Connect with us

Delhi

राज्यपाल ने चित्रकला प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर स्थान पाने वाले बच्चों को पुरस्कार प्रदान किये।

Published

on

देहरादून – राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने राजभवन में भारतीय बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर स्थान पाने वाले 15 बच्चों को पुरस्कार प्रदान किये।

राज्यपाल ने बच्चों द्वारा बनाई गयी पेंटिंग देखी और सराहना करते हुए कहा कि बच्चों ने बेहद सुंदर चित्रकला का प्रदर्शन किया है। उन्होंने पेंटिंग निहारते हुए कहा कि जीवन में कला की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि चित्रकला मानव जीवन की महत्वपूर्ण विधा है, जो अद्वितीय प्रतिभा से अपनी कल्पनाओं के ब्रश और रंगों से मूर्त रूप देकर ऐसी कला का सृजन करते हैं, जिसे देखकर मन स्वतः ही आत्मविभोर हो जाता है।

प्रतियोगिता में सामान्य बच्चों के साथ ही शारीरिक एवं मानसिक रूप से अक्षम बच्चों द्वारा बनाई गयी पेंटिंग मुख्य आकर्षक रहीं। उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चे प्रतिभा के धनी होते हैं, उन्हें कम नहीं आंका जाना चाहिए। ऐसे बच्चों को विशेष स्नेह और सहयोग की आवश्यकता है।

राज्यपाल ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य कलाओं और गतिविधियों में भी रूचि लेनी चाहिए, जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने बच्चों को आगे बढ़ने के लिए इस तरह के मंच प्रदान करने के लिए बाल कल्याण परिषद की सराहना की।

चित्रकला के प्रति रूचि पैदा करने और उनके अन्दर छिपी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से बाल कल्याण परिषद प्रत्येक वर्ष विभिन्न वर्गों में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन करती है। प्रतियोगिता में बच्चे विद्यालय, ब्लॉक व जनपद स्तर से चयनित होकर राज्य स्तर पर भाग लेते हैं। प्रत्येक स्तर पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों की पेंटिग्स राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय बाल कल्याण परिषद, नई दिल्ली भेजे जाते हैं, जहां पर देश भर से संकलित पेंटिग्स का मूल्यांकन किया जाता है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Delhi

भाजपा के विधायकों ने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को दी चुनौती, हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा…ये है मामला।

Published

on

नई दिल्ली – दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी के निलंबित विधायकों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती दी है। दिल्ली भाजपा के सात विधायक जिन्हें विधानसभा से निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने फैसले को चुनौती देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट का रूख किया। कोर्ट ने मामले को आज सुनवाई के लिए तत्काल सूचीबद्ध करने की अनुमति दी। बीती 16 फरवरी को इन भाजपा विधायकों को निलंबित किया गया था।

दिल्ली विधानसभा में बृहस्पतिवार को उपराज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा करने वाले भाजपा के सात विधायकों का मामला विशेषाधिकार समिति के पास भेजा। समिति की रिपोर्ट आने तक विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा के सात विधायकों को निलंबित कर दिया। अब सदन में केवल नेता प्रतिपक्ष भाजपा के विधायक के तौर पर मौजूद हैं।

Continue Reading

Delhi

भारतीय बेटियों ने इस खेल में रचा इतिहास, पहली बार फाइनल में पहुंची।

Published

on

नई दिल्ली –  भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम ने अपना स्वप्निल अभियान जारी रखते हुए शनिवार को रोमांचक सेमीफाइनल में दो बार के पूर्व चैंपियन जापान को 3-2 से हरा दिया और पहली बार बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की दुनिया की 23वें नंबर की जोड़ी, दुनिया की 53वें नंबर की अश्मिता चालिहा और 17 साल की अनमोल खरब ने पहले युगल और दूसरे और निर्णायक एकल में शानदार जीत दर्ज करके भारत को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया। फाइनल में रविवार को भारत का सामना थाईलैंड से होगा।

जापान की टीम हालांकि दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची, दुनिया की सातवें नंबर की युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता तथा दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी मायू मात्सुमोतो और वकाना नागहारा के बिना खेल रही थी। चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी कर रही सिंधू ने चीन की हान युए और हांगकांग की लो सिन यान हैप्पी के खिलाफ जीत दर्ज की थी, लेकिन वह बाएं हाथ की आया ओहोरी के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकीं और पहले मैच यानी एकल मैच में उन्हें 13-21, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा।

त्रिशा और गायत्री की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 73 मिनट तक चले मुकाबले में दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी नामी मात्सुयामा और चिहारू शिदा को 21-17 16-21 22-20 से हराया जिससे भारत ने 1-1 से बराबरी हासिल की। पूर्व विश्व चैंपियन और मौजूदा नंबर 20 नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ बाएं हाथ की अश्मिता ने आक्रामक खेल दिखाया। अश्मिता ने अपने ओवरहेड क्रॉस ड्रॉप और जंप स्मैश का अच्छा उपयोग किया। वह ओकुहारा को 21-17, 21-14 से हराने में कामयाब रहीं और भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई।

तनीषा क्रैस्टो की चोट के कारण सिंधू ने इसके बाद अश्विनी पोनप्पा के साथ जोड़ी बनाई, लेकिन वह दुनिया की 11वें नंबर की जोड़ी रेना मियाउरा और अयाको सकुरामोतो की जोड़ी को हरा नहीं सकीं। 43 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधू-पोनप्पा की जोड़ी को 14-21, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में मुकाबला 2-2 से बराबर हो गया और निर्णायक पांचवें मैच में पहुंचा। ऐसे में अनमोल को दुनिया के 29वें नंबर के खिलाड़ी नात्सुकी निदैरा को हराने की जिम्मेदारी सौंपी गई और भारतीय खिलाड़ी ने एक बार फिर उम्मीद पर खरा उतरते हुए 52 मिनट में 21-14, 21-18 से जीत दर्ज की।

फाइनल में पहुंचने के बाद अब भारत की महाद्वीपीय चैंपियनशिप में पहला स्वर्ण जीतने की उम्मीदें बरकरार हैं। भारत ने 2016 और 2020 संस्करणों में पुरुषों की टीम स्पर्धा में दो कांस्य पदक जीते थे। भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने क्वार्टर फाइनल में हॉन्गकॉन्ग को 3-0 से शिकस्त दी थी। वहीं, भारतीय पुरुष टीम को क्वार्टर फाइनल में जापान से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement
Continue Reading

Delhi

भाजपा की दो दिवसीय राष्टीय परिषद की आज बैठक…पीएम नरेंद्र मोदी पार्टी के कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र।

Published

on

नई दिल्ली – भारत मंडपम में शनिवार से होने जा रही दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक के जरिये भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक का तानाबाना बुनेगी। बैठक के समापन के दिन पीएम नरेंद्र मोदी पार्टी के 11,500 कार्यकर्ताओं को 370 सीटें जीतने का मंत्र देंगे। इसके अलावा पीएम शनिवार को भी चर्चा में शामिल होंगे।

बीते चुनाव के मुकाबले 10 फीसदी वोट बढ़ाने और सीटों की संख्या में 67 सीटों का इजाफा करने के लिए बैठक में विस्तार से चर्चा संभव है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में केंद्रीय योजनाओं के सभी लाभार्थियों के साथ हर गांव तक पहुंचने के लिए पहले से चले आ रहे कार्यक्रमों की रिपोर्टिंग होगी। बूथ मजबूत करने के अलावा चुनाव प्रचार में बढ़त हासिल करने के लिए नए कार्यक्रमों की घोषणा होगी। सभी राज्यों की राजनीतिक स्थिति, पार्टी संगठन के कार्यों की अलग से समीक्षा होगी।

पीएम मोदी देंगे जीत का मंत्र
बैठक से पहले ही पीएम मोदी ने न सिर्फ पार्टी के लिए 370 और राजग के लिए 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है, बल्कि इसे हासिल करने के लिए 10 फीसदी वोट बढ़ाने का मंत्र भी दिया है। बैठक के आखिरी दिन रविवार को पीएम एक बार फिर से पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे।

संभावना वाले राज्यों पर चर्चा
पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि यूपी, बंगाल, तेलंगाना में पार्टी की सीटें बढ़ सकती हैं। इस वजह से इन राज्यों की रणनीति पर विशेष तौर पर चर्चा होगी। इसके अलावा हिंदी पट्टी के जिन राज्यों में पार्टी ने 90 से 100 फीसदी सीटें जीती थीं, वहां प्रदर्शन दोहराने की चुनौती है।

दक्षिण के राज्यों पर खास निगाह
बैठक में दक्षिण भारत के चार राज्यों तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और केरल पर विशेष चर्चा होगी। बीते चुनाव में भाजपा को इन राज्यों की 101 में से महज चार सीटें हाथ लगी थीं। इस बार आंध्र प्रदेश में गठबंधन के लिए पार्टी टीडीपी से बात कर रही है। इसके अलावा तमिलनाडु की सात,  केरल की तीन और तेलंगाना की 15 सीटों पर पूरी ताकत लगाने का फैसला किया है।

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand1 hour ago

हेमकुंड साहिब में जमी है आठ फीट बर्फ…जाने इस वर्ष कब खुलेगे कपाट।

Uttarakhand1 hour ago

पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना ले लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू…घर बैठे कैसे करे आवेदन पढ़े।

Uttarakhand2 hours ago

जंगल मे घास लेने जा रही तीन महिलाओं पर गुलदार ने किया हमला, नाखून व दांत मारकर किया घायल।

Uttarakhand2 hours ago

हल्द्वानी से पिथौरागढ़, चंपावत और मुनस्यारी के लिए हवाई सेवा का सीएम धामी ने किया वर्चुअल शुभारंभ..जाने समय और किराया।

Uttarakhand4 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी एयर कनेक्टिविटी को कर रहे मजबूत, देहरादून से अयोध्या अमृतसर-पंतनगर समेत पांच रूटों पर मार्च से शुरू होगी हवाई सेवा।

Uttarakhand4 hours ago

राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने संघ की बैठक में लोकसभा चुनाव पर की चर्चा…भाजपा के पदाधिकारियों और मोर्चों के अध्यक्षों से आज वार्ता।

Uttarakhand5 hours ago

दून से आस्था स्पेशल ट्रेन हुई अयोध्या के लिए रवाना, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिखाई हरी झंडी।

Uttar Pradesh5 hours ago

सुहागरात के दिन दुल्हन के पेट में हुआ दर्द, डॉक्टर की बात सुनकर दूल्हे के साथ घरवालों के उड़े होश।

Uttarakhand6 hours ago

उत्तराखंड में अधिक भूमि पर आवास बनाने वाले बिल्डरों को शेल्टर फंड में जमा कराना होगा पैसा, गरीबों के लिए बनाए जाएगे आशियाने।

Uttarakhand6 hours ago

3808 करोड़ की लागत से गोला नदी पर बनेगा जमरानी बांध, कैबिनेट ने दी मंजूरी।

Uttarakhand22 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मेगा प्रदर्शनी कार्यक्रम को वर्चुअल किया संबोधित, दो माह में 60 करोड़ से अधिक जुड़े लोग

Uttarakhand22 hours ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने “मेरी योजना’’ पुस्तक का किया विमोचन, ई-बुक के रूप में उत्तराखंड सरकार की वेबसाइट पर होगी उपलब्ध।

Uttarakhand22 hours ago

दर्दनाक हादसा: टिहरी में नैनबाग यमुना पुल के पास खाई में गिरी कार, छह लोगों की मौत…उत्तरकाशी से देहरादून जा रही थी कार।

Uttarakhand22 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ब्लड डोनेशन कैम्प का किया शुभारम्भ, इस कार्य के लिए युवाओं की प्रशंसा।

Uttarakhand23 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दस साहित्यकारों को साहित्य गौरव सम्मान से किया सम्मानित।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Delhi12 months ago

अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश की पहली हेली एंबुलेंस होगी शुरू

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Chhattisgarh1 year ago

दिल्ली दौरे से मुख्यमंत्री धामी लेकर आए बड़ी सौगात, पीएम से मिलकर कई परियोजनाओं पर हुई चर्चा।

Uttarakhand4 weeks ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand2 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand3 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़3 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand3 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand4 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan12 months ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan12 months ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan12 months ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan12 months ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan12 months ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand4 weeks ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand2 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand3 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़3 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand3 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand4 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan12 months ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan12 months ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan12 months ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan12 months ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan12 months ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand1 hour ago

हेमकुंड साहिब में जमी है आठ फीट बर्फ…जाने इस वर्ष कब खुलेगे कपाट।

Uttarakhand1 hour ago

पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना ले लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू…घर बैठे कैसे करे आवेदन पढ़े।

Uttarakhand2 hours ago

जंगल मे घास लेने जा रही तीन महिलाओं पर गुलदार ने किया हमला, नाखून व दांत मारकर किया घायल।

Uttarakhand2 hours ago

हल्द्वानी से पिथौरागढ़, चंपावत और मुनस्यारी के लिए हवाई सेवा का सीएम धामी ने किया वर्चुअल शुभारंभ..जाने समय और किराया।

Uttarakhand4 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी एयर कनेक्टिविटी को कर रहे मजबूत, देहरादून से अयोध्या अमृतसर-पंतनगर समेत पांच रूटों पर मार्च से शुरू होगी हवाई सेवा।

Uttarakhand4 hours ago

राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने संघ की बैठक में लोकसभा चुनाव पर की चर्चा…भाजपा के पदाधिकारियों और मोर्चों के अध्यक्षों से आज वार्ता।

Uttarakhand5 hours ago

दून से आस्था स्पेशल ट्रेन हुई अयोध्या के लिए रवाना, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिखाई हरी झंडी।

Uttar Pradesh5 hours ago

सुहागरात के दिन दुल्हन के पेट में हुआ दर्द, डॉक्टर की बात सुनकर दूल्हे के साथ घरवालों के उड़े होश।

Uttarakhand6 hours ago

उत्तराखंड में अधिक भूमि पर आवास बनाने वाले बिल्डरों को शेल्टर फंड में जमा कराना होगा पैसा, गरीबों के लिए बनाए जाएगे आशियाने।

Uttarakhand6 hours ago

3808 करोड़ की लागत से गोला नदी पर बनेगा जमरानी बांध, कैबिनेट ने दी मंजूरी।

Uttarakhand22 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मेगा प्रदर्शनी कार्यक्रम को वर्चुअल किया संबोधित, दो माह में 60 करोड़ से अधिक जुड़े लोग

Uttarakhand22 hours ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने “मेरी योजना’’ पुस्तक का किया विमोचन, ई-बुक के रूप में उत्तराखंड सरकार की वेबसाइट पर होगी उपलब्ध।

Uttarakhand22 hours ago

दर्दनाक हादसा: टिहरी में नैनबाग यमुना पुल के पास खाई में गिरी कार, छह लोगों की मौत…उत्तरकाशी से देहरादून जा रही थी कार।

Uttarakhand22 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ब्लड डोनेशन कैम्प का किया शुभारम्भ, इस कार्य के लिए युवाओं की प्रशंसा।

Uttarakhand23 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दस साहित्यकारों को साहित्य गौरव सम्मान से किया सम्मानित।

Uttarakhand4 weeks ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand2 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand3 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़3 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand3 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand4 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan12 months ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan12 months ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan12 months ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan12 months ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan12 months ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending