Connect with us

Breaking News

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश: आपदा की स्थिति में तत्काल शुरू हो राहत व बचाव कार्य।

Published

on

देहरादून – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में आपदा प्रबंधन की समीक्षा करते हुए कहा कि रेस्पोंस टाईम कम से कम होना चाहिए। आपदा की स्थिति में राहत व बचाव कार्य तत्काल शुरू हो जाने चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आपदा से संबंधित किसी भी चुनौती से निपटने के लिए हरदम अलर्ट रहने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रबंधन की दृष्टि से अगले तीन माह महत्वपूर्ण हैं। आपदा की चुनौतियों से निपटने के लिए जिलाधिकारी अधिकांश निर्णय अपने स्तर पर लें। जिन समस्याओं का समाधान जिलास्तर पर नहीं हो पा रहा है, उन्हें ही शासन तक भेजा जाय। उन्होंने सभी विभागों को समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड आपदा की दृष्टि से संवेदनशील राज्य है। आपदा के दृष्टिगत अगले तीन माह अधिकारियों की छुट्टी विशेष परिस्थिति में ही स्वीकृत की जाए। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि जिलों में आपदा प्रबंधन के लिए जो धनराशि दी जा रही है, उसका आपदा मानकों के हिसाब से अधिकतम उपयोग हो, यह सुनिश्चित किया जाए। आपदा प्रभावितों को आपदा मानकों के हिसाब से मुआवजा यथाशीघ्र मिले। आपदा प्रबंधन के दृष्टिगत रिस्पांस टाइम कम से कम हो। बारिश या भूस्खलन से सड़क, बिजली, पानी की आपूर्ति बाधित होने की स्थिति में कम से कम समय में आपूर्ति सुचारू की जाय। यह सुनिश्चित किया जाए कि आपदा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों में जेसीबी की पर्याप्त व्यवस्था हो एवं उनके ट्रैकिंग सिस्टम की व्यवस्था की जाए। सभी सैटेलाईट फोन चालू अवस्था में रहें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य के पर्वतीय जनपदों एवं आपदा की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों के लिए खाद्य सामग्री, आवश्यक दवाओं एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की पूर्ण व्यवस्था रखी जाए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आपदा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों पर एसडीआरएफ की टीमें बढ़ायी जाए। जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन जनपदों में ड्रेनेज सिस्टम की समस्याएं हैं, ड्रेनेज प्लान शीघ्र भेजें। शासन स्तर पर जो बैठकें होती हैं, उससे पूर्व संबंधित विषयों पर जिलाधिकारी सभी विभागों की बैठक करें, ताकि शासन स्तर पर होने वाली बैठक में जिला स्तर पर आने वाली सभी परेशानियों को रखा जा सके।
मुख्यमंत्री वाहन दुर्घटना में मृतक परिजनों को दिये जाने वाले मुआवजे में वृद्धि का प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये।
सीएम ने कहा कि आपदा प्रबंधन के साथ ही चारधाम यात्रा एवं कांवड़ यात्रा भी महत्वपूर्ण है। इस वर्ष चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या तेजी से बढ़ी है। मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा से जुड़े जनपदों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित किया जाए कि चारधाम यात्रा सुव्यवस्थित चले। कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी हरिद्वार, देहरादून, टिहरी एवं पौड़ी को पुलिस के साथ निरन्तर समन्वय बनाने के निर्देश दिये।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की मुलाकात, मिशन सिलक्यारा में मार्गदर्शन के लिए किया आभार व्यक्त।

Published

on

By

नई दिल्ली – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें देहरादून में 8 व 9 दिसंबर, 2023 को आयोजित हो रहे वैश्विक निवेश सम्मेलन के उद्घाटन हेतु आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का सिल्क्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों की निकासी के दौरान दिये गये मार्गनिर्देशन और सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा इसके लिए सभी आवश्यक संसाधन एवं मानवीय सहायता उपलब्ध कराने के साथ ही निरन्तर इस विकट परिस्थिति का अनुश्रवण करने तथा इस अभियान से जुड़े लोगों, श्रमिकों एवं उनके परिजनों का मनोबल बढ़ाने से ही हम इस गंभीर संकट से अपने श्रमिक भाइयों को सुरक्षित वापस लाने में सफल हो पाये है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से जमरानी बांध परियोजना को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में शामिल  कर 1730.21 करोड़ की स्वीकृति के लिये आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने सौंग बांध पेयजल परियोजना को पूंजीगत व्यय हेतु वित्तीय सहायता के रूप में रू0 2460 करोड़ की स्वीकृति तथा जौलीग्रांट हवाई अड्डे के उच्चीकरण हेतु विशेष वित्तीय सहायता के रूप में रू0 3000 करोड़ की वित्तीय सहायता का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज परिसर, हरिद्वार में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान स्थापित करने, न्यूजीलैंड के सहयोग से चल रहे कीवी फिजिबिलिटी स्टडी में उत्तराखंड को सम्मिलित करने का अनुरोध किया।


मुख्यमंत्री ने मानसखण्ड मन्दिर माला परियोजना के विकास तथा पिथौरागढ़ के लिये सुगम यात्रा हेतु 508 किमी. सड़क के लिये 20 डीपीआर की मंजूरी के साथ रू0 1000 करोड की स्वीकृति तथा 3 राज्य मार्गों काठगोदाम-भीमताल ध्यानचुली- खेतीखान-लोहाघाट-पंचेश्वर मोटर मार्ग, ’मोहान-भतरोंजखान-भिकियासैंण-देघाट-बुंगीधर नागचुलाखाल- मेहलचौरी मोटर मार्ग, ’खैरना-रानीखेत-भतरोंजखान मोटर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कुमाऊं में जोलिंगकोंग-बेदांग 05 कि०मी०, सिंपू-टोला 22 कि०मी० एवं मिलम लाप्थल 30 कि०मी० की तीन सुरंग परियोजनाओं की स्वीकृति के साथ टनकपुर-बागेश्वर रेल योजना को राष्ट्रीय परियोजना के रूप में पूर्ण वित्तपोषण हेतु रू0-44,140 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति का अनुरोध किया। उन्होंने नैनी-सैनी हवाई अड्डे से फिक्स्ड विंग वायुयान के संचालन, पंतनगर हवाई अड्डे के विस्तार के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को त्वरित कार्यवाही करने तथा कुमाऊ क्षेत्र में राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र की स्थापना का प्रधानमंत्री से अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने जनपद पिथौरागढ़ में धौलीगंगा एवं गौरी गंगा नदियों पर प्रस्तावित विभिन्न जल विद्युत परियोजनाओं के विकास एवं निर्माण की अनुमति तथा अलकनंदा, भगीरथी एवं उसकी सहायक नदियों में निर्विवादित 11 परियोजनाओं  जिनकी कुल क्षमता 771 मे०वा० के विकास एवं निर्माण की अनुमति के साथ अलकनंदा, भगीरथी एवं उसकी सहायक नदियों में विशेषज्ञ समिति-2 द्वारा संस्तुत 10 परियोजनाओं जिनकी कुल क्षमता 1352 मेगावाट है के विकास एवं निर्माण की अनुमति देने का भी अनुरोध किया।

Advertisement
Continue Reading

Breaking News

सिलक्यारा टनल के सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरंग के पास पसरा सन्नाटा, भारी-भरकम मशीनों को वापस भेजना बना चुनौती।

Published

on

By

उत्तरकाशी – सिलक्यारा सुरंग में 12 नवंबर को हुई भूस्खलन की घटना के बाद फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया। बचाव अभियान में जुटी एजेंसियों ने श्रमिकों तक पहुंचने का रास्ता तैयार के लिए देश के विभिन्न स्थानों से मशीनें मंगवाईं। पहाड़ के सर्पीले रास्तों पर इन भारी-भरकम मशीनों के परिवहन में बड़ी जद्दोजहद करनी पड़ी।

यमुनोत्री और गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग की संकरी व जर्जर सड़क और तीव्र मोड़ों ने कई बार बाधा खड़ी की। मशीनों को ला रहे भारी वाहनों के कारण कई बार जाम भी लगा। जैसे-तैसे मशीनों को सिलक्यारा तक पहुंचाया जा सका। अब बचाव अभियान संपन्न हो चुका है तो इन मशीनों को वापस ले जाने की चुनौती है। इससे संबंधित एजेंसियों के अधिकारियों भी चिंता में हैं। सिलक्यारा सुरंग में हुए हादसे के बाद देश के प्रमुख संस्थानों के साथ राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ बचाव अभियान में जुटे थे।

ग्रीन कॉरिडोर से पहुंची थी मशीनें

श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से अत्याधुनिक मशीनें मंगवाई गईं। इन मशीनों को कार्यस्थल पर पहुंचाने के लिए यमुनोत्री और गंगोत्री राजमार्ग पर ग्रीन कॉरिडोर भी बनाए गए। तब जाकर किसी तरह ये मशीनें सिलक्यारा पहुंचीं। हॉरिजॉन्टल (क्षैतिज) ड्रिलिंग के लिए पांच मशीनें व उनके उपकरण, जबकि वर्टिकल (लंबवत) ड्रिलिंग के लिए चार मशीनें व उनके उपकरण पहुंचाए गए। इनमें ऑगर मशीन भी शामिल है।

मशीनों को वापस भेजने में है जद्दोजहद

सबसे बड़ी मशीन वर्टिकल ड्रिलिंग की है, जिसकी क्षमता एक मीटर से अधिक व्यास और 100 मीटर गहराई तक बोरवेल करने की है। यह मशीन ऋषिकेश से सिलक्यारा तक 160 किलोमीटर चार दिन में पहुंची। वह भी तब, जब प्रशासन का अमला मार्ग को सुचारु रखने में जुटा था। इन मशीनों को सिलक्यारा पहुंचाने में ट्राला चालक और जिला प्रशासन को खासी जिद्दोजहद झेलनी पड़ी।

बदहाल हैं दोनों राजमार्ग

Advertisement

यमुनोत्री और गंगोत्री राजमार्ग कई जगह बदहाल है। यहां चारधाम ऑल वेदर रोड का काम बेहद धीमी गति से चल रहा है।सिलक्यारा के निकट नगल गांव निवासी राममूर्ति सिलवाल कहते हैं कि वर्ष 2016 से यमुनोत्री राजमार्ग पर चौड़ीकरण कार्य चल रहा है। धरासू बैंड से सिलक्यारा तक करीब 25 किलोमीटर सड़क बेहद खराब है। धरासू बैंड में दो स्थानों पर, कल्याणी, स्यालना, महरगांव और सिलक्यारा गदेरे के पास हाईवे बेहद संकरा है और इन स्थानों पर भूस्खलन का मलबा भी गिरता रहता है।

Continue Reading

Breaking News

भारत में तीन दिवसीय ग्लोबल टेक्नोलॉजी समिट का होगा आयोजन, टेक्नोलॉजी, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर होगी चर्चा।

Published

on

By

नई दिल्ली – भारत तीन दिन के लिए ग्लोबल टेक्नोलॉजी समिट का आयोजन करने जा रहा है। इस समित में डाटा प्राइवेसी, एक्सपोर्ट कंट्रोल और राजनीति को प्रभावित करने वाली टेक्नोलॉजी पर बातें होंगी। इस शिखर सम्मेलन में नई और उभरती टेक्नोलॉजी, डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर और राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने शुक्रवार को कहा कि इस ग्लोबल टेक्नोलॉजी समित का थीम जियोपॉलिटिक्स ऑफ टेक्नोलॉजी (प्रौद्योगिकी की भू-राजनीति) होगा। इस समित की सह-मेजबानी विदेश मंत्रालय की पॉलिसी प्लानिंग एवं रिसर्च डिविजन और कार्नेगी इंडिया द्वारा की जा रही है।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि जीटीएस में भारत और दुनियाभर से नीति निर्माताओं, उद्योग विशेषज्ञों, शिक्षाविदों, टेक्नोक्रेट और इनोवेटर्स सहित करीब सौ वक्ताओं और हजारों प्रतिभागी शामिल होंगे।

इस समित में अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, सिंगापुर, सिएरा लियोन, श्रीलंका, केन्या, लिथुआनिया, ब्राजील और यूरोपीय संघ सहित कई देशों के मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भाग लेंगे। शिखर सम्मेलन का उद्घाटन विदेश मंत्री एस जयशंकर के संबोधन के साथ शुरू होगा। इसका 4-6 दिसंबर 2023 के बीच होने जा रहा है।

बता दें कि पिछले साल भारत में सातवीं ग्लोबल टेक्नोलॉजी समिट का आयोजन नई दिल्ली में 27 नवंबर को हुआ था। समित का उद्घाटन विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के संबोधन के साथ हुआ।

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
champawat3 hours ago

पुलिस की कार्यप्रणाली से आहत होकर पर्यावरण मित्र ने खाया जहरीला पदार्थ, अस्पताल में भर्ती।

Dehradun4 hours ago

सीएम धामी ने उच्चाधिकारियों की ली बैठक, पीएम के 5 ट्रिलियन इकोनॉमी के लक्ष्य को पूर्ण करने में  इन्वेस्टर्स समिट देगा महत्वपूर्ण योगदान।

Dehradun4 hours ago

ऑटोमेटिक टेस्ट देने के बाद बनेगे ड्राइविंग लाइसेंस, 100 रूपये अधिक देना होगा चार्ज।

Dehradun5 hours ago

धामी सरकार ने इन हजारों गांवों को दिया बड़ा तोफहा..हजारों की आबादी को मिलेगा लाभ।

Dehradun5 hours ago

हवाई सेवाओं के विस्तार लिए निजी भूमि पर बन सकेंगे हेलीपेड व हेलीपोर्ट, मिली मंजूरी।

Dehradun6 hours ago

सिल्क्यारा सुरंग बचाव अभियान का सारा खर्च उठाएंगी कंपनी, एनएचआईडीसीएल खर्च का ब्यौरा कर रही तैयार।

Dehradun6 hours ago

ट्रेन के टॉयलेट में लावारिस हालत में पड़ा एक पांच माह का बच्चा, मुस्लिम परिवार ले आया अपने घर।

Haridwar19 hours ago

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरकी पैड़ी पर गंगा आरती में किया प्रतिभाग, तीर्थ यात्रियों की सुविधा हेतु दी कई सौगाते।

Dehradun22 hours ago

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सेवक सदन में जीआई प्रमाण पत्रों का किया वितरण, एक दिन में सबसे अधिक मिले 18 जीआई प्रमाण पत्र बना देश का पहला राज्य।

Dehradun23 hours ago

सीएम धामी ने पुस्तक ‘‘ मेरी योजना’’ का ई0 बुक के रूप में किया विमोचन, योजनाओं की सरल भाषा में मिलेगी जानकारी।

Dehradun23 hours ago

उत्तराखंड में बनेगा फार्मा व ऑटो मोबाइल सेक्टर का हब, मिलेंगा रोजगार, इतने करोड़ का होगा निवेश।

Haridwar23 hours ago

हरिद्वार दौरे पर डीजीपी अभिनव कुमार; अधिकारीयों की ली बैठक, सख्त दिए निर्देश।

Dehradun1 day ago

धामी कैबिनेट बैठक हुई सम्पन्न: इन बिन्दुओ पर हुई चर्चा , ये प्रस्ताव हुए पास।

Dehradun1 day ago

चार राज्यों में चुनाव हारने बाद कांग्रेस ने EVM पर फिर उठे सवाल, कहा मुद्दे हारे खैरात जीती।

Dehradun1 day ago

पांच में से चार राज्यों में हार के बाद कांग्रेस में मची खलबली, संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक। 

Breaking News3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

Breaking News3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

Breaking News3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

Breaking News3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Breaking News3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

Breaking News3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Breaking News3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

Breaking News3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

Breaking News3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

Breaking News2 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Breaking News1 year ago

ट्रक चोरी के खुलासे पर डोईवाला ट्रक यूनियन ने पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित।

Breaking News2 years ago

पर्यटकों से भरी टेम्पो ट्रैवलर खाई में गिरी, 10 महिलाएं घायल 2 की हालत नाजुक।

Breaking News2 years ago

मालरोड में बढ़ते अतिक्रमण और अव्यवस्थाओं पर एसडीएम ने जताई नाराजगी, अधिकारी को तत्काल कार्यवाही के दिये निर्देश।

Breaking News1 month ago

Youtube Live News

Rudraprayag1 month ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Breaking News9 months ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Breaking News9 months ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Breaking News9 months ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan9 months ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Breaking News9 months ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab10 months ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi10 months ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttrakhand10 months ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh10 months ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Delhi10 months ago

बिग ब्रेकिंग: गणतंत्र दिवस की परेड में कर्तव्य पथ पर पहली बार निकली उत्तराखंड की झांकी ने पहला स्थान हासिल कर रचा इतिहास।

Uttrakhand10 months ago

उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम का मिजाज, मैदानी इलाकों में बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ़बारी।

Uttar Pradesh10 months ago

उत्तराखंड से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम ने 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं होंगे शामिल।

Uttrakhand11 months ago

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश के साथ बर्फ़बारी के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी।

Advertisement
Breaking News1 month ago

Youtube Live News

Rudraprayag1 month ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Breaking News9 months ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Breaking News9 months ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Breaking News9 months ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan9 months ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Breaking News9 months ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab10 months ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi10 months ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttrakhand10 months ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh10 months ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Delhi10 months ago

बिग ब्रेकिंग: गणतंत्र दिवस की परेड में कर्तव्य पथ पर पहली बार निकली उत्तराखंड की झांकी ने पहला स्थान हासिल कर रचा इतिहास।

Uttrakhand10 months ago

उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम का मिजाज, मैदानी इलाकों में बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ़बारी।

Uttar Pradesh10 months ago

उत्तराखंड से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम ने 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं होंगे शामिल।

Uttrakhand11 months ago

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश के साथ बर्फ़बारी के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी।

Breaking News1 month ago

Youtube Live News

Rudraprayag1 month ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Breaking News9 months ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Breaking News9 months ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Breaking News9 months ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan9 months ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Breaking News9 months ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab10 months ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi10 months ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttrakhand10 months ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh10 months ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Delhi10 months ago

बिग ब्रेकिंग: गणतंत्र दिवस की परेड में कर्तव्य पथ पर पहली बार निकली उत्तराखंड की झांकी ने पहला स्थान हासिल कर रचा इतिहास।

Uttrakhand10 months ago

उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम का मिजाज, मैदानी इलाकों में बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ़बारी।

Uttar Pradesh10 months ago

उत्तराखंड से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम ने 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं होंगे शामिल।

Uttrakhand11 months ago

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश के साथ बर्फ़बारी के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी।

Advertisement

Trending