Connect with us

Uttarakhand

चारधाम यात्रा नए आयाम कर रही स्थापित, एक महीने में 7.66 लाख श्रद्धालुओं ने केदार बाबा किये दर्शन।

Published

on

रुद्रप्रयाग/उत्तरकाशी  – भगवान आशुतोष के द्वादश ज्योतिर्लिंग में एक केदारनाथ की यात्रा को एक महीना हो गया है। कपाट खुलने वाले दिन से ही यात्रा नए आयाम स्थापित करते आ रही है। बीते एक महीने में धाम में 7,66,818 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं, जो यात्रा के इतिहास में नया रिकार्ड है।


पूरे माह औसतन प्रतिदिन 25 हजार से अधिक श्रद्धालु धाम पहुंचे हैं। एक दिन में 21 मई को सर्वाधिक 38,682 श्रद्धालु धाम में दर्शन के लिए पहुंचे थे। 10 मई से शुरू हुई केदारनाथ यात्रा में इस बाद उम्मीद से कई अधिक श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। भले ही बीते कुछ दिनों से यात्रा की रफ्तार धीमी हुई है लेकिन, कपाट खुलने के बाद से पहले पखवाड़े में श्रद्धा, भक्ति और आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा।

यात्रा की रफ्तार से जो रिकाॅर्ड बनने शुरू हुए, वह अब भी जारी है। कपाट खुलने के दिन धाम में 29,030 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए, जो बाबा केदार की यात्रा में नया अध्याय है। इससे पूर्व वर्ष 2022 में 25 हजार से अधिक और 2023 में 23516 शिव भक्तों ने कपाट खुलने पर बाबा केदार के दर्शन किए थे।

कपाट खुलने के बाद चौथे दिन 13 मई को ही दर्शनार्थियों का आंकड़ा 1 लाख के पार हो गया था। जबकि आठवें दिन दर्शनार्थियों का आंकड़ा 2 लाख, 12वेें दिन 3 लाख पार हो गया था। कपाट खुलने के बाद से 9 जून तक 31 दिन की यात्रा में धाम में 7,66,818 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। इस वर्ष कपाट खुलने के बाद दूसरे सप्ताह में प्रतिदिन 30 हजार से अधिक श्रद्धालु धाम पहुंचे, जिस कारण प्रशासन, पुलिस और श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

कोरोनाकाल के बाद इस वर्ष केदारनाथ में भगवान केदारनाथ के बाल भोग का समय बदला गया। बाबा केदार को दोपहर 12 बजे बाल भोग लगाया जा रहा है। जबकि दोपहर बाद एक बजे से बाबा केदार के शृंगार दर्शन हो रहे हैं, जिसमें श्रद्धालुओं को सभामंडप से दर्शन कराए जा रहे हैं। ऐसे में जहां श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को भीड़ प्रबंधन में मदद मिल रही है। वहीं, ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु भी धाम पहुंचकर दर्शन कर रहे हैं।

केदारनाथ यात्रा में यह पहला मौका है, जब कपाट खुलने के बाद से एक माह में किसी भी प्रकार के वीआईपी, वीवीआईपी दर्शन नहीं हो रहे हैं। शासन से लगी रोक के कारण आम श्रद्धालुओं को घंटों इंतजार के बाद भी अच्छे से दर्शन हो रहे हैं।

केदारनाथ धाम में 24 मई को शेरसी से यात्रियों को लेकर आए क्रिस्टल कंपनी के हेलिकाॅप्टर को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी। हेलिकॉप्टर ने धैर्य से अनियंत्रित हेलिकॉप्टर को नियंत्रित कर स्वयं के साथ छह यात्रियों की जान बचाई।

केदारनाथ यात्रा में घोड़ा-खच्चर, डंडी-कंडी और हेलिकॉप्टर कारोबार को पंख लग रहे हैं। घोड़ा-खच्चर और दंडी-कंडी से अभी तक 70 करोड़ से अधिक का करोबार हो चुका है। जबकि हेलिकॉप्टर से लगभग 45 करोड़ का कारोबार हो चुका है। पैदल मार्ग पर संचालित दुकानों से भी संचालकों को अच्छी आय हो रही है।

Advertisement

गंगोत्री-यमुनोत्री धाम की यात्रा को एक माह पूरा हो चुका है। दोनों धामों में इस एक महीने में 7.26 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। यह यात्रा के इतिहास में दोनों धामों में अब तक आए श्रद्धालुओं की सर्वाधिक संख्या है। हालांकि शुरुआत में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के धामों में पहुंचने के कारण यात्रा व्यवस्थाएं पटरी से उतर गई थीं, लेकिन बाद में शासन-प्रशासन के प्रयासों से यात्रा व्यवस्था फिर पटरी पार लौट आई।इस साल गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट 10 मई को खोले गए थे। पहले दिन जहां यमुनोत्री धाम में 12 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंचे थे। वहीं गंगोत्री धाम में यह आंकड़ा 2500 श्रद्धालु रहा था। तब से लेकर अब तक दोनों धामों में हर दिन रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। 19 मई को यमुनोत्री धाम में 14,135 श्रद्धालु पहुंचे थे। वहीं गंगोत्री में 11,067 यात्रियों ने दर्शन किए। यह दोनों धामों की यात्रा के इतिहास में एक दिन में पहुंचे सर्वाधिक श्रद्धालुओं का आंकड़ा है।

शुरुआती दिनों में यमुनोत्री पैदल मार्ग के श्रद्धालुओं की भीड़ से मानव जाम लगने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। वहीं जगह-जगह जाम से श्रद्धालुओं के साथ स्थानीय लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ी थी। कई जगह पर यात्रियों ने हंगामा भी किया था। जिसे देखते हुए सीएम से लेकर मुख्य सचिव और अन्य अफसर मैदान में उतरे।

वहीं जिला व पुलिस प्रशासन ने गेट व वन-वे सिस्टम व्यवस्था में सुधार किया। जिसके बाद धीरे-धीरे यात्रा व्यवस्था पटरी पर लौट आई। यात्रा कंट्रोल रूम की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक एक माह में यमुनोत्री धाम में 3,65,292 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। वहीं गंगोत्री धाम में भी यह आंकड़ा 3,61,056 तक पहुंच गया है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttarakhand

नई टिहरी: लंबगांव पार्किंग के पास मिला दिल्ली के मजदूर का शव, हत्या का मुकदमा दर्ज।

Published

on

नई टिहरी – टिहरी में नगर पंचायत लंबगांव पार्किंग के समीप एक मजदूर युवक का शव मिला है। पुलिस ने युवक के शव काे कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए नई टिहरी भेज दिया है।

थानाध्यक्ष शांति प्रसाद चमाेली ने बताया कि मृतक की पहचान गाैरव पुञ कृष्णा(26) निवासी शक्तिफार्म सितारगंज नई दिल्ली रूप में की गई है। मजदूर की हत्या की आशंका है।

युवक अपने तीन अन्य साथियाें के साथ नगर पंचायत लंबगांव के निर्माणाधीन भवन निर्माण में काम कर रहा था। भवन निर्माण के ठेकेदार दीपक पंवार ने पुलिस काे घटना की सूचना देकर बताया कि उनके यहां कामगार चार मजदूर 13 तारीक से यह कहकर काम पर नहीं आ रहे थे कि हम निजी कार्य से उत्तरकाशी गए हैं। लेकिन 14 जुलाई की रात काे एक मजदूर ने फाेन पर बताया कि हमारे साथ कार्य कर रहे एक साथी मजदूर की हत्या की गई है।

उसका शव नगर पंचायत पार्किंग के समीप फेंका गया है। पुलिस ने सुबह शव काे झाड़ियों से बरामद कर कब्जे में ले लिया। बताया कि तीनाें आराेपी घटना काे अंजाम देने के बाद से फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है। तीनाें आराेपियाें रंजन ,सम्राट व रखाल के खिलाफ ठेकेदार दीपक पंवार की तहरीर पर हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

 

Advertisement
Continue Reading

Uttarakhand

उत्तराखंड: राष्ट्रीय खिलाड़ियों अब एसी बस और ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की मिलेगी सुविधा, शासनादेश जारी। 

Published

on

देहरादून – उत्तराखंड के राष्ट्रीय खिलाड़ियों को अब एसी बस या फिर ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की सुविधा मिलेगी। इसे लेकर शासनादेश जारी हो गया है।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि सरकार राज्य के खिलाड़ियों के हितों के लिए लगातार कई अहम निर्णय ले रही है। पूर्व में खिलाड़ियों का यात्रा करने में कई असुविधाओं का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब सरकार ने खिलाड़ियों को यात्रा में आ रही दिक्कतों के समाधान को लेकर शासनादेश जारी किया है।

उन्होंने बताया कि पहले हमारे राज्य के राष्ट्रीय खिलाड़ियों को साधारण बस या फिर स्लीपर ट्रेन में सफर करना पड़ता था, लेकिन नए शासनादेश जारी होने के बाद अब खिलाड़ियों को एसी बस या फिर ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की सुविधा मिलेगी।

खेल मंत्री ने कहा कि निश्चित ही राज्य के खिलाड़ियों को अब सफर करने में पहले जो दिक्कत आती थी वह नहीं होगी। कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में राज्य के समस्त खिलाड़ियों के लिए कई अहम निर्णय लिए हैं। आज खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री उदीयमान योजना हो, आउट ऑफ टर्न जॉब की सुविधा हो या फिर सरकारी नौकरियों में चार फीसदी आरक्षण, कई योजनाओं से उन्हें लाभान्वित किया गया है।

Continue Reading

Uttarakhand

गंगोत्री हाईवे पर सिंगोटी के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हादसे में देहरादून निवासी की मौत।

Published

on

उत्तरकाशी – उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे पर डुंडा के पास सोमवार दोपहर दर्दनाक हादसा हो गया। सिंगोटी के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। हादसे में देहरादून निवासी एक युवक की माैत हो गई।

डुंडा चौकी प्रभारी तसलीम आरिफ ने बताया कि करीब तीन बजे कार हादसे की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस एसडीआरएफ की टीम माैके पर पहुंची। कार में एक ही व्यक्ति सवार था। कार सड़क से करीब 100 मीटर नीचे गिरी थी। खड़ी चट्टान होने के कारण रेसक्यू में थोड़ी दिक्कतें भी आई। घटनास्थल पर मिले आधारकार्ड से शव की पहचान ममलेश(42) पुत्र रामलाल नई बस्ती, पार्क रोड देहरादून के रूप में हुई। पुलिस ने शव को खाई से निकालकर अस्पताल पहुंच दिया है। परिजनों को भी सूचित किया जा रहा है।

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand2 mins ago

नई टिहरी: लंबगांव पार्किंग के पास मिला दिल्ली के मजदूर का शव, हत्या का मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand17 mins ago

उत्तराखंड: राष्ट्रीय खिलाड़ियों अब एसी बस और ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की मिलेगी सुविधा, शासनादेश जारी। 

Uttarakhand2 hours ago

गंगोत्री हाईवे पर सिंगोटी के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हादसे में देहरादून निवासी की मौत।

Uttarakhand3 hours ago

रुद्रपुर: प्रशासन की संयुक्त टीम ने 250 से अधिक लोगों को दिया नोटिस, अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश।

Uttarakhand3 hours ago

उत्तराखंड: धामी सरकार राज्य स्थापना दिवस से पहले प्रदेश में लागू करेगी यूसीसी।

Uttarakhand3 hours ago

नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन की रैली में हुआ पथराव, कई लोग घायल, मंगलौर पुलिस से कार्रवाई की मांग।

Uttarakhand5 hours ago

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने टिहरी बांध का किया निरीक्षण, कहा राष्ट्र को उर्जा देने में बड़ा योगदान।

Uttarakhand6 hours ago

पिथौरागढ़: डीडीहाट की चाय कोलकाता वासियों को खूब आ रही पसंद, एक हजार रूपये तक बिक रही, किसानों को मिलेगा स्वरोजगार।

Uttarakhand8 hours ago

छात्र संघ चुनाव में छात्राओं को दिया जाएगा 50 प्रतिशत प्रतिनिधित्व, छात्रसंघ संविधान में किया जाएगा बदलाव।

सीएम बैठक वर्चुअल
Uttarakhand8 hours ago

दिल्ली के बुराड़ी में बन रहे बाबा के मंदिर को लेकर उठ रहे विवाद पर सीएम धामी ने किया हस्ताक्षेप, बीकेटीसी को निर्देश।

Uttarakhand8 hours ago

लोस चुनाव के बाद आज होगी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक, निकाय चुनाव की रणनीति पर किया जाएंगा मंथन।

Uttarakhand1 day ago

गोमुख से अब जल नहीं भर सकेंगे श्रद्धालु, गंगोत्री नेशनल पार्क ने मार्ग किया बंद, व्यापारी नाराज।

Uttarakhand1 day ago

एक महिला ने डोबरा-चांठी पुल से टिहरी झील में लगाई छलांग, मृतक महिला की नही हो पाई शिनाख्त।

Uttarakhand1 day ago

आपदा में हुए नुकसान का अब 24 घंटे के भीतर मिलेगा मुआवजा, सचिव आपदा प्रबंधन ने निर्देश किए जारी।

Uttarakhand1 day ago

कांग्रेस नेता को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के परिजनों से गाली गलौज करना पड़ा भारी, मुकदमा दर्ज। 

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़4 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh4 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

Uttarakhand8 months ago

सिल्क्यारा टनल हादसा: सीएम धामी ने की प्रेसवार्ता दी रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी। 

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

Uttarakhand8 months ago

देहरादून पहुँचे बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, सीएम धामी ने किया स्वागत।

ब्रेकिंग न्यूज़4 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

Madhya Pradesh8 months ago

पूर्व विधायक किन्नर महिला के ग्रुप की ऑटो चालक ने की बीच सड़क पर पिटाई, वीडियो वायरल। 

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

Uttarakhand6 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand7 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand9 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand6 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand7 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand9 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand2 mins ago

नई टिहरी: लंबगांव पार्किंग के पास मिला दिल्ली के मजदूर का शव, हत्या का मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand17 mins ago

उत्तराखंड: राष्ट्रीय खिलाड़ियों अब एसी बस और ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की मिलेगी सुविधा, शासनादेश जारी। 

Uttarakhand2 hours ago

गंगोत्री हाईवे पर सिंगोटी के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हादसे में देहरादून निवासी की मौत।

Uttarakhand3 hours ago

रुद्रपुर: प्रशासन की संयुक्त टीम ने 250 से अधिक लोगों को दिया नोटिस, अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश।

Uttarakhand3 hours ago

उत्तराखंड: धामी सरकार राज्य स्थापना दिवस से पहले प्रदेश में लागू करेगी यूसीसी।

Uttarakhand3 hours ago

नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन की रैली में हुआ पथराव, कई लोग घायल, मंगलौर पुलिस से कार्रवाई की मांग।

Uttarakhand5 hours ago

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने टिहरी बांध का किया निरीक्षण, कहा राष्ट्र को उर्जा देने में बड़ा योगदान।

Uttarakhand6 hours ago

पिथौरागढ़: डीडीहाट की चाय कोलकाता वासियों को खूब आ रही पसंद, एक हजार रूपये तक बिक रही, किसानों को मिलेगा स्वरोजगार।

Uttarakhand8 hours ago

छात्र संघ चुनाव में छात्राओं को दिया जाएगा 50 प्रतिशत प्रतिनिधित्व, छात्रसंघ संविधान में किया जाएगा बदलाव।

सीएम बैठक वर्चुअल
Uttarakhand8 hours ago

दिल्ली के बुराड़ी में बन रहे बाबा के मंदिर को लेकर उठ रहे विवाद पर सीएम धामी ने किया हस्ताक्षेप, बीकेटीसी को निर्देश।

Uttarakhand8 hours ago

लोस चुनाव के बाद आज होगी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक, निकाय चुनाव की रणनीति पर किया जाएंगा मंथन।

Uttarakhand1 day ago

गोमुख से अब जल नहीं भर सकेंगे श्रद्धालु, गंगोत्री नेशनल पार्क ने मार्ग किया बंद, व्यापारी नाराज।

Uttarakhand1 day ago

एक महिला ने डोबरा-चांठी पुल से टिहरी झील में लगाई छलांग, मृतक महिला की नही हो पाई शिनाख्त।

Uttarakhand1 day ago

आपदा में हुए नुकसान का अब 24 घंटे के भीतर मिलेगा मुआवजा, सचिव आपदा प्रबंधन ने निर्देश किए जारी।

Uttarakhand1 day ago

कांग्रेस नेता को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के परिजनों से गाली गलौज करना पड़ा भारी, मुकदमा दर्ज। 

Uttarakhand6 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand7 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand9 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending