएफओ अल्मोड़ा को निलंबित कर दिया है। वहीं, सीसीएफ कुमाऊं को अटैच किया है। सीएम धामी के निर्देश के बाद अब विभाग इनपर कार्रवाई करने जा रहा है।

गुरुवार शाम को बिनसर अभयारण्य में लगी जंगल की आग बुझाने पहुंचे वन विभाग के एक वन बीट अधिकारी, दो फायर वाचर समेत चार लोगों की जलकर मौत हो गई थी। जबकि चार अभी भी गंभीर हैं। उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया। आग इतनी विकराल थी कि फायर वाचरों और पीआरडी के जवानों को इससे बचने का मौका तक नहीं मिला। वन विभाग के अधिकारियों को टीम के जंगल में फंसे होने की जानकारी मिली तो वन क्षेत्राधिकारी मनोज सनवाल और अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तब तक चार लोगों की मौत हो चुकी थी।

वनाग्नि में वन बीट अधिकारी बिनसर रेंज त्रिलोक सिंह मेहता (40) पुत्र नारायण सिंह, निवासी उडलगांव बाड़ेछीना, दैनिक श्रमिक दीवान राम (35) पुत्र पदी राम निवासी ग्राम सौड़ा कपड़खान, फायर वाचर करन आर्या (21) पुत्र बिशन राम निवासी कफड़खान और पीआरडी जवान पूरन सिंह (50) पुत्र दीवान सिंह निवासी ग्राम कलौन की मौके पर ही मौत हो गई।

फायर वाचर कृष्ण कुमार (21) पुत्र नारायण राम निवासी ग्राम भेटुली, पीआरडी जवान कुंदन सिंह नेगी (44) पुत्र प्रताप नेगी निवासी ग्राम खांखरी वाहन चालक भगवत सिंह भोज (38) पुत्र बची सिंह निवासी ग्राम भेटुली,दैनिक श्रमिक कैलाश भट्ट (54) पुत्र बद्रीदत्त भट्ट निवासी ग्राम धनेली, अल्मोड़ा गंभीर रूप से झुलस गए।

 

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand14 hours ago

भगवान बदरीनाथ का चतुर्भुज स्वरूप काली शिला धीरे-धीरे बदल रही अपना स्वरूप, उभर रही आकृतियां, अंत में यही होंगे दर्शन

Uttarakhand15 hours ago

कैची धाम मेले में यातायात व्यवस्था के लिए 1200 से अधिक पुलिस कर्मियों और अधिकारियों की लगाई ड्यूटी, ये है प्लान।

Uttarakhand15 hours ago

चार वनकर्मियों की माैत के सीएम धामी ने सख्त, कुमाऊं के दो अधिकारीयों को किया सस्पेंड, तीन पर गिरी गाज…एक अटैच।

Uttarakhand16 hours ago

वनाग्नि की चपेट में आये घायलों को एयर एम्बुलेंस के माध्यम से भेजा एम्स दिल्ली, सीएम धामी स्वयं लगातार अधिकारियों से घायलों की ले रहे जानकारी।

Uttarakhand17 hours ago

बदरीनाथ धाम की यात्रा कर लौट रही महिला की बिगड़ी तबियत, अस्पताल पहुँचने से पहले ही रास्ते में तोड़ा दम।

Uttarakhand17 hours ago

कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी ने चार वन कर्मियों की मौत जताया दुःख, सुलग रहे जंगलों पर जताई चिंता।

Uttarakhand17 hours ago

रुड़की: पूर्व अध्यक्ष के घर में लगी आग, दो वाहन समेत लाखों का माल जलकर राख, महिला को पुलिस ने निकाला सकुशल बाहर।

Uttarakhand18 hours ago

सूबे में फायर सीजन की घटनाओं के आगे सरकारी तंत्र और वन महकमा हुआ बौना साबित, सीएम धामी के निर्देशों के बाद भी नही दिखाई गंभीरता। 

Uttarakhand18 hours ago

छोटे गन्ना किसानों को पेराई सत्र के दौरान चीनी मिलाें से जल्द मिलेगी पर्ची, प्रदेश सरकार सट्टा नीति में करेगी बदलाव।

Uttarakhand19 hours ago

दो एयर एम्बुलेंस से एम्स दिल्ली शिफ्ट किये जायेंगे चार घायल वनकर्मी, सीएम पुष्कर सिंह ने दिया आदेश।

Uttar Pradesh20 hours ago

पत्नी पूजा को किसी अन्य युवक के साथ आपत्तिजनक हालत में देख बेकाबू हुआ पति, तीन गोली मारी…पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Uttarakhand20 hours ago

अल्मोडा वनाग्नि: चार लोगो की मौत के बाद होश में आए अफसर-मंत्री, सिस्टम पर उठ रहे सवाल।

Uttarakhand20 hours ago

121 साल बाद देहरादून का तापमान पहुंचा 42 डिग्री पार, अगले दो दिन गर्मी से नही कोई राहत।

Uttarakhand21 hours ago

सरकार और वन विभाग ने वायु सेना के एमआई 17 हेलिकॉप्टर की मांगी मदद, भीमताल झील से पानी उठाकर जंगल की बुझाई जा रही आग।

Uttarakhand21 hours ago

बीजेपी ने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा, मंगलौर से करतार सिंह भड़ाना, बदरीनाथ से पार्टी ने भंडारी को बनाया प्रत्याशी।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttarakhand7 months ago

सिल्क्यारा टनल हादसा: सीएम धामी ने की प्रेसवार्ता दी रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी। 

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Delhi1 year ago

अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश की पहली हेली एंबुलेंस होगी शुरू

Uttarakhand5 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़6 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand6 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand8 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand5 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़6 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand6 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand8 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand3 days ago

परगना श्री कैंची धाम नाम से जानी जाएगी कोश्याकुटोली तहसील सीएम धामी ने की थी घोषणा, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी।

Uttarakhand3 days ago

राज्यसरकार ने बदला जोशीमठ तहसील का नाम, सीएम धामी ने की घोषणा।

Uttarakhand3 days ago

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ लेने पर चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण को सीएम धामी ने दी अनंत शुभकामनाएं। 

Uttarakhand3 days ago

यातायात पुलिस महानिरीक्षक मुख्तार मोहसिन ने यातायात व्यवस्था एवं सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में की समीक्षा बैठक। 

Uttarakhand3 days ago

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पत्रकारवार्ता कर जनता का जताया आभार, कही ये बाते….

Uttarakhand3 days ago

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगामी विधानसभा उपचुनाव में राजनीतिक दलों से मांगा सहयोग, दलों के साथ की बैठक।

Uttarakhand3 days ago

चारधाम यात्रा में ग्रीन कार्ड बनने का बना रिकॉर्ड, करीब डेढ़ माह में परिवहन विभाग 28,132 ग्रीन कार्ड किए जारी।

Uttarakhand3 days ago

देहरादून, मसूरी और ऋषिकेश में भी करीब पांच फीसदी बढे मतदाता, ओबीसी आरक्षण का इंतजार।

Uttarakhand3 days ago

पौड़ी: जंगल में लगी आग की चिंगारी से वैडिंग प्वाइंट में लगी आग, सारा सामान जलकर राख।

Uttarakhand3 days ago

मोबाइल और लैपटॉप की बैटरी अब देगी चार गुना बैकअप, इस विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने निकाला इसका हल।

Uttarakhand3 days ago

चारधाम यात्रा प्रबंधन प्राधिकरण बनाने के लिए जुलाई तक आएगी रिपोर्ट, एसीएस को सौंपा जिम्मा।

Uttarakhand3 days ago

रामनगर से चारधाम यात्रा शुरू करने की तलाशी जा रही संभावना, सर्वे का काम के साथ रिपोर्ट तैयार।

Uttarakhand3 days ago

देहरादून से कुल्लू के लिए 18 जून से सीधी उड़ेगी फ्लाइट, ये है शेड्यूल।

Uttarakhand3 days ago

गंगोत्री हाईवे पर यात्रियों की बस गंगनानी के पास 20 मीटर गहरी खाई में गिरी, हादसे में तीन महिलाओं की मौत।

Uttarakhand4 days ago

हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया बनमीत नरूला को फिर भेजा स्पेशल ईडी की कस्टडी रिमांड पर, कई मामलों में होगी पूछताछ।

Uttarakhand5 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand6 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़6 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand6 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand8 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending