Connect with us

Uttar Pradesh

मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखण्ड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा आयोजित प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट कार्यशाला को किया संबोधित।

Published

on

देहरादून – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को आईटी पार्क देहरादून स्थित गौरा देवी पर्यावरण भवन में उत्तराखण्ड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा आयोजित प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट कार्यशाला को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने राज्य की पहली वेस्ट टू एनर्जी प्लांट, काशीपुर ईकाई का वर्चुअल एवं प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट पर आधारित लघु फिल्म का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट पर आधारित स्टॉलों का अवलोकन भी किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस कार्यशाला में प्लास्टिक प्रदूषण से होने वाली चुनौतियों के निस्तारण के सबंध में की जाने वाली चर्चा निश्चित रूप से राज्य में पर्यावरण के मानक व स्थिति को बेहतर बनाने की दिशा में कारगर सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि आज हमारे घरों, उद्योगों, होटलों, रेस्टोरेंट, प्रतिष्ठानों से निकलने वाला प्लास्टिक वेस्ट हमारे लिए बहुत बड़ी चुनौती बन गया है। इस चुनौती से निपटने के लिए हमें आधुनिक तकनीक से प्लास्टिक कचरे के रिसाइक्लिंग तकनीक को विकसित करने की दिशा में जागरूक और संवेदनशील बनने की आवश्यकता है। सिंगल यूज प्लास्टिक को हमारे जीवन की उपयोगिता से बाहर करने की दिशा में हम सबको सामुहिक रूप से अधिक गम्भीर होने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा प्लास्टिक उत्पादन से संबन्धित उद्योग/इकाई द्वारा ई.पी.आर रजिस्ट्रेशन के सम्बन्ध में उत्तर भारत में उत्तराखण्ड वर्तमान में अग्रणी है, जो निश्चित रूप से एक गौरव का विषय है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस कार्यशाला में किया जाने वाला मन्थन निश्चित रूप से हमारे उद्यमियों और आम जनता को अपने प्रतिष्ठान, घर, शहर और गांव के साथ ही पूरे राज्य को स्वच्छ बनाने में सहयोग करेगा।

अब समय आ गया है कि हमें उत्तराखण्ड में वेस्ट टू वैल्थ और वेस्ट टू एनर्जी की दिशा में काम करने की ओर अग्रसर होना होगा। अब सर्कुलर इकोनॉमी का कॉन्सेप्ट आ चुका है, जो कार्बन उत्सर्जन को कम करने की दिशा में कारगर साबित होगा। कचरे को सिर्फ कचरा न समझ कर एक संसाधन के तौर पर देखने की आवश्यकता है। इससे आम लोगों को आजीविका के साथ-साथ रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध होंगे। आज देश में कई स्टार्टअप इस दिशा में नई तकनीक व उत्पाद के साथ सामने आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता अभियान, शौचालय निर्माण, नमामि गंगे अभियान जैसे कार्यक्रमों की शुरूआत करके सम्पूर्ण विश्व को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में स्वच्छ भारत अभियान के द्वारा तथा अन्य स्वच्छता कार्यक्रमों के माध्यम से प्लास्टिक हटाओ अभियान में तेजी आयी है। प्लास्टिक व अन्य प्रकार के वेस्ट मैनेजमेंट हेतु रिड्यूस, रियूज और रीसाइकिल के सिद्धान्त को अपनाते हुए भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा नीति, गाईडलाईन्स व एसओपी बनाये गये हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में शुरू किया गया मिशन लाईफ हर व्यक्ति के जीवन से जुड़ा विषय है। यदि हम अपनी जीवनशैली में थोड़ा सा बदलाव करे तो आज पर्यावरण प्रदूषण की जो बड़ी चुनौती हमारे सामने खड़ी है, उससे निपटा जा सकता है और धरती को एक बड़े खतरे से बचाया जा सकता है। पर्यावरण संरक्षण से सम्बन्धित जीवनशैली व दिनचर्या को अपनाते हुए हम पूरे विश्व को यह सन्देश दे सकते हैं कि हमारे प्रदेश व देश के नागरिक पर्यावरण संरक्षण के प्रति सजग व प्रतिबद्ध हैं।

Advertisement
Continue Reading
1 Comment

1 Comment

  1. tani sklep

    March 27, 2024 at 3:30 pm

    You are actually a good webmaster. This website loading speed is incredible.
    It sort of feels that you’re doing any unique trick. In addition, the contents are masterwork.
    you’ve done a wonderful process in this subject! Similar here:
    <a href="[Link deleted]zakupy and also
    here: <a href="[Link deleted]internetowy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के हाथरस में बड़ा हादसा, सत्संग समाप्त होने के बाद मची भगदड़, 90 लोगों की मौत पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने जताया शौक। 

Published

on

देहरादून – उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां साकार हरि बाबा का सत्संग चल रहा था। सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे ही भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई। भगदड़ में अब तक 90 लोगों की मौत की खबर है। 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर प्रकट किया शोक

मुख्यमंत्री धामी ने हादसे पर शोक प्रकट करते हुए अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, हाथरस के रतिभानपुर में सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मचने से बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने का समाचार अत्यंत हृदय विदारक है। ईश्वर दिवंगतों की आत्मा को श्री चरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Continue Reading

Uttar Pradesh

उत्तरप्रदेश: सीएम योगी ने 88 लाख बच्चों के लिए 1056 करोड़ किए जारी, मेधावी छात्र छात्राओं को एक-एक लाख रुपये, टैबलेट और गोल्ड मेडल से किया सम्मानित।

Published

on

लखनऊ – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ के लोकभवन में आयोजित मेधावी सम्मान समारोह कार्यक्रम में 88 लाख बच्चों के लिए 1056 करोड़ की राशि जारी की। यह राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे अभिभावकों के खाते में चली गई। इसके तहत हर बच्चे को 1200 रुपये दिए गए।

इस मौके पर सीएम ने मेधावियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्र छात्राओं को एक-एक लाख रुपये, टैबलेट और गोल्ड मेडल प्रदान किया और कहा कि खूब मेहनत से पढ़ाई करो। उन्होंने कक्षा एक, दो के बच्चों को किताबें दीं और उनके लिए चॉकलेट मंगवाने का निर्देश दिया। उन्होंने बच्चों से नाम, पते और स्कूल के बारे में पूछा और कहा कि अभी आप सभी को चॉकलेट मिलेगी। पहली बार प्रदेश में कक्षा एक और दो में एनसीईआरटी आधारित पाठ्यक्रम पर किताबों का वितरण किया गया है।

बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह ने कहा कि किसी भी समाज के उत्थान और सर्वांगीण विकास में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान है। बिना शिक्षा के विकसित समाज की कल्पना नहीं की जा सकती है। सरकार ने सर्व समाज को शिक्षित करने का काम किया है। पिछले सात साल में हर विद्यालय तक योजनाएं पहुंचाई हैं।

परिषदीय विद्यालयों में 2017 की स्थिति में आज जमीन आसमान का अंतर आया है। 95 प्रतिशत तक सभी मूलभूत 19 पैरामीटर को पहुंचाया है। जल्द ही 100 प्रतिशत पूरा करेंगे। आज का युग तकनीक का है। इससे बच्चों को दूर नहीं रख सकते। 2.9 लाख विद्यालय को दो-दो टैबलेट दिए हैं। 880 आईसीटी लैब, 18381 परिषदीय, उच्च और कस्तूरबा विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की स्थापना की है। आज 88 लाख छात्रों को पहले चरण में 1200 रुपये की राशि जारी की गई। दूसरे चरण में बचे छात्रों को भी जुलाई में यह राशि भेजेंगे।

माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार ) गुलाब देवी ने कहा कि लाखों छात्रों में टॉप करना आसान काम नहीं है। यह कामना है कि आप सभी योग्य नागरिक बनकर देश की सेवा में अपना योगदान करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग सफलता के नए कीर्तिमान बना रहा है। इस साल भी बोर्ड परीक्षा नकलविहीन और शुचितापूर्ण रही है। 12 दिन में परीक्षा हुई, न पेपर लीक, न कोई गड़बड़ी हुई। 280 नए राजकीय इंटर, हाईस्कूल विद्यालय आदि खोले गए। असेवित क्षेत्र में भी विद्यालय खोले।

शिक्षक चयन में 6314 सहायक अध्यापक, 1890 प्रवक्ता और 230 प्रधानाचार्य नियुक्त हुए हैं। 16 राजकीय माध्यमिक विद्यालय निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। इसमें 5 आवासीय हैं। प्रधानमंत्री के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के लिए हम सब काम कर रहे हैं। हमारे विद्यार्थी अन्य प्रदेश में भी जा रहे हैं। 50 महापुरुषों की जीवनगाथा को अनिवार्य विषय बनाया गया है। माध्यमिक विद्यालय में भी कौशल विकास के लिए प्रवीण योजना शुरू की गई है। उन्होंने मेधावियों से कहा कि बच्चों जीवन में तीन चीजें सबसे महत्वपूर्ण हैं पहला प्रभु का स्मरण, दूसरा परिश्रम और तीसरा किस्मत। परिश्रम से आपकी किस्मत बनती है। निरंतरता रखेंगे, तैयारी करेंगे तो प्रभु की आप पर कृपा बरसेगी।

 

Advertisement

Continue Reading

Uttar Pradesh

ठेला लगाकर कपड़े बेचने वाले जिस शख्स की सुरक्षा के लिए लगाए गए थे दो गनर उसकी हुई मौत।

Published

on

एटा/आगरा – उत्तर प्रदेश के एटा जिले में ठेला लगाकर कपड़े बेचने वाले जिस शख्स की सुरक्षा के लिए दो गनर लगाए गए थे, उसकी मौत हो गई।  ठेल व्यापारी को उच्च न्यायालय के आदेश पर सुरक्षा मिली थी।

जैथरा कस्बे के गांधीनगर निवासी रामेश्वर दयाल ठेल लगाकर कपड़े बेचने का काम करते हैं। करीब दो साल पहले सपा नेता रामेश्वर सिंह और जुगेंद्र सिंह यादव सहित उनके परिजन पर उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बंधक बनाकर खेत का जबरन बैनामा कराने और एससी-एसटी एक्ट के तहत आरोप थे। इस मुकदमे के खिलाफ सपा नेताओं ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। सुनवाई के दौरान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने रामेश्वर दयाल की सुरक्षा के निर्देश एटा पुलिस को दिए थे।

इस पर दो पुलिसकर्मियों को रामेश्वर की सुरक्षा में तैनात कर दिया गया। जो घर से लेकर ठेल पर कार्य के दौरान तैनात रहते थे। कुछ महीनों से रामेश्वर दयाल बीमार चल रहे थे। शुक्रवार को उनकी मृत्यु हो गई। इस दौरान भी पुलिसकर्मी वहां तैनात थे। मृत्यु की सूचना पर जैथरा चेयरमैन विवेक कुमार गुप्ता सहित तमाम लोग शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे।

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand5 hours ago

नैनीताल: नहाते समय डूबे सैन्यकर्मी का सात दिन बाद मिला शव, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने किया बरामद।

Uttarakhand5 hours ago

नई टिहरी: लंबगांव पार्किंग के पास मिला दिल्ली के मजदूर का शव, हत्या का मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand5 hours ago

उत्तराखंड: राष्ट्रीय खिलाड़ियों अब एसी बस और ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की मिलेगी सुविधा, शासनादेश जारी। 

Uttarakhand7 hours ago

गंगोत्री हाईवे पर सिंगोटी के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हादसे में देहरादून निवासी की मौत।

Uttarakhand8 hours ago

रुद्रपुर: प्रशासन की संयुक्त टीम ने 250 से अधिक लोगों को दिया नोटिस, अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश।

Uttarakhand8 hours ago

उत्तराखंड: धामी सरकार राज्य स्थापना दिवस से पहले प्रदेश में लागू करेगी यूसीसी।

Uttarakhand8 hours ago

नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन की रैली में हुआ पथराव, कई लोग घायल, मंगलौर पुलिस से कार्रवाई की मांग।

Uttarakhand9 hours ago

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने टिहरी बांध का किया निरीक्षण, कहा राष्ट्र को उर्जा देने में बड़ा योगदान।

Uttarakhand10 hours ago

पिथौरागढ़: डीडीहाट की चाय कोलकाता वासियों को खूब आ रही पसंद, एक हजार रूपये तक बिक रही, किसानों को मिलेगा स्वरोजगार।

Uttarakhand12 hours ago

छात्र संघ चुनाव में छात्राओं को दिया जाएगा 50 प्रतिशत प्रतिनिधित्व, छात्रसंघ संविधान में किया जाएगा बदलाव।

सीएम बैठक वर्चुअल
Uttarakhand13 hours ago

दिल्ली के बुराड़ी में बन रहे बाबा के मंदिर को लेकर उठ रहे विवाद पर सीएम धामी ने किया हस्ताक्षेप, बीकेटीसी को निर्देश।

Uttarakhand13 hours ago

लोस चुनाव के बाद आज होगी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक, निकाय चुनाव की रणनीति पर किया जाएंगा मंथन।

Uttarakhand1 day ago

गोमुख से अब जल नहीं भर सकेंगे श्रद्धालु, गंगोत्री नेशनल पार्क ने मार्ग किया बंद, व्यापारी नाराज।

Uttarakhand1 day ago

एक महिला ने डोबरा-चांठी पुल से टिहरी झील में लगाई छलांग, मृतक महिला की नही हो पाई शिनाख्त।

Uttarakhand1 day ago

आपदा में हुए नुकसान का अब 24 घंटे के भीतर मिलेगा मुआवजा, सचिव आपदा प्रबंधन ने निर्देश किए जारी।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़4 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh4 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

Uttarakhand8 months ago

सिल्क्यारा टनल हादसा: सीएम धामी ने की प्रेसवार्ता दी रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी। 

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

Uttarakhand8 months ago

देहरादून पहुँचे बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, सीएम धामी ने किया स्वागत।

ब्रेकिंग न्यूज़4 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

Madhya Pradesh8 months ago

पूर्व विधायक किन्नर महिला के ग्रुप की ऑटो चालक ने की बीच सड़क पर पिटाई, वीडियो वायरल। 

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

Uttarakhand6 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand7 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand9 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand6 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand7 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand9 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand5 hours ago

नैनीताल: नहाते समय डूबे सैन्यकर्मी का सात दिन बाद मिला शव, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने किया बरामद।

Uttarakhand5 hours ago

नई टिहरी: लंबगांव पार्किंग के पास मिला दिल्ली के मजदूर का शव, हत्या का मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand5 hours ago

उत्तराखंड: राष्ट्रीय खिलाड़ियों अब एसी बस और ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की मिलेगी सुविधा, शासनादेश जारी। 

Uttarakhand7 hours ago

गंगोत्री हाईवे पर सिंगोटी के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हादसे में देहरादून निवासी की मौत।

Uttarakhand8 hours ago

रुद्रपुर: प्रशासन की संयुक्त टीम ने 250 से अधिक लोगों को दिया नोटिस, अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश।

Uttarakhand8 hours ago

उत्तराखंड: धामी सरकार राज्य स्थापना दिवस से पहले प्रदेश में लागू करेगी यूसीसी।

Uttarakhand8 hours ago

नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन की रैली में हुआ पथराव, कई लोग घायल, मंगलौर पुलिस से कार्रवाई की मांग।

Uttarakhand9 hours ago

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने टिहरी बांध का किया निरीक्षण, कहा राष्ट्र को उर्जा देने में बड़ा योगदान।

Uttarakhand10 hours ago

पिथौरागढ़: डीडीहाट की चाय कोलकाता वासियों को खूब आ रही पसंद, एक हजार रूपये तक बिक रही, किसानों को मिलेगा स्वरोजगार।

Uttarakhand12 hours ago

छात्र संघ चुनाव में छात्राओं को दिया जाएगा 50 प्रतिशत प्रतिनिधित्व, छात्रसंघ संविधान में किया जाएगा बदलाव।

सीएम बैठक वर्चुअल
Uttarakhand13 hours ago

दिल्ली के बुराड़ी में बन रहे बाबा के मंदिर को लेकर उठ रहे विवाद पर सीएम धामी ने किया हस्ताक्षेप, बीकेटीसी को निर्देश।

Uttarakhand13 hours ago

लोस चुनाव के बाद आज होगी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक, निकाय चुनाव की रणनीति पर किया जाएंगा मंथन।

Uttarakhand1 day ago

गोमुख से अब जल नहीं भर सकेंगे श्रद्धालु, गंगोत्री नेशनल पार्क ने मार्ग किया बंद, व्यापारी नाराज।

Uttarakhand1 day ago

एक महिला ने डोबरा-चांठी पुल से टिहरी झील में लगाई छलांग, मृतक महिला की नही हो पाई शिनाख्त।

Uttarakhand1 day ago

आपदा में हुए नुकसान का अब 24 घंटे के भीतर मिलेगा मुआवजा, सचिव आपदा प्रबंधन ने निर्देश किए जारी।

Uttarakhand6 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand7 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand9 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending