Connect with us

Uttarakhand

उत्तराखंड के ढाई लाख से अधिक बदल सकते है चुनावी हवा का रुख, ये है मुद्दे।

Published

on

देहरादून – उत्तराखंड के ढाई लाख से ज्यादा सरकारी, संविदा, आउटसोर्स कर्मचारी राज्य में चुनावी हवा बनाने और चुनाव का रुख मोड़ने का दम रखते हैं। इन कर्मचारियों की मुख्य मांगें राष्ट्रीय स्तर भी एक साथ उठती आ रही हैं। कई सरकारों ने इनकी मांगों को प्राथमिकता दी और सत्ता में आने पर पूरा भी किया। उत्तराखंड में ढाई लाख से अधिक सरकारी और अन्य कर्मचारी हैं।

इनमें 1,75,000 तो सरकारी कर्मचारी हैं, जो सीधे तौर पर हर माह वेतन सरकार से पाते हैं। उपनल, संविदा, आउटसोर्स के मिलाकर करीब 40 हजार कर्मचारी हैं और निगमों-निकायों के भी करीब 40 हजार कर्मचारी हैं।उत्तराखंड के ढाई लाख कर्मचारी भी चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाएंगे। कर्मचारी संगठनों का कहना है कि इस बार के चुनाव में भी कर्मचारियों के पास कई मुद्दे हैं, लेकिन इनमें सबसे बड़ा मुद्दा पुरानी पेंशन बहाली का है।

समाधान की आस लगाए बैठे
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष बीपी सिंह रावत का कहना है कि देश के 85 लाख एनपीएस कार्मिक हैं। वोट शत-प्रतिशत हो, इसके लिए एनपीएस कार्मिक जनजागरण अभियान चला रहे हैं, ताकि वोट देने से कोई रह न जाए। इसके अलावा भी कर्मचारियों के पास ऐसे कई मुद्दे हैं, जिनके समाधान की वो आस लगाए बैठे हैं।

कर्मचारी नेताओं के मुताबिक आयकर सीमा कम से कम 10 लाख रुपये करने, संविदा व उपनल कर्मचारियों का नियमितीकरण और आठवें वेतन आयोग का गठन भी कर्मचारियों की मुख्य मांगों में शामिल हैं। वो कहते हैं कि भले ही इन मुद्दों का अभी तक समाधान नहीं हो पाया है, लेकिन उम्मीद है कि अब जिस भी पार्टी की सरकार आएगी, वो इनका समाधान जरूर करेगी।

इन प्रमुख मांगों पर कर्मियों का जोर

-पुरानी पेंशन बहाली।

-आयकर सीमा कम से कम 10 लाख रुपये करने।

Advertisement

-संविदा व उपनल कर्मचारियों का नियमितीकरण।

-आठवें वेतन आयोग का गठन।

आयकर सीमा बढ़ाने का इंतजार बरकरार

आयकर सीमा बढ़ाने को लेकर वैसे तो लंबे समय से कर्मचारियों की निगाहें केंद्र की ओर रही हैं। हर साल उनका वेतन भले बढ़ रहा हो, लेकिन आयकर सीमा का स्लैब न बढ़ने की वजह से उनकी देनदारियां भी बढ़ रही हैं। लिहाजा, वेतन बढ़ोतरी के बावजूद उनकी कटौतियां मुश्किलें बढ़ा रही हैं। कर्मचारी संगठनों का कहना है कि आने वाली सरकार आयकर सीमा को बढ़ाकर कम से कम 10 लाख करे। इससे कर्मियों की आर्थिक स्थिति और भविष्य कुछ सुरक्षित होगा।

आठवें वेतनमान पर निगाहें

देश में सातवें वेतन आयोग का गठन 28 फरवरी 2014 को हुआ था। उत्तराखंड में एक जुलाई 2016 से सातवें वेतनमान का लाभ दिया गया। अब सभी कर्मियों की निगाहें आठवें वेतनमान पर हैं। कर्मचारियों का मानना है कि जो भी नई सरकार सत्ता में आए, वह अगले वेतनमान के बारे में बात करे। कुछ अहम फैसला ले, ताकि उनकी यह उम्मीद भी पूरी हो जाए।

पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन अध्यक्ष  जीतमणि पैन्यूली का कहना है कि हमारी सबसे बड़ी मांग पुरानी पेंशन बहाली की है। इसके लिए हम लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। सांसदों से लेकर विधायकों, मुख्यमंत्री तक से मुलाकात कर ज्ञापन दे चुके हैं। बावजूद इसके अभी तक यह मांग पूरी नहीं हुई है। आने वाली नई सरकार से हम उम्मीद करते हैं कि वह पुरानी पेंशन की मांग को जरूर पूरा करेगी।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद अध्यक्ष अरुण पांडेय का कहना है कि वैसे तो कर्मचारियों की कई मांगें हैं, लेकिन अगर ओवरऑल लोकसभा चुनाव के नजरिए से देखें तो पुरानी पेंशन बहाली और आयकर सीमा को बढ़ाने की ही प्रमुख मांग है। हम अब ये उम्मीद जता रहे हैं कि आने वाली नई केंद्र सरकार उनकी इन मांगों पर कुछ अहम कदम उठाएगी।

Advertisement

पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन संरक्षक  पंचम सिंह बिष्ट का कहना है कि पिछले लंबे समय से हमारी सबसे बड़ी मांग पुरानी पेंशन बहाली की है। कर्मचारी रिटायर होने के बाद एनपीएस में कुछ भी हासिल नहीं कर पा रहा है। उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। पूरे जीवन काम करने के बाद ये इनाम मिल रहा है। सरकार पुरानी पेंशन बहाल करे, इस दिशा में अहम कदम उठाए जाएं।

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttarakhand

अल्मोड़ा के जंगल में आग का कहर: शिशु और नारी निकेतन को जंगल की आग ने घेर, 17 बच्चों की जान आफत में फंसी, दहशत का माहौल।

Published

on

अल्मोड़ा – अल्मोड़ा जिले में जंगल की आग का कहर शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। नगर के नजदीक बख में संचालित शिशु और नारी निकेतन को जंगल की आग ने घेर दिया। इससे यहां रह रहे 17 बच्चों की जान आफत में फंस गई। किसी तरह बच्चे आग से बचकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचे। सूचना के बाद फायर सर्विस की टीम ने आग पर काबू पाया और बड़ी घटना होने से बच गई।

नगर के नजदीक बख में शिशु और नारी निकेतन का संचालन होता है। शुक्रवार दोपहर को अचानक जंगल की आग यहां पहुंच गई। संस्थान के भवन के पीछे की तरफ लगी भीषण आग देखकर यहां रह रहे बच्चों सहित अन्य स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई। सभी कक्षों से निकलकर सुरक्षित स्थान की तरफ भागे। कुछ ही देर में आग ने इस संस्थान को चारों तरफ से घेर लिया। यहां मौजूद कर्मियों ने घटना की सूचना फायर सर्विस को दी। मामले की गंभीरता को समझते हुए फायर सर्विस कर्मी दो दमकल वाहनों के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका, तब जाकर बच्चों और कर्मियों ने संस्थान के भीतर प्रवेश करने की हिम्मत जुटाई। आसपास रह रहे लोगों ने भी आग बुझने के बाद राहत की सांस ली। यदि फायर सर्विस को पहुंचने में देर होती तो शायद इससे बड़ी घटना हो सकती थी।

बख गांव में संचालित शिशु और नारी निकेतन में बच्चे, महिलाएं और कर्मियों सहित 40 से अधिक लोग निवास करते हैं। संस्थान के नजदीक आग पहुंचने पर सभी में दहशत का माहौल रहा। आग इतनी भीषण थी कि फायर सर्विस की टीम को इस पर काबू पाने के लिए नौ हजार लीटर पानी खर्च करना पड़ा।

प्रभारी अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र ने बताया कि बख स्थित शिशु निकेतन तक जंगल की आग पहुंचने की सूचना के बाद टीम को मौके पर भेजा गया। टीम ने आग पर काबू पाया। यहां रह रहे बच्चे सुरक्षित स्थान पर पहुंचे इससे बड़ी घटना होने से बच गई।

 

Advertisement
Continue Reading

Uttarakhand

ऋषिकेश: चलती कार के ऊपर अचानक गिरा भरी भड़कम पेड़, खिड़की का दरवाजा तोड़कर निकले बाहर..टला बड़ा हादसा।

Published

on

ऋषिकेश – ऋषिकेश में सात मोड़ के पास शुक्रवार शाम बड़ा हादसा होने से बच गया। तेज हवाओं के कारण चलती कार के ऊपर अचानक भारी भरकर पेड़ गिर गया। गनीमत रही कि कार सवार लोगों को चोटें नहीं आईं।

जानकारी के अनुसार, कार में तीन लोग सवार थे। कार सवार देहरादून से ऋषिकेश की ओर जा रहे थे। तभी सात मोड़ के पास अचानक एक पेड़ कार के बोनट पर आ गिरा। पेड़ के गिरते अन्य वाहन भी पीछे ही रुक गए। कार सवार किसी तरह खिड़की का दरवाजा तोड़कर बाहर निकले।

वहीं, मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने किसी तरह वहां से पेड़ को हटवाया और कार से तीनों लोगों को निकलवाया। उधर, पेड़ के गिरने से रास्ता बंद हो गया और वाहनों की लंबी कतार लग गई।

 

Continue Reading

Uttarakhand

योग कार्यक्रम के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे पैतृक गाँव, चहेतों और ग्रामवासियों से की भेंट, स्नेह और आत्मीयता के साथ किया स्वागत।

Published

on

पिथौरागढ़ – अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आदि कैलाश में आयोजित योग कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के पश्चात मुख्य्म्नात्री पुष्कर सिंह धामी पैतृक गांव हड़खोला, डीडीहाट पहुँचकर स्वजनों और प्रिय ग्रामवासियों से भेंट की।

सीएम धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड की संस्कृति, धरोहर और परंपरा आज भी हमारे गावों में देखी जा सकती है, पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन की धारा यहीं से बहती है, आज इस अवसर पर ग्रामवासियों के साथ वृक्षारोपण कर प्रकृति के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वहन किया। स्नेह और आत्मीयता के साथ ग्रामवासियों द्वारा किए गए स्वागत से मन भावुक हो उठा। गांव आना सदैव मन-मस्तिष्क को सुख प्रदान करने वाला होता है और भूली बिसरी स्मृतियों को जीवंत कर देता है।

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand6 hours ago

अल्मोड़ा के जंगल में आग का कहर: शिशु और नारी निकेतन को जंगल की आग ने घेर, 17 बच्चों की जान आफत में फंसी, दहशत का माहौल।

Uttarakhand6 hours ago

ऋषिकेश: चलती कार के ऊपर अचानक गिरा भरी भड़कम पेड़, खिड़की का दरवाजा तोड़कर निकले बाहर..टला बड़ा हादसा।

Uttarakhand8 hours ago

योग कार्यक्रम के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे पैतृक गाँव, चहेतों और ग्रामवासियों से की भेंट, स्नेह और आत्मीयता के साथ किया स्वागत।

Uttarakhand8 hours ago

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भगवान शंकर की पवित्र भूमि आदि कैलाश में किया गया योगाभ्यास, योग का दिया संदेश।

Uttarakhand9 hours ago

नशे का सेवन करना सिपाई को पड़ा भारी, ड्यूटी के दौरान नशे में धुत होकर भटक रहा था सड़कों पर।

Uttarakhand9 hours ago

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सूचना विभाग में किया गया योगाभ्यास, योग से निरोग रहने का दिया सन्देश।

Uttarakhand10 hours ago

कैबिनेट मंत्री के प्रेमनगर आश्रम की बनाई फर्जी वेबसाइट, कमरे बुकिंग करने के नाम पर श्रद्धालुओं से ठगे ऑनलाइन लाखो रुपये।

Uttarakhand10 hours ago

गंगोत्री: झाला पुल के पास मध्य प्रदेश के यात्रियों की बस अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में चार से पांच यात्री घायल। 

Uttarakhand11 hours ago

लोकसभा चुनाव के बाद कल होगी धामी मंत्रिमंडल की बैठक, एक बजे होगी शुरू।

Uttarakhand12 hours ago

जल संरक्षण के लिए आधुनिक और कारगर तकनीक का किया जाए इस्तेमाल – अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन।

Uttarakhand12 hours ago

पेपर लीक मामले में कार्रवाई नहीं होने से कांग्रेस में आक्रोश, दून में NSUI ने फूंका सरकार का पुतला।

Uttarakhand13 hours ago

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान के मंच की ओर से योग महोत्सव कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

Uttarakhand14 hours ago

अन्तराष्ट्रीय योग दिवस: “करें योग, रहें निरोग।“ ’’स्वयं एव समाज के लिए योग’’ थीम पर हुआ योग कार्यक्रम का आयोजन।

Uttarakhand14 hours ago

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: नैनीताल राजभवन में किया योगाभ्यास, राज्यपाल गुरमीत सिंह बोले इस वर्ष की थीम ‘‘स्वयं और समाज के लिए योग’’ है।

Uttarakhand14 hours ago

उत्तराखंड: अब प्राइवेट अस्पताल में जन्मे बच्चों के जन्म प्रमाणपत्र बनाने के लिए अस्पताल को ही पोर्टल में करना होगा आवेदन।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttarakhand7 months ago

सिल्क्यारा टनल हादसा: सीएम धामी ने की प्रेसवार्ता दी रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी। 

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

Uttarakhand7 months ago

देहरादून पहुँचे बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, सीएम धामी ने किया स्वागत।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Uttarakhand5 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand8 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand5 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand8 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand1 week ago

परगना श्री कैंची धाम नाम से जानी जाएगी कोश्याकुटोली तहसील सीएम धामी ने की थी घोषणा, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी।

Uttarakhand1 week ago

राज्यसरकार ने बदला जोशीमठ तहसील का नाम, सीएम धामी ने की घोषणा।

Uttarakhand1 week ago

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ लेने पर चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण को सीएम धामी ने दी अनंत शुभकामनाएं। 

Uttarakhand1 week ago

यातायात पुलिस महानिरीक्षक मुख्तार मोहसिन ने यातायात व्यवस्था एवं सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में की समीक्षा बैठक। 

Uttarakhand1 week ago

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पत्रकारवार्ता कर जनता का जताया आभार, कही ये बाते….

Uttarakhand1 week ago

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगामी विधानसभा उपचुनाव में राजनीतिक दलों से मांगा सहयोग, दलों के साथ की बैठक।

Uttarakhand1 week ago

चारधाम यात्रा में ग्रीन कार्ड बनने का बना रिकॉर्ड, करीब डेढ़ माह में परिवहन विभाग 28,132 ग्रीन कार्ड किए जारी।

Uttarakhand1 week ago

देहरादून, मसूरी और ऋषिकेश में भी करीब पांच फीसदी बढे मतदाता, ओबीसी आरक्षण का इंतजार।

Uttarakhand1 week ago

पौड़ी: जंगल में लगी आग की चिंगारी से वैडिंग प्वाइंट में लगी आग, सारा सामान जलकर राख।

Uttarakhand1 week ago

मोबाइल और लैपटॉप की बैटरी अब देगी चार गुना बैकअप, इस विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने निकाला इसका हल।

Uttarakhand1 week ago

चारधाम यात्रा प्रबंधन प्राधिकरण बनाने के लिए जुलाई तक आएगी रिपोर्ट, एसीएस को सौंपा जिम्मा।

Uttarakhand1 week ago

रामनगर से चारधाम यात्रा शुरू करने की तलाशी जा रही संभावना, सर्वे का काम के साथ रिपोर्ट तैयार।

Uttarakhand1 week ago

देहरादून से कुल्लू के लिए 18 जून से सीधी उड़ेगी फ्लाइट, ये है शेड्यूल।

Uttarakhand1 week ago

गंगोत्री हाईवे पर यात्रियों की बस गंगनानी के पास 20 मीटर गहरी खाई में गिरी, हादसे में तीन महिलाओं की मौत।

Uttarakhand1 week ago

हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया बनमीत नरूला को फिर भेजा स्पेशल ईडी की कस्टडी रिमांड पर, कई मामलों में होगी पूछताछ।

Uttarakhand5 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand6 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand7 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़7 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand7 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand8 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending